इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ye Upay Apnayen Lakshmi ji Ko Ghar Bulayen | ये उपाय अपनाएं लक्ष्मी जी को घर बुलाएँ | Vastu Tips to Become Rich Quickly

वास्तु के अनुसार लक्ष्मी की कृपा ( Pray Goddess Lakshmi for Her Blessings )
सभी व्यक्तियों को धन की जरूरत होती है और ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि सभी के पास धन होता ही है. इन्सान को कभी न कभी पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है, सभी के लिए अपनी आमदनी से ज्यादा पैसे खर्च करना मानसिक परेशानी का कारण बन जाता है. नीचे बताये गये वास्तु उपायों को अपनाकर आप लक्ष्मीजी को खुश कर सकते है.

·     अपने घर की सुख शांति व शुद्धता के लिए कम से कम साल में दो बार हवन जरूर करवाना चाहिए. इससे व्यक्ति के मन को तो शांति मिलती ही है और लक्ष्मी जी भी प्रसन्न होती है. CLICK HERE TO KNOW ये सपने देखोगे तो हो जाओगे मालामाल ...
Ye Upay Apnayen Lakshmi ji Ko Ghar Bulayen
Ye Upay Apnayen Lakshmi ji Ko Ghar Bulayen
·     वैसे तो हमें अपने घर को हमेशा ही साफ़ रखना चाहिए, क्योंकि कोई भी व्यक्ति या मेहमान तभी हमारे घर आएगा जब हमारा घर साफ़ सुथरा और सुंदर होगा. उसी प्रकार से हमारे घर में तभी लक्ष्मीजी प्रवेश करेंगीं या धन की वर्षा भी तभी होगी, जब हम घर को साफ़ रखेंगें और घर में कूड़ा इकट्ठा नही होने देंगें.

·     वैसे घर में किसी भी समय लक्ष्मीजी आ सकती है. लेकिन शाम का समय ऐसा होता है, जिस समय लक्ष्मी जी का आना संभव होता है इसलिए शाम के समय सारे घर की लाइट जला कर पूरे घर में रोशनी कर दें.

·     घर में सुबह शाम पूजा करके भगवान की आरती तो अवश्य ही करनी चाहिए, लेकिन ये पूजा आरती अकेले न करके सभी परिवार वालों के साथ मिलकर की जाएं तो इसका बहुत अच्छा फल प्राप्त होता है.

·     भगवान ये नहीं कहते है कि मै तुमसे तभी प्रसन्न होकर तुम्हारी मनोकामना पूरी करूँगा, जब तुम भूखे रहकर मेरी पूजा करो. बल्कि हमें अपनी खुशी से ही महीने में एक या दो बार उपवास जरूर रखना चाहिए और अपने हिस्से का भोजन गरीबों को खिलाना चाहिए. CLICK HERE TO KNOW हाथ से छूटकर पैसे गिरने का राज ... 
ये उपाय अपनाएं लक्ष्मी जी को घर बुलाएँ
ये उपाय अपनाएं लक्ष्मी जी को घर बुलाएँ 
·     अपने मन को खुश करने के लिए और सभी कामों की शांति के लिए घर में हमेशा चन्दन और कपूर की खुशबू का इस्तेमाल करें. जिससे मन शांत रहता है और सभी कार्य बिना किसी बाधा के पूर्ण हो जाते है.

·     जो व्यक्ति बहुत ही जल्दी धन पाने की इच्छा रखते है. वे लोग रात में 27 हकीक पत्थर लेकर उसके ऊपर लक्ष्मी की मूर्ति रख दें. ऐसा करने से निश्चय ही उनके घर में धन में बहुत बड़ी मात्रा में बढ़ोतरी होती है.

·     शुक्रवार का दिन तो लक्ष्मी जी का ही होता है इसलिए लक्ष्मी माँ की कृपा के लिए शुक्रवार के दिन तो उपवास अवश्य रखे और अगर उपवास न रख सकें, तो रात को पूजा अर्चना करके एक सौ आठ बार  ऊं ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नम: मंत्र का जप करने से धन से जुडी हुई सभी समस्या दूर हो जाएंगी.

घर निर्माण के वास्तु टिप्स से धन प्राप्ति ( Get Money By Home Construction / Architectural Tips ) :
जब आप पैसों की कमी से परेशान होते है और घर में अच्छी आमदनी होने के बावजूद भी हमेशा धन की कमी बनी रहती है और कितना भी धन कमा लें पैसे रुकते ही नहीं है, तो इस स्थिति को ठीक करने के लिए वास्तु के द्वारा नीचे कुछ उपाय दिए गए है जिनको अपनाकर आप अपने घर में लक्ष्मीजी को स्थाई रूप से निवास कर सकते है.
Vastu Tips to Become Rich Quickly
Vastu Tips to Become Rich Quickly
§ घर की उत्तर पूर्व दिशा में एक शीशे वाली बोतल में जल भरकर रख दें और एक दिन के बाद इस जल को रोज़ाना पीने से सभी घरवालों का स्वास्थ्य एक दम ठीक रहता है.

§ जिस किसी के भी घर में वास्तु दोष होता है उन सभी व्यक्तियों को सुबह व शाम के समय, कपूर जलाकर उसका धुआँ पूरे घर में लगाने से वास्तु दोष खत्म हो जाता है.

§ अगर घर में रहने वाले सदस्यों में तनाव बना रहता है तो इसको दूर करने के लिए घर के मुख्य गेट को खुला छोड़ दें. ऐसा करने से परिवार के सभी सदस्य मिल-जुल कर प्यार से रहते है.

§ घर में धन की ज्यादा मात्रा में प्राप्ति के लिए घर बनवाते समय हमेशा ध्यान दें कि घर की दक्षिण व पश्चिमी दीवार उत्तर व पूर्व दीवार से हमेशा ऊँची व मजबूत होनी चाहिए.

§ घर बनवाते समय ध्यान दें कि घर के उत्तर में मुख्य द्वार व खिड़कियाँ, रखने से धन की वर्षा होती है और जिन्दगी खुशहाल बनी रहती है.

§ घर के उत्तर पूर्व में अण्डरग्राउण्ड पानी की टंकी बनाने से व्यवसाय और घर में लक्ष्मी दोनों स्थिर रहते है.

§ घरों में उत्तर पूर्व दिशा में धरती के नीचे जो पानी का टैंक होता है. उसमें से हर रोज पानी निकाल कर पेड़ पौधों में डालने से धन में बढ़ोतरी होती है.

§ घर में हमेशा ध्यान दें कि उत्तर पूर्व दिशा का फर्श हमेशा नीचा होना चाहिए व दक्षिण पश्चिम दिशा का फर्श सबसे ऊँचा होने से आमदनी में बढ़ोतरी होती है तथा खर्च कम होता है. उत्तर दिशा में चमेली के तेल का दीपक जलाने से धन का बहुत बड़ी मात्रा में लाभ प्राप्त होता है.
वास्तु अनुसार धन प्राप्ति के मार्ग
वास्तु अनुसार धन प्राप्ति के मार्ग
§ घर का मुख्य द्वार हमेशा बहुत बड़ा व सुंदर होना चाहिए और मुख्य द्वार के ऊपर गणेश जी की तस्वीर, लगाने से घर में सभी प्रकार की खुशियों का आगमन हो जाता है.

§ घर में यदि सकारात्मक ऊर्जा नहीं है तो ऱोज पानी में नमक डालकर पौछा लगाने से व उत्तर पूर्व दिशा में साबुत नमक रखने से घर में सकारात्मक उर्जा आने लगती है. इस नमक को 4 या 5 दिन में बदलते रहें.

§ अपने घर में मेहमानों वाले कमरे में उत्तर पूर्व की दिशा में फिश एक्वेरियम रखने से धन लाभ होता है.

तिजोरी भरने के वास्तु टिप्स ( Architectural Tips to Fill Vault ) :
कुछ वास्तु नियम ऐसे होते है जिनको न अपनाकर घर में हमेशा पैसों की कमी बनी रहती है. आमदनी से अधिक खर्चें होने लगते है कई तरह की परेशानियाँ शुरू हो जाती है. अगर आपकी भी यही कामना है कि लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा बनी रहे और आपके पास पैसों की कभी भी कमी ना हो तो निम्नलिखित वास्तु उपायों को अवश्य ही अपनाएँ.

1.         इस बात का तो हमेशा ध्यान रखें कि कभी भी सोने के कमरे में पूजाघर न बनाएं और खासकर विवाहित जोड़े के कमरे में तो पूजा का स्थान बिल्कुल न हो और अगर किसी कारण से उसी कमरे में पूजा का स्थान बनाना भी पड़े तो हर तरफ से पर्दे लगा दें.

2.         पूजा का स्थान उत्तर पूर्व में ही रखें, पूजाघर को हमेशा साफ़ सुथरा रखें, पूजाघर में कोई भी कीमती सामान व धन छुपाकर कभी न रखें.

3.         कमरे में अलमारी रखने की व्यवस्था कुछ इस प्रकार से करें कि अगर बाहर खिड़की में से कोई अन्दर देखें तो उसको अलमारी बिल्कुल भी दिखाई न दें.
Ruka Hua Paise Vapas Paane ke Tarike
Ruka Hua Paise Vapas Paane ke Tarike
4.         अलमारी में धन, गहने, व्यापार के कागज़ कुछ इस प्रकार से रखें कि वह दक्षिण दिशा की तरफ न खुलें, नहीं तो धन की भारी मात्रा में हानि हो सकती है.

5.         घर में तिजोरी को कभी भी सोने वाले कमरे में न रखें और अगर किसी मजबूरी के कारण रखनी भी पड़ जाएं, तो दक्षिण दिशा में कुछ इस तरह से रखें कि उसका मुहँ उत्तर दिशा की तरफ ही खुले. ये उपाय अपनाने से बहुत बड़ी मात्रा में धन लाभ होगा.

धन प्राप्ति और लक्ष्मी जी कृपा पाने के अन्य वातु या ज्योतिषी उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो.
Arthik Tangi Dur Karne ke Asardar Upay
Arthik Tangi Dur Karne ke Asardar Upay

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

3 comments:

  1. मै कितनी भी मेहनत कर लू मुझे धन की प्रप्ती नही हो पाती मुझे कुछ उपाय ब्ताइये की मुझे धन की प्राप्ति हो सके

    ReplyDelete
  2. Hathi ke peyr ke mati ke fayde

    ReplyDelete
  3. kuch upay bataiye jsse ki job mile sake aur ghar me laxami ji ka wash ho sake..

    ReplyDelete

ALL TIME HOT