इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Durlabh Gomati Chakra ka Prayog | दुर्लभ गोमती चक्र का प्रयोग | Use of Rare Miraculous Gomati Chakra

गोमती चक्र का प्रयोग ( Use of Gomati Chakra ) :
·         असाध्य रोगों को करें दूर ( Removes Incurable Diseases ) : अगर कोई व्यक्ति असाध्य रोग या मानसिक अशांति से परेशान है तो उन्हें 10 गोमती चक्र को रातभर पानी में भिगोये रखना है और अगले दिन प्रातःकाल उस पानी को पीना है. इससे सबसे पहले तो पेट के सभी विकार दूर होते है फिर ये शरीर के बाकी हिस्सों को भी इतनी शक्ति प्रदान करता है कि शरीर हर रोग से लड़ने में सक्षम हो जाता है. CLICK HERE TO KNOW गोमती चक्र और समाधान ...  
Durlabh Gomati Chakra ka Prayog
Durlabh Gomati Chakra ka Prayog
·         शत्रुओं को हराने के लिए ( To Defeat Enemies ) : लोग जितनी उन्नति करते है उतने ही अधिक उसके शत्रु भी हो जाते है अगर आपके शत्रुओं की संख्या भी लगातार बढ़ रही है तो आपको अपने शत्रु के नाम के अक्षरों के बराबर गोमती चक्र लेने है और उनपर अपने शत्रुओं का नाम लिखकर जमीन में गाड़ना है. इससे आपके सभी शत्रु परास्त हो जाते है.

·         शत्रु को बनाएं मित्र ( Makes Your Enemy Your Friend ) : वहीँ अगर आप अपने शत्रु को भी अपना मित्र बनाना चाहते है तो होली के दिन एक उपाय करें जिसके अनुसार आप गोमती चक्र पर थोडा सिंदूर डालें और अपने उस शत्रु का नाम लें जिसे आप अपना दोस्त बनना चाहते है, अब इस गोमती चक्र को गलती हुई होलिका में डाल दें. कुछ ही दिनों में आपको अपने शत्रु के व्यवहार में अंतर दिखने लगेगा. CLICK HERE TO KNOW नवरात्रि की नौवें और अंतिम दिन की पूजा ... 
दुर्लभ गोमती चक्र का प्रयोग
दुर्लभ गोमती चक्र का प्रयोग
·         नौकरी में तरक्की ( Gives Promotion ) : हर व्यक्ति की चाह होती है कि उसे अपनी जॉब में प्रमोशन मिले और उसका रूतबा व आय बढ़ें. किन्तु कई बार सालों काम करने के बाद भी आप उसी पोस्ट पर रहते है. ऐसे में आप शिवजी के मंदिर में जाएँ वहाँ शिवलिंग पर गोमती चक्र चढ़ाएं. इसके बाद आप हाथ जोड़कर सच्चे मन से शिवजी के सामने अपनी बात रखें और उनसे प्रमोशन के लिए प्रार्थना करें. यकीन मानियें कुछ ही दिनों में आपकी तरक्की की सभी बाधाएं दूर हो जायेंगी.

·         घर में सुख शान्ति ( Increase Happiness at Home ) : घर की सुख शान्ति के लिये गोमती चक्र का प्रयोग बहुत आसान है इसके लिए बस आपको एक डिब्बी में गोमती चक्र और उसके ऊपर लाल सिंदूर डालकर घर में रखना है.

·         पति पत्नी के मतभेद मिटाए ( Remove Differences Between Couple ) : पति पत्नी का रिश्ता सबसे महत्वपूर्ण होता है किन्तु इनमें भी कभी कभी कुछ मतभेद हो जाते है जिन्हें मिटाने के लिए 3 गोमती के चक्र लें और हलूं बलजाद कहकर दक्षिण दिशा में फेंक दें. ईश्वर की कृपा से आपके और आपकी साथी के बीच के सभी मतभेद जल्द ही दूर हो जायेंगे.
Use of Rare Miraculous Gomati Chakra
Use of Rare Miraculous Gomati Chakra
·         स्वास्थ्य बनाये ( Makes you Healthy ) : वे जातक जो लगातार अस्वस्थ रहते है उन्हें चतुर्दशी के दिन एक सफ़ेद रेशमी कपड़ा लेना है और उसमें 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों को रखकर सफ़ेद चंदन का तिलक लगना है. उसके बाद महा मृत्युंजय मंत्र का जाप करते हुए मृत्युंजय शिव से अपने उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना करनी है. मंत्र जाप के बाद कपडे में से 6 चक्र उठायें और उनमें से 3 चक्रों को अपने ऊपर से वारकर पीछे की तरफ ही फेंक दें और अपने घर वापस आ जाएँ, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपको पीछे मुड़कर बिलकुल नहीं देखना है. बाकी 3 गोमती चक्रों को किसी शिवजी के मंदिर में महादेव को अर्पण कर आयें. अब कपडे में से 4 अन्य गोमती चक्र लें और हर एक चक्र को चांदी के तार की मदद से उस पिलंग के पायों पर बांधें जिसपर आप सोते है. अंतिम बचे 1 चक्र को आप गले में ताबीज के रूप में धारण करें.

·         नजर उतारें ( Protects from Evil Eye ) : अगर घर के किसी सदस्य को बार बार नजर लगती है तो उन्हें शुक्ल पक्ष की पहली तारीख को लाल रंग का रेशमी वस्त्र लेना है और उसमें 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों को रख मंदिर में माता दुर्गा के सामने रखना है. अब चक्रों पर रोली का तिलक करें और माता दुर्गा की पूजा करें. आप 4 अगरबत्ती भी जलाएं और माता दुर्गा का मंत्र जपें. जब खत्म होने पर अगरबत्ती की भभूत लें और उससे चक्रों पर तिलक लगाएं. अब इन 11 चक्रों में से 3 चक्र नवमी के दिन उस व्यक्ति के ऊपर से वारे जिसके लिए आप ये उपाय कर रहें है, इसके बाद इन 3 चक्रों को दक्षिण दिशा में फेंक दें. अब 1 अन्य चक्र लें और उसे हरे कपडें में बाँध दें. इससे ताबीज का रूप दें और माता के चरणों से स्पर्श कराते हुई रोगी को गले में धारण करने के लिए कहें. बाकी सभी चक्रों को पीड़ित व्यक्ति के पुराने कपड़ों धोकर अलमारी में बंद करके रखें.
गोमती चक्र बदलेगा आपकी किस्मत
गोमती चक्र बदलेगा आपकी किस्मत
·         डर भगायें ( Removes Fear ) : बच्चों को अक्सर अनेक चीजों से डर लगने लगता है. ऐसे में शुक्ल पक्ष में पहले मंगलवार के दिन 1 अभिमंत्रित गोमती चक्र लेकर हनुमान मंदिर में जाएँ और वहाँ हनुमान जी के दायें कंधें से थोड़ी से थोडा सा सिंदूर लेते हुए चक्र पर तिलक करें. आप सिंदूर से अपने माथे पर भी तिलक लगाएं और चक्र को उनके चरणों में समर्पित कर दें. अब हनुमान चालीसा का पाठ पुरे श्रद्धा भाव से करें. फिर चक्र को हनुमान जी के चरणों में से उठाकर किसी लाल कपडें में बाधें. घर जाकर इस चक्र को ताबीज के रूप में बच्चे के गले में बाँध दें.

·         आर्थिक समृद्धि के लिए ( Improve Financial Prosperity ) : कई बार हम मेहनत तो बहुत करते है किन्तु पैसा हमारे पास नहीं आता. इस स्थिति में मन असंतुष्ट हो जाता है, ऐसे में आप शुक्ल पक्ष के पहले गुरूवार के दिन का इंतजार करें और तब एक पीले कपडे में 21 अभिमंत्रित गोमती चक्रों को रखकर, घर के मंदिर में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रखें. अब रोली लें और भगवान विष्णु को तिलक करें, उनसे निवेदन करें कि वे आपके घर में स्थायी रूप से वास करने लग जाएँ. इसके बाद एक हल्दी की माला लें और ॐ नमो भगवते वासुदेवाय  मंत्र का 3 माला जाप करें. इस तरह आपको रोजाना सवा महीने तक मंत्र का 3 माला जाप करना है. सवा माह के आखिरी दिन आप किसी बजुर्ग व्यक्ति और एक 2 साल से कम आयु की बच्ची को भोजन कराएँ और दान दक्षिणा देकर घर से विदा करें.
Gomati ke Tantrik Prayog
Gomati ke Tantrik Prayog
·         व्यापार बढायें ( Extend Business ) : वहीँ अगर व्यापार में हानि हो रही है या व्यापार काफी समय से बुरे दौर में चल रहा है तो तुरंत शुक्ल पक्ष के पहले वीरवार के दिन एक पीला कपड़ा लेकर उसमें 3 गोमती के चक्र, 3 हल्दी की गाँठ और 3 कौड़ियों को अभिमंत्रित करके बांधें. अब इस पोटली को उस स्थान पर रखें जहाँ आप घर के सारे धन को रखते हो.

·         अचानक आर्थिक हानि ( Sudden Economical Losses ) : कभी कभी अचानक आर्थिक हानि हो सकती है, ऐसे में माह के पहले सोमवार के दिन 21 अभिमंत्रित गोमती चक्र लें और उन्हें हल्दी का तिलक करने के बाद किसी लाल कपडे में बांधें. अब इस पोटली को घर की तिजोरी या उस स्थान पर रखें जहाँ घर के सारे पैसों को रखा जाता है. अब पोटली को वापस हाथ में लें और माता लक्ष्मी का ध्यान करें और उनसे धन समृद्धि की प्रार्थना करते हुए घर के हर स्थान पर घूमें. अब घर के पास वाले मंदिर में जाएँ और वहां मंदिर को रख आयें.

·         गर्भपात ( Cure Miscarriage Problem ) : कुछ महिलाओं को बार बार गर्भपात की समस्या होती है, उन्हें 2 गोमती चक्र लेने है और उन्हें लाल कपडे में बांधकर कमर पर बाँधना है. ऐसे में गर्भपात की समस्या दूर होती है.

गोमती चक्र के ऐसे ही लाभदायी चमत्कारी प्रयोगों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Gomati Chakra ke Vashikaran Totke
Gomati Chakra ke Vashikaran Totke

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. गोमति चक्र मिलते कहाँ है?

    ReplyDelete

ALL TIME HOT