इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Premiyon ki Pahli Date ka Mahatv | प्रेमियों की पहली डेट का महत्व | The Importance of First Date for Lovers


Dating Tips
लड़के और लड़की दोनों के लिए फर्स्ट डेट का मतलब अलग अलग होता है. लड़के किसी भी लड़की को पसंद करने के बाद ही उसके साथ डेट करना पसंद करते हैं. लड़कियाँ किसी भी लड़के को थोड़ा पसंद करने के बाद उसको और ज्यादा समझने के लिए डेट करना चाहती हैं ताकि उसको और ज्यादा समझ सकें और ज्यादा जान सकें. ये जान सकें कि वो उनके लायक भी है या नहीं या उसको सही और गलत की समझ है या नहीं. उसका व्यवहार कैसा है. जबकि लड़के लड़कियों को अपना प्यार दिखाने, लड़की के लिए अपनी परवाह दिखाने के लिए डेट पर जाते हैं. आइये जानते है डेट के लिए कुछ टिप्स. CLICK HERE TO KNOW कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए डेटिंग टिप्स ...
Premiyon ki Pahli Date ka Mahatv
Premiyon ki Pahli Date ka Mahatv
·     सबसे पहले डेट पर जाने के लिए आप जगह जरूर चुन लें और जिसके साथ डेट पर जाने वाले हैं उसको जगह का एड्रेस जरूर सेंड कर दे ताकि उसको ढूंढने में तकलीफ ना हो और उसे आसानी से जगह मिल जाये. हो सके तो अपने Partner से डिस्कस कर सकते हैं कि क्या वे इस तरह की कोई अच्छी जगह जानते हैं और आप वहाँ पर भी डेट कर सकते हैं. पहली डेट करने के लिए सही और अच्छी जगह का चुनाव करना बहुत जरूरी है. आजकल के लड़के लड़कियाँ डेट करते समय सही जगह का चुनाव नहीं कर पाते और उनकी डेट खराब हो जाती है. इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें

·     इस बात का विशेष ध्यान रहे कि जिस जगह पर आपकी डेट हो वहाँ पर न तो ज्यादा भीड़ हो और ऐसा भी ना हो कि वो जगह बिलकुल सुनसान हो.  

·     डेट पर जाने से पहले क्या बातें करनी है उनका जरूर विशेष ध्यान रखें और ध्यान रहें कि आपके साथ डेट करते समय आपके सामने वाले को भी अच्छा महसूस होना चाहिएCLICK HERE TO KNOW लड़कियों के लिए डेटिंग टिप्स ...
प्रेमियों की पहली डेट का महत्व
प्रेमियों की पहली डेट का महत्व
·     डेट के समय ज्यादा शांत न बैठे और ना ही ज्यादा बोले सामने वाले को ये नहीं लगना चाहिए कि आप उन्हें बौर कर रहें हैं. इतना भी मत बोलिए कि आप सामने वाली की बात ही ना सुने उनको भी बोलने का मौका दें.
 
·     आपका ड्रेसअप अच्छा होना चाहिए. जरूरी नहीं कि इसके लिए आप बहुत ही महंगे और कीमती कपडे पहने. आपकी ड्रेस अच्छी लगनी चाहिए. अपनी सुन्दरता को बिल्कुल नेचुरल बनाये रखे कुछ भी ओवर नहीं लगना चाहिए ऐसा नहीं लगे कि आपने ओवर मेकअप कर रखा है या आपने कुछ ऐसा पहन रखा है जो बहुत ज्यादा अजीब लग रहा है.
·     बातें करते समय झिझके नहीं कॉंफिडेंट रहें और न ही ओवर कॉंफिडेंट न हो जाएं. आपके ओवर कॉंफिडेंट होने से आपका गलत इम्प्रेसन पड़ सकता है.

·     आप अपनी डेट पर इस तरह के सवाल पूछ सकते हैं कि आपका दिन कैसा रहा, आपको क्या करना पसंद है और क्या नहीं करना पसंद है, आपके फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस कौन कौन से हैं और भी इस तरह के सवाल जो भी उस वक्त आपके दिमाग में आ जायें. आप चाहे तो उनकी फॅमिली और उनके बचपन के बारे में बात कर सकते हैं और उनसे पूछ सकते हैं कि क्या उनके बचपन की कोई ऐसी याद है जो उनको बहुत पसंद है.
The Importance of First Date for Lovers
The Importance of First Date for Lovers
·     डेट के स्थान पर सही टाइम पर पहुँच जायें और हो सके तो टाइम से पहले ही पहुँच जाये ऐसा करने से आपके पार्टनर को लगेगा कि आप अपनी लाइफ में समय की कद्र करते हैं और आपका इम्प्रेसन अच्छा पड़ेगा.

·     सबसे महत्वपूर्ण और जरूरी बात कि बिल आप भरें. ये बात लड़कों के लिए है. हमेशा डेट के समय लड़कों को बिल भरना चाहिए और अगर लड़के ऐसा करते हैं तो लड़की को बीच में बिल्कुल नहीं टोकना है कि नहीं मैं बिल भरुंगी तुम मत करो. ये लड़के की रेस्पोस्बिलिटी बनती है कि वो किसी को डेट पर लेकर जायें तो अपना वोलेट जरूर चेक कर लें कि उसमें जरूरत से ज्यादा पैसे हैं या नहीं

·     लड़की को ड्राप करने उसके घर तक जरूर जायें और उसको गुड डे Wish करना बिल्कुल भी न भूले. ये एक अच्छे मनुष्य की पहचान होती है कि आप जिसके साथ हैं उसको सही तरीके से और सही समय पर उसके घर तक पहुंचा दें.

·     जब आप डेट पर हों तो प्लीज़ एक नार्मल पर्सन की तरह खायें और पियें. आपके Partner को आपके खाते वक्त ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगना चाहियें कि आप न जाने कितने दिने से भूखे हैं.

डेट पर क्या न करें.
·     अगर आप अपनी फर्स्ट डेट पर जा रहें है तो ध्यान रहे कि कभी भी गन्दी स्मेल वाला परफ्यूम लगाकर न जाएं ऐसा करने से आपका पहला इम्प्रेसन ( Impression ) ही गलत पडेगा और कहते है न कि फर्स्ट इम्प्रेसन इस द लास्ट इम्प्रेसन ( First Impression is The Last Impression ) इसलिए कोई अच्छी खुशबू वाला परफ्यूम इस्तेमाल करें.
Dating Tips
Dating Tips
·     उसके सामने अपने दोस्तों या किसी और लड़की की न तो बात करें न ही किसी और की तारीफ करें. पहली बात तो अगर आप अपने किसी भी दोस्त की या किसी खास दोस्त की तारीफ करेंगे तो वो ये सोचने पर मजबूर हो जाएगी या जाएगा कि आप में क्या कुछ खास है या नहीं है इसलिए ऐसा बिल्कुल ना करें.

·     डेट के समय इधर उधर ध्यान बिल्कुल ना दें और ना ही किसी और Couple की तारीफ करें. अक्सर ऐसा होता है कि जब दो लोग डेट के लिए जाते हैं तो वो दूसरे Couple की तारीफ करने लगते हैं कि देखो वो दोनों कितने खूबसूरत लग रहें हैं. ऐसा करने से सामने वाला चिढ़ सकता है कि ये तो दूसरों की बातों में या दूसरों को देखने में ज्यादा इंटरेस्टेड है. खासकर इस बात से लडकियाँ ज्यादा जल्दी चिढ़ जाती हैं.
पहली डेट के लिए टिप्स
पहली डेट के लिए टिप्स
·     कोई भी एडल्ट जोके या नॉन वेज बात बिल्कुल ना कहें. लड़कियाँ शुरू शुरू में बहुत Discomfort फील करती हैं और उनको पहली मुलाकात में इस तरह की बातें करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है इसलिए अगर आप नहीं चाहते कि आपकी डेट खराब हो तो अपने आप को कोई भी नॉन वेज बात कहने से रोके रखें.

·     अगर आप चाहते हैं कि आपकी फर्स्ट डेट बिल्कुल भी खराब न हो तो अपना मोबाइल फोन या तो बंद रखें या फिर साइलेंट पर रखें और बीच बीच में फोन को चेक करने की आदत से बचें. अगर आप अपने फोन को ज्यादा यूज़ करेंगे तो आपका Partner सोचेगा कि आप उनको कम इम्पोर्टेंस दे रहें हैं और आपकी डेट खराब हो सकती है और हो सकता है कि वो डेट को बीच में ही छोड़कर आ जायें.

·     ज्यादा ना बोलें और ज्यादा सवाल जबाब भी ना करें ऐसा करने से सामने वाला आपसे परेशान हो सकता है उनको भी बोलने का मौका दें. उनके एक्स के बारे में कोई भी सवाल ना करें और ना ही कुछ ऐसा कहें जिससे उनके एक्स का जिक्र बीच में आये.
Kis Trah Ladki ko Ghumane Le Jayen
Kis Trah Ladki ko Ghumane Le Jayen
·     पहली डेट पर किस करने की कोशिश बिल्कुल न करें. अगर आप लड़के हैं तो खासकर ये कोशिश बिल्कुल न करें. अगर आपको लगता है कि दूसरी ओर से कुछ इस तरह की बात सामने आ रही है तभी इसके लिए आगे बढ़े नहीं तो जितना हो सके किस करने के ख्याल से दूर ही रहें. लड़कियों को पहली ही मुलाकात में ज्यादा करीब आना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता इससे आपकी छवि गलत हो सकती है और वो आपको गलत समझ सकती हैं. आप जानते हो कि ये आपकी फीलिंग्स हैं आपका प्यार है लेकिन उनको ये नहीं लगेगा.

·     शराब का प्रयोग बिल्कुल न करें. एल्कोहल ( Alcohol ) का प्रयोग खासकर इंडिया में गलत माना जाता है इसलिए जितना हो सके एल्कोहल से दूर रहें और न ही कुछ ऐसा ऑफर करें कि क्या आप एल्कोहल पीना चाहेंगे. लड़की को इधर उधर टच ना करें अगर ज्यादा जरूरी लगता है तो आप उनका हाथ पकड़ सकते हैं इसके अलावा कही और छूने की कोशिश न करें. जैसा कि मैंने पहले भी बताया है कि लड़कियों को फर्स्ट मीटिंग में ज्यादा टच होना पसंद नहीं होता है. जब किस के लिए मना कर दिया है तो सेक्स के बारे में कहना या सोचना तो बहुत ही दूर की बात है. पहली डेट पर कोई भी फिजिकल रिलेशन बनाने की कोशिश न करें.

·     अपनी डेट को बौरिंग न होने दें हो सके तो फनी जोक्स बोलते रहें और कुछ ऐसा करते रहें जिससे सामने वाले के चेहरे पर मुस्कान बनी रहे और इंट्रेस्टिंग बाते करने की कोशिश करें कुछ भी ऐसी बात ना करें जिससे सामने वाला आपके साथ बौर फील करने लगे.
Khane par Jaane se Phale Ki Taiyari
Khane par Jaane se Phale Ki Taiyari
·     डेट के समय सीरियस मूड में बिल्कुल न रहें और स्माइल करते रहिये. सबसे जरूरी बात अपना ऑय कॉन्टेक्ट केवल 5 से 6 मिनट तक ही बनाकर रखें क्योंकि अक्सर किस वाले हादसे तभी होते हैं जब हम अपने Partner की आँखों में आखें डालकर रखते हैं.

·     डेट के समय अपने फ्रेंड्स को साथ ले जाने वाली गलती बिल्कुल भी न करें. अकसर कुछ लोग इतने बेबकूफ हो जाते हैं कि अपनी डेट में अपने फ्रेंड्स को भी अपने साथ में ले जाते हैं यार आपकी डेट में आपके फ्रेंड्स का क्या काम तो प्लीज़ ऐसी गलती करने से बचने की कोशिश करें.

·     किसी भी बात को ज्यादा लम्बा खींचने और किसी भी बात पर बहस करने की कोई जरूरत नहीं है ऐसा करने से आपकी डेट बहुत ही खराब हो सकती है और निश्चित रूप से आप नहीं चाहेंगे कि आप पहली डेट पर जायें और आपकी पहली ही डेट खराब हो जाये.

·     अपनी पहली डेट को जितना हो सके छोटा बनाने की कोशिश करें ज्यादा लम्बा टाइम स्पेंट करने की न सोचें.

डेट पर क्या करें, कैसे तैयार होकर जायें और कैसा व्यवहार करना चाहियें, इस बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो.
Date par Kaisa Vyavahar Karen
Date par Kaisa Vyavahar Karen

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT