इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Icchha ke Viruddh Kaam Karna Pad Raha Hai To | इच्छा के विरुद्ध काम करना पड़ रहा है तो

इच्छा के विरुद्ध काम
दोस्तों जीवन में हर समय कुछ ना कुछ नया होता रहता है जिनमे से कुछ हमे अच्छा लगता है तो कुछ बुरा. इसीलिए हम सब यही चाहते है कि चाहे परिवर्तन कैसा भी क्यों ना हो, लेकिन वो आपके हिसाब से होना चाहियें ताकि आप उस परिवर्तन में आसानी से एडजस्ट हो सको. यही स्तिथि काम में भी होती है सभी चाहते है कि वे वो काम करें जो उन्हें पसंद हो लेकिन कई बार किन्ही कारणों और मजबूरियों के कारण कुछ ऐसे काम करने पड़ते है जिन्हें करने की आपकी बिलकुल इच्छा नहीं होती. ऐसे काम करना का कोई फायदा भी नहीं है क्योकि इन कामों में आपको काफी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. तो अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है और आप अपना मन मार कर काम कर रहे हो तो आप निम्नलिखित उपायों को अवश्य अपनाएँ.  CLICK HERE TO KNOW मनोवांछित ट्रांसफर के लिए तत्काल करें ये उपाय ...
इच्छा के विरुद्ध काम करना पड़ रहा है तो
इच्छा के विरुद्ध काम करना पड़ रहा है तो
बिना मन के काम करना पड़ रहा है तो :
·         पहला उपाय : अगर आपको भी किसी कारणवश या मज़बूरी में अपनी इच्छा के विरुद्ध कोई काम करना पड़ रहा है तो थोडा सा कपूर और 1 लौंग लें और उन्हें एक साथ जलाकर उनकी राख तैयार करें. इस राख को 2-3 दिनों तक रोज थोड़ी थोड़ी खाएं. जल्द ही आपको उस काम से मुक्ति मिलेगी जिसे आप नहीं करना चाहते, साथ ही कुछ ऐसे योग भी बनेंगे कि आप अपनी पसंद के काम को कर पाओगे.

·         दुसरा उपाय : इस उपाय को करने के साथ साथ आपको रोजाना सुबह पूजा के समय देशी घी का एक दीपक जलाना है. उस दीपक को जलाने से पहले आप उसमें 2 लौंग जरुर डाल लें और फिर उसी दिए से आरती भी करें. जल्द ही आप ऐसे कामों से बहार निकल आओगे जिन्हें करने का आपका मन नहीं करता.

·         तीसरा उपाय : अक्सर मजबूरी में काम करने का कारण घर और आसपास होने वाली नकारात्मक ऊर्जा भी होती है जो कुछ ऐसे योग बना देती है जिनके कारण आप मजबूरी में आ जाते हो और आपको ना चाहते हुए भी काम करने पड़ते है. ऐसी स्थिति में आप शनिवार के दिन एक मिटटी के दिए में सरसों का तेल और 7-8 लौंग डालकर जलाएं, फिर इस दिए को आप घर के किसी भी कौने में रख दें. ये उपाय आपको 7 शनिवार नियमित रूप से अपनाना है, इसके प्रभाव से आप आपके आसपास की नकारात्मकता खत्म होती है और आप अपने मनचाहे काम को कर पाते हो.

·         चौथा उपाय : आप एक नीम्बू लें और उसमे 4 लौंग गाड़ें. अब आप 21 बार “ ॐ श्री हनुमते नमः ” मंत्र का जाप करें. इस नीम्बू को आप अपने पास रखें. ये उपाय ना सिर्फ आपको आपके मनचाहे काम करने के लिए प्रेरित करता है बल्कि धन को भी आकर्षित करता है. कहा जाता है कि अगर आप इस उपाय को पूरी श्रदा के साथ करते हो तो आपको करोडपति बनने से कोई नहीं रोक सकता.
Icchha ke Viruddh Kaam Karna Pad Raha Hai To
Icchha ke Viruddh Kaam Karna Pad Raha Hai To
·         पाँचवा उपाय : कुछ लोग ऐसे होते है जो अपना खुद का और पसिंदादा काम करना चाहते है लेकिन किन्ही कारणों के कारण और कुंडली में दोषों के कारण वो ऐसा कर नहीं पाते. अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो आपको 2 लौंग और एक सुपारी लेनी है और उन्हें गणेश जी की तस्वीर या मूर्ति के सामने रखना है और उनकी पूजा अर्चना करनी है. पूजा के बाद आप लौंग को चूस लें और सुपारी को घर ले आयें. लेकिन घर जाते वक़्त आप कहें “ जय जय गणेश काटो सारे कलेश ”.

दोस्तों अगर आपको भी किसी कारणवश अपनी इच्छा के विरुद्ध काम करना पड़ रहा है तो आप इन उपायों को जरुर अपनाएँ. इन उपायों के प्रभाव से आप जल्द ही उन कामों से मुक्त होते हो और आपके सामने कुछ ऐसे मार्ग खुलते है जहाँ से आप अपने पसंद का काम कर पाते हो और उस काम में सफलता भी हासिल करते हो.

इच्छा के विरुद्ध काम ना करना पड़े, इस बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.




YOU MAY ALSO LIKE



Apni Pasand ka Kaam Karna Chahte Ho to In Totkon ko Apnayen, Manbhavan Kaam Kane ke Jaduyi Upay, Kya Aapko Bhi Jabardasti Kaam Karna Pad Raha Hai, Agar Mann Mar kar Kaam Karna Pade to

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT