इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Mil Gaya Gaayab Hone ka Formula | मिल गया गायब होने का फार्मूला | The Formula of Invisibility is Now Available

गायब होने की कला ( The Technique Art to Invisible or Disappear )
सभी का मन इच्छाओं से भरा है, हर समय हमारी कोई ना कोई इच्छा हम पर हावी ही रही है, इसी तरह हर व्यक्ति की एक समान इच्छा है कि किसी तरह से गायब हो सके. किन्तु ये किसी एक व्यक्ति या एक समुदाय की इच्छा नहीं है बल्कि सम्पूर्ण विश्व ही इसकी चाह रखता है और इसीलिए अब ये एक रहस्य बन चूका है. अगर ध्यान से देखा जाएँ तो लोग अमरता से अधिक चाह गायब होने की रखते है और ये चाह जूनून तक बनी जब एक फिल्म आई “ मिस्टर इंडिया “. CLICK HERE TO KNOW अमर होने का रहस्य आज भी है धरती पर मौजूद ... 
Mil Gaya Gaayab Hone ka Formula
Mil Gaya Gaayab Hone ka Formula
मिस्टर इंडिया फिल्म वैज्ञानिकों के लिए एक प्रेरणा के तरह रही और हमे अपने भविष्य का एक और सपना दिखाया जिसका पीछा उसी वक़्त से शुरू कर दिया. वैसे इसे पहले एक नावेल भी आया था “  The Invisible Man ” और फिर Herry Potter  की फिल्मों में गायब होने की कला को दिखाया गया. इन तीनों में एक ख़ास बात ये थी कि तीनों में गायब होने के लिए अलग अलग प्रकार को अपनाया गया. जहाँ मिस्टर इंडिया फिल्म में एक घडी को पहनने से व्यक्ति गायब हो सकता था, तो इनविजिबल मैन में गोली खाकर व्यक्ति अदृश्य होता था, वहीँ हैरी पॉटर में दिखाया गया कि एक ऐसा लबादा भी बनाया जा सकता है जिसे ओढने से गायब हुआ जा सकता है.

बन चूका है गायब करने वाला लबादा ( Scientist has Found the Macintosh to Disappear ) :
इन तीनों फिल्मों ने 3 अलग अलग हिंट्स दिए जिनपर आज भी काम किया जा रहा है और देखा जाएँ तो मनुष्य उसमें कुछ हद तक सफल भी हो चूका है. जी हाँ, जर्मनी के एक तकनिकी विद्यालय में कुछ वैज्ञानिकों ने एक ऐसा लबादा तैयार भी कर लिया है जिसे पहनकर आसानी से गायब हुआ जा सकता है. इस लाबादे में उन्होंने फोटोनिक क्रिस्टल का इस्तेमाल किया है, ये एक ऐसा पदार्थ होता है जिसपर रौशनी के पड़ते ही वो वो रौशनी की दिशा को ही बदल देता है. किन्तु उसमे एक त्रुटी है कि इसमें सामने से तो व्यक्ति गायब हो जाता है किन्तु साइड और पीछे से व्यक्ति दिखाई देता है. CLICK HERE TO KNOW यहाँ मौजूद है टाइम मशीन का रहस्य ... 
मिल गया गायब होने का फार्मूला
मिल गया गायब होने का फार्मूला
आगे से गायब होने के पीछे का विज्ञान ये है कि सिद्धांतों के अनुसार जब को रौशनी किसी पिंड पर  पड़ती है तो उसे अवशोषित करने या अपवर्तित करने पर वो पिंड गायब हो जाता है या दिखाई नहीं देता. लेकिन अगर रौशनी उस पिंड पर पड़ने के बाद वापस आई और किसी व्यक्ति की नजरों पर पड़ी तो व्यक्ति उस पिंड को देख पाता है. तो इस तरह देखा जाए तो गायब होने का कोई पुख्ता तरीका अभी तक नहीं बना है और ये रहस्य अब भी एक रहस्य ही है. इस रहस्य को सुलझाने के लिए अनेक वैज्ञानिक अभी कार्य पर लगे है.

वेदों पुराणों में गायब होने की चर्चा ( The Signs of Invisibility in Historical Veda and Purana ) :
आपने वेदों और पुराणों में भी देखा होगा कि कोई भी देव या देवी तुरंत एक जगह से गायब होते है और दूसरी जगह अचानक ही प्रकट हो जाते है, सिर्फ देव ही नहीं अनेक असुरों को भी इस विद्या का ज्ञान था. वैसे इसे Teleportation कहते है किन्तु ये भी कहीं ना कहीं गायब होने के सिद्धांतों से ही जुडा है. तो क्या हमारे पूर्वजों ने गायब होने और टेलीपोर्ट होने की कला को ज्ञात कर लिया था? अगर हाँ तो हम अब तक असफल क्यों है? क्या वे किसी मंत्र का प्रयोग करते थे? क्या सच में कोई ऐसा मंत्र है? इस तरह के ना जाने कितने सवाल मनुष्य के मन में आते रहते है. जिनका जवाब अभी तक नहीं मिला है.

गायब होने के रहस्य या धरती के अन्य अनसुलझें सवालों और रहस्यों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
The Formula of Invisibility is Now Available
The Formula of Invisibility is Now Available

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT