इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Mrityu ke Bhay se Bachne ke Totke | मृत्यु के भय से बचने के टोटके

मृत्यु का भय
दोस्तों कहा जाता है कि जो भी मनुष्य इस धरती पर जन्म लेता है उसकी मृत्यु अवश्य होती है और इसीलिए धरती को मृत्यु लोक भी कहते है. मतलब जैसे जन्म का विधान है ठीक उसी तरह मौत का भी विधान बना हुआ है और इसीलिए मौत हमारे जीवन की वो कडवी सच्चाई है जिसे हम चाहकर भी नहीं टाल सकते. हमारे एक पवित्र धर्म ग्रंथ श्रीमद भागवत गीता के अनुसार हमारी आत्मा अमर है जिसकी कभी मृत्यु नहीं हो सकती जबकि हमारा शरीर मिटटी के बने वस्त्र के समान है और नश्वर है. जब इस नश्वर शरीर का समय पूरा हो जाता है तो आत्मा इस शरीर को त्यागकर दुसरे शरीर को यानि दुसरे वस्त्र को धारण कर लेती है.  CLICK HERE TO KNOW अमर होने का रहस्य आज भी है धरती पर मौजूद ...
मृत्यु के भय से बचने के टोटके
मृत्यु के भय से बचने के टोटके
कहने का मतलब है कि मौत को टालना असंभव है और हर इंसान की मृत्यु का समय भी पहले से ही निर्धारित है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जिनकी असमय ही मृत्यु हो जाती है. जिसे अकाल मौत भी कहते है. तो मृत्यु को तो नहीं लेकिन अकाल मृत्यु के खतरे को टालने के जरुर उपाय होते है. आज हम आपको शिव पुराण में दिए ऐसे 5 ख़ास उपायों के बारे में बताएँगे जिनसे आपकी अकाल मृत्यु के योग दूर होते है. 

मृत्यु की आशंका टालने के उपाय :
·         पहला उपाय शिव जी करेंगे रक्षा : महादेव महाकाल शिव, जो काल के भी काल है उनके भक्तों का काल भला क्या बिगाड़ सकता है. तो आप एक लोटे में पानी, थोड़े से तिल और शहद मिलाएं और उससे भगवान शिव और उनके शिवलिंग का अभिषेक करें. अभिषेक के बाद आप महामृत्युंजय मंत्र और ॐ नमः शिवाय मंत्र का कम से कम 11-11 बार जाप अवश्य करें. अगर आप हर शनिवार इस उपाय को करते हो तो आपकी कभी भी अकाल मृत्यु नहीं होती, ना ही आपको कभी मृत्यु का भय सताता है, आपको लम्बी उम्र मिलती है और रोग भी आपसे दूर रहने लगते है.

·         दूसरा उपाय शनि अराधना : अगर आपको डर है कि आपकी अकाल मृत्यु होने वाली है या आपका एक्सीडेंट होने वाला है तो इस स्थिति में आपको शनिवार के दिन भगवान शनिदेव की पूजा करनी चाहियें. अगर आप हर शनिवार नियमित रूप से उनके मंदिर में जाकर उनकी पूजा अर्चना करते हो तो शनिदेव आपसे शत प्रतिशत प्रसन्न होते है जिससे आपके ऊपर से अकाल मृत्यु का साया दूर होता है.

·         तीसरा उपाय शनि की वस्तुओं का दान : शनिदेव न्याय के देवता है, इसलिए अगर आप किसी के साथ अच्छा करते हो तो वो आपके साथ कभी बुरा नहीं होने देने, वहीँ अगर आपने किसी को बेवजह सताया तो आपको उनके दंड का सामना भी करना पड़ता है. ऐसा ना हो इसलिए आप शनिवार के दिन उनकी पूजा के बाद उन वस्तुओं का दान करें जो शनि देव से संबंधित है, गरीबों को खाना खिलाएं और काले कुत्ते व कौओ को रोटी भी अवश्य दें. इन सब से शनिदेव प्रसन्न होते है और आपकी अकाल मृत्यु का भय व आशंका भी दूर होती है.

·         चौथा उपाय मंगलवार व शनिवार का उपाय : मंगलवार या शनिवार के दिन आप काले तिल और जौ का आटा लें और उन्हें तेल में गुथें. अब इस आटे की आपको एक मोटी रोटी बनानी है और फिर उस रोटी और थोड़े से गुड को फिर से 2 मिनट के लिए तेल में छोड़ दें. उसके बाद आप इस रोटी को उस व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वारें जिसे अपनी मृत्यु की आशंका है या भय है. अब इस रोटी को किसी भैंस को खिला आयें. ये उपाय आप 7 शनिवार या मंगलवार नियमित रूप से करें.
Mrityu ke Bhay se Bachne ke Totke
Mrityu ke Bhay se Bachne ke Totke
·         पांचवा उपाय गुड के गुलगुले : आप मंगलवार, शनिवार या रविवार के दिन गुड व आटे के गुलगुले बनाएं और फिर अपने सिर से 7 बार वारकर उतारें. अब इन गुलगुलों को किसी चील या कौए को खिलाएं. जल्द ही आपको अपनी मृत्यु के भय से छुटकारा मिलेगा.

दोस्तों ये है वे 5 ख़ास उपाय जिन्हें अपनाकर आप अपनी अकाल मृत्यु की आशंका को टाल सकते हो. माना जाता है जो व्यक्ति इन उपायों को अपनाता है उनके ऊपर भगवान शिव और शनिदेव दोनों अपनी विशेष कृपा बनाएं रखते है और उनकी रक्षा भी करते है. तो अगर आपको भी अपनी मृत्यु का डर सताता है तो आप इन उपायों को जरुर अपनाएँ.

अकाल मृत्यु के डर को भगाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE

-  चेहरे के छोटे छोटे दानों और दागों का करें सफाया


Maut ki Aakansha ko Karen Dur, Akal Mrityu ko Bhi Taal Sakta Hai Ye Totka, Agar Aapko Bhi Marne se Lagta Hai Dar, Jab Marne ka Bhay Sataye to Aajmaye Ye Upay, Kaal ko Taal Dene Vale Tone Totke Mantra

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT