इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Ganpati ki Savaari Chuhen ko Naa Maren | गणपति की सवारी चूहें को ना मारें | Never Kill Mouse Rat the Vehicle of Lord Ganesha Ganpati

चूहों को मारें नहीं भगायें ( Do Not Kill Mouse But Make them Run Out of House )
चूहें की समस्या लगभग हर में होती है, ये चूहें घर अनाज, कपड़ों और कागजों के अलावा भी कई अन्य मूल्यवान चीजों को क्षति पहुंचाते है. साथ ही ये बीमारियाँ भी फैलाते है और जल्दी से अपनी संख्या बढाते है, जिससे इन्हें एक आफत के रूप में देखा जाता है. अपनी इस आफत को खत्म करने के लिए लोग बाजारों में से तरह तरह की जहरीली दवाओं का प्रयोग करते है, जिससे ये मर जाते है और इधर उधर पड़े पड़े बदबू व बीमारियाँ फैलाना शुरू कर देते है. लेकिन इन्हें मारना नहीं चाहिएं ऐसे बल्कि आप इन्हें अपने घर से भगा दें. आज हम आपको एक ऐसा तंत्र बता रहे है जो आपके इस काम लिए पुर्णतः उपयुक्त है. CLICK HERE TO KNOW श्वेतार्क गणपति जी का महत्व ... 
Ganpati ki Savaari Chuhen ko Naa Maren
Ganpati ki Savaari Chuhen ko Naa Maren
चूहा भगाने वाला तंत्र ( Spells that Makes Rats Run Out of Home ) :
इस तंत्र को अपनाने के लिए आपको बस एक मिटटी के घड़े की आवश्यकता पड़ेगी. आप मटके को घर लायें और उसे इस तरह फोड़ें कि उसके चार भाग बन जाएँ. अब इन चारों भाग पर काजल से निम्नलिखित मंत्र लिखें.

मंत्र : 
ॐ क्रौम् क्राम्

अब घड़े के इन चारों भागों को घर के चारों कोनों में गाद दें, इस तंत्र का इतना प्रभाव है कि ये तुरंत सभी चूहों को घर से बाहर निकाल देता है, किन्तु ध्यान रहें कि इस उपाय को अपनाते वक़्त अपने मन में कोई शंका या संदेह ना रखें क्योकि ऐसा करने से ये उपाय विफल हो सकता है.

अन्य उपाय ( Other Measures ) :
अगर घर में चूहों की संख्या दिन प्रतिदिन बढती जा रही है और वे आपकी जरूरी चीजों को लगातार नुकसान पहुंचा रहे है तो आप ऊंट के दाये पाँव के नाख़ून को प्रयोग में लायें. ये नाख़ून आपको उस स्थान पर रखना है जहां सर्वाधिक चूहें आते है, जैसे ही चूहें इस नाख़ून को छुयेंगे वे तुरंत आपके घर को छोड़कर भाग जायेंगे. CLICK HERE TO KNOW गणेश चतुर्थी विसर्जन महोत्सव ... 
गणपति की सवारी चूहें को ना मारें
गणपति की सवारी चूहें को ना मारें
चूहें मारने का अर्थ है जीव ह्त्या ( Killing of Rats Means Killing of Humans ) :
जैसाकि हम सब जानते है कि चूहा भगवान श्री गणेश जी का वाहन है, इसीलिए कभी भी चूहें को नहीं मारना चाहियें क्योकि चूहें को मारने का अर्थ जीव ह्त्या के समान है और ये पाप कोई अपने सिर नहीं लेना चाहेगा इसलिए चूहों को मारें नहीं बल्कि घर से भगा दें. वैसे भी जब ये मरते है तो वातावरण में अनेक घातक कीटाणुओं को छोड़ देते है जिसके कारण अनेक रोग हमे अपना शिकार बनाते है.

अनाज का शत्रु चूहा ( Rat The Enemy of Grain ) :
चूहों को हमेशा से ही अनाज का दुश्मन कहा जाता है, साथ ही श्री गणेश जी अनाज पर नियंत्रण करते है तो इन दोनों के सम्बन्ध से हमे एक शिक्षा मिलती है कि हमे अपनी संपत्ति, अनाज इत्यादि मूल्यवान चीजों की सुरक्षा के लिए जहरीली, विष वाली चीजों और जंतुओं पर हमेशा नियंत्रण बनाएं रखना चाहियें. ठीक इसी तरह हमे अपने जीवन में आने वाली हर समस्याओं पर नियंत्रण कर सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ते रहना चाहियें. अगर इन सब बातों का हर कोई ध्यान रखें तो सफलता आपके क़दमों को चूमती है, उन्हें समाज में मान सम्मान प्राप्त होता है और घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.
Never Kill Mouse Rat the Vehicle of Lord Ganesha Ganpati
Never Kill Mouse Rat the Vehicle of Lord Ganesha Ganpati
नकारात्मक का प्रतिक अँधेरा ( Darkness is the Symbol of Negativity ) :
चूहें का रहने का स्थान बिल है, जहां अन्धकार रहता है इस तरह देखा जाएँ तो अन्धकार प्रिय चूहें  नकारात्मक और अज्ञानता के प्रतिक होते है. नकारात्मक शक्तियों को रौशनी अर्थात प्रकाश और ज्ञान से बहुत बे लगता है, तो आप अपने मन से इन सभी नकारात्मक शक्तियों को दूर निकाल दें तभी आप गणेश जी की कृपा और शरण प्राप्त कर पाओगे और जिन्हें उनकी शरण मिल जाती है वे ज्ञान और बुद्धि के ज्ञाता होते है.

जैसे ही व्यक्ति इन नकारात्मक शक्तियों को हरा देता है वैसे ही उसकी सफलता के सभी मार्ग खुल जाते है. चूहों में एक खासियत होती है कि वे सदा सतर्क और जागरूक रहते है. उसी प्रकार मनुष्य को भी सदा जागरूक रहने की आवश्यकता है तभी व्यक्ति विपरीत परिस्थितियों में समस्याओं को सुलझाकर उनसे बाहर निकलने में सफल हो पाता है.

चूहों को घर से बाहर भगाने के अन्य उपाय तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है. 
चूहें भगाने वाला तंत्र
चूहें भगाने वाला तंत्र

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT