इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Lambe Aur Ghane Balon ka Kudrati Raaj | लम्बे और घने बालों का कुदरती राज

लम्बे बाल
दोस्तों, आज हम आपको एक ऐसे देशी घरेलू नुस्खे के बारे में बताएँगे जो आपके बालों की लम्बाई को इतना बढ़ा देता है कि आप उन्हें काटते काटते थक जाते हो, साथ ही ये नुस्खा बालों की जड़ों को मजबूत भी बनाता है ताकि बालों का झाड़ना बंद हो सके. तो अगर आपके बाल भी टूटते है, दोमुहें है, लम्बे नहीं हो रहे या बालों में कोई और समस्या है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें क्योकि आज हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएँगे कि इस नुस्खे को कैसे तैयार करना है और फिर इसका इस्तेमाल कैसे करना है.  CLICK HERE TO KNOW लड़कियों के दोमुहें बालों का अचूक समाधान ...
काटते काटते थक जाओगे
काटते काटते थक जाओगे
बालों को लंबा बनाने वाला देशी नुस्खा :
इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको अपने बालों के हिसाब से थोड़ी सी प्याज को कद्दूकस कर लेना है. दरअसल प्याज में अनेक ऐसे न्यूट्रीयेंट्स पाए जाते है जो बालों के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते है. तो आप एक कटोरी में 2 चम्मच कद्दूकस की हुई प्याज लें और उसमें 1 चम्मच जैतून का तेल भी मिला लें. जैतून का तेल बालों को लंबा, मुलायम, आकर्षक और चमकदार बनाने में मदद करता है. इन दोनों को अच्छी तरह से मिलाकर आप एक मिश्रण तैयार कर लें.

इस मिश्रण के अलावा हमे एक और सामग्री का इस्तेमाल करना है और वो है एलो वेरा जेल. एलो वेरा जेल ना सिर्फ त्वचा बल्कि बालों के लिए भी बहुत लाभदायी होती है.

प्रयोग कैसे करें :
इस देशी नुस्खे को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले एलो वेरा जेल को अपने बालों में लगाकर अच्छे से मसाज करनी है. मसाज के बाद आप बालों को 30 मिनट के लिए खुला छोड़ दें और फिर प्याज व जैतून के तेल के इस मिश्रण को बालों में खासतौर से बालों की जड़ों में लगाएं और फिर 30 मिनट के बाद बालों को हर्बल शैम्पू से साफ़ कर लें.
Katate Katate Thak Jaoge
Katate Katate Thak Jaoge
अगर आप इस नुस्खे को हफ्ते में 1 बार भी प्रयोग करते हो तो बाल तेजी से बढ़ने लगेंगे, उनमे एक नयी चमक आएगी और बालों के झड़ने की समस्या तो हमेशा के लिए दूर हो जायेगी. तो अगर आपके बाल भी लम्बे नही हो रहे है या बाल झड रहे है तो आपको इस उपाय को जरुर अपनाना चाहियें, ये उपाय 100% कारगर और इफेक्टिव है.

बालों को लंबा घना और चमकदार बनाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Ye Vo Cheej Hai Jo Baalon ko Aapse Bhi Jyada Lamba Kar Degi, Baal Itne Lambe Ho Jayenge ki Dekhte Rah Jaoge, Jaldi Baal Lambe Karne ke Ghrelu Upay, Ek Hafte mein 3 Inch Baal Badhane Ka Deshi Nuskha

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT