इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Dry Skin ko Makkhan sa Mulayam Bana Dega Ye Chamatkari Upaay | ड्राई स्किन को मक्खन सा मुलायम बना देगा ये चमत्कारी उपाय

कैसे पायें मुलायम चमकदार त्वचा
दोस्तों, त्वचा का रुखा या शुष्क हो जाना कई तरह की समस्याओं को जन्म देता है जैसेकि त्वचा में खुजली, जलन, दर्द और क्रैकस. त्वचा के इस रूखेपन के कई कारण हो सकते है जिनमे सूरज की तेज किरणें, प्रदुषण और त्वचा पर अधिक केमिकल भरे उत्पादों का इस्तेमाल करना मुख्य है. लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसे चमत्कारी नुस्खे को लेकर आयें है जो ड्राई स्किन को मक्खन की तरह मुलायम, चमकदार और आकर्षक बनाता है.  CLICK HERE TO KNOW धुप में हुई सांवली त्वचा को कैसे निखारें ...
ड्राई स्किन को मक्खन सा मुलायम बना देगा ये चमत्कारी उपाय
ड्राई स्किन को मक्खन सा मुलायम बना देगा ये चमत्कारी उपाय
रुखी त्वचा को मुलायम बनाने का उपाय :
त्वचा को मक्खन सा मुलायम बनाने वाले इस नुस्खे में हम 3 सामग्रियों का इस्तेमाल करेंगे और जो सबसे पहली चीज हमे लेनी है वो है जैतून का तेल. तो सबसे पहले आप एक कटोरी में ½ चम्मच जैतून का तेल ले लें. उसके बाद जो दूसरी चीज इसमें मिलानी है वो है एलो वेरा जेल. एलो वेरा जेल त्वचा को मुलायम और ग्लोविंग बनाने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है. तो आप जैतून के तेल में 1 चम्मच एलो वेरा जेल मिलाएं. तीसरी सामग्री है नीम्बू, नीम्बू त्वचा की अंदर से सफाई करता है और चेहरे को नया निखार देता है तो आप इस मिश्रण में ½ चम्मच नीम्बू का रस भी ऐड कर लें और तीनों सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाकर अपना नुस्खा तैयार करें.

कैसे करें इस्तेमाल :
इस नुस्खे को आप हर दुसरे दिन अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें. लेकिन इसे लगाने से पहले आप अपने चेहरे को गुनगुने पानी से जरुर धो लें. पेस्ट को लगाने के बाद आप इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ताजे पानी से इसे साफ़ करें. अगर आप इस उपाय को 1 महीने तक हर दुसरे दिन इस्तेमाल करते हो तो आपकी ड्राई स्किन 100% मक्खन की तरह मुलायम, ग्लोविंग और आकर्षक हो जायेगी.
Dry Skin ko Makkhan sa Mulayam Bana Dega Ye Chamatkari Upaay
Dry Skin ko Makkhan sa Mulayam Bana Dega Ye Chamatkari Upaay
इस नुस्खे को अपनाने के साथ साथ आपको एक काम और करना है कि आप रोजाना रात को सोने से पहले गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ़ करें, इससे चेहरे के रोम छिद्रों में जमा गन्दगी दूर होती है और त्वचा अच्छी तरह से सांस ले पाती है, जिससे त्वचा में रौनक भी बढती है. उसके बाद आप थोड़े से एलो वेरा जेल को क्रीम की तरह हाथों में लेकर अपने चेहरे पर लगायें. ऐसा करने से त्वचा सॉफ्ट और स्मूथ होती है, इस टिप को आप डेली अपना सकते हो.

ड्राई स्किन को मक्खन सा मुलायम बनाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Shushk Tvcha ko Chand sa Glowing Bana Dega Ye Chamatkarik Upay, Kaise Payen Dry Skin se Chhutkaara, Sukhi Tvcha ke Liye Ghrelu Ubtan, Rukhi Shushk Tvcha ko Mulayam Banane ke Ghrelu Upay

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT