इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Bacchon ki Dirghayu ke Lajavab Tone Totke | बच्चे की दीर्घायु के लाजवाब टोने टोटके

बच्चों की दीर्घायु के टोटके
दोस्तों कई युगों से मनुष्य अमर होने के लिए तपस्या, यज्ञ जाप करता आ रहा है हालाँकि किसी को सफलता नहीं मिली लेकिन वे अपनी आयु को बढाने में सफल जरुर हुए. शास्त्रों के अनुसार अगर कोई मनुष्य अपनी उम्र बढाने की इच्छा रखता है. तो उसे भगवान ब्रहस्पति को प्रसन्न करना चाहियें क्योकि भगवान ब्रहस्पति स्वस्थ शरीर और लम्बी आयु का वरदान देते है. वर्तमान समय में प्रदुषण, रहन सहन इतना बदल गया है और रोग इतने बढ़ गये है कि लोग ज्यादा से ज्यादा 60 70 साल की उम्र तक ही जीते है. इसीलिए बहुत से ऐसे माता पिता है जो अपने बच्चों की दीर्घायु की कामना करते है. ऐसे ही माता पिता के लिए आज हम कुछ अचूक उपाय लायें है जिन्हें अपनाकर वे अपने बच्चों की उम्र को बढ़ा सकते है.  CLICK HERE TO KNOW अमर होने का रहस्य आज भी है धरती पर मौजूद ...
बच्चे की दीर्घायु के लाजवाब टोने टोटके
बच्चे की दीर्घायु के लाजवाब टोने टोटके
बच्चों की लम्बी आयु के उपाय :
·         पहला उपाय : वे माता पिता चाहते है कि उनकी संतान को लम्बी आयु प्राप्त हो, उन्हें 1 काले रंग का रेशमी धागा लेना है और 7 बार “ ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करना है. हर बार जाप के बाद धागे में थोड़ी थोड़ी दूर पर एक गाँठ लगाते जाएं. इस तरह धागे में 7 गाँठें हो जायेगी, फिर आप इस धागे को बच्चे के कमर या फिर गले में बांधें. इस उपाय से बच्चे का स्वास्थ्य हमेशा ठीक रहता है, उसे सद्बुद्धि प्राप्त होती है और उसकी उम्र बढती है.

·         दूसरा उपाय : शास्त्रों में उम्र बढाने के लिए भगवान शिव के एक प्रिय मंत्र का जिक्र किया गया है जिसे महामृत्युंजय मंत्र के नाम से जाना जाता है. माना जाता है कि ये मंत्र मृत्यु पर भी जीत दिलाने में सक्षम है. तो अगर आप चाहते हो कि आप या आपकी संतान सदा स्वस्थ और दीर्घायु हो तो आप शिवजी की मूर्ति के पास पूर्व दिशा की तरफ मुख करके बैठ जाएँ और 11000 बार इस मंत्र का जाप करें. इस मंत्र के जाप के लिए आपको रुद्राक्ष की माला का ही प्रयोग करना है और ध्यान रहे कि मंत्र का उच्चारण सही होना चाहियें वर्ना इसके परिणाम बहुत खतरनाक भी हो सकते है. महामृत्युंजय मंत्र   ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् । उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात् ॥ .

·         तीसरा उपाय : मंगलवार के दिन आप थोडा सा कच्चा दूध ले लें और फिर उसे अपनी संतान के ऊपर से 11 बार वारें. शाम के समय आप इस दूध को किसी कुत्ते को पिला आयें. ये उपाय भी बच्चे की दीर्घायु के लिए विशेष माना जाता है.

·         चौथा उपाय : जिस दिन बच्चे का जन्मदिन हो उस दिन उसे ब्रह्ममुहूर्त में उठायें और उसे तिल के उबटन से नहलाकर श्री गणेश जी की स्तुति में शामिल करें. गणेश पूजा में आप गंध, पुष्प, चावल, धुप और दीप का प्रयोग करें और भगवान गणेश को लड्डू व दुर्वा अर्पित करें. इससे भगवान गणेश प्रसन्न होते है और आपकी मनोकामना पूरी करते है.

·         पांचवा उपाय : आपने भी देखा या किया होगा कि जब भी किसी का जन्मदिन होता है तो केक में कुछ मोमबत्तियाँ लगाई जाती है और फिर उन्हें बुझा दिया जाता है. शास्त्रों के अनुसार जन्मदिन के दिन रौशनी या दीयों को बुझाना अशुभ माना जाता है इसलिए अगर आप भी ऐसा करते हो तो ये करना बंद कर दें. इसके स्थान पर आप बच्चे के जन्मदिवस पर पुरे दिन एक दिया जरुर जला कर रखें और जितनी बच्चे की आयु हो गयी है उतने दिए किसी मंदिर में दान कर आयें.
Bacchon ki Dirghayu ke Lajavab Tone Totke
Bacchon ki Dirghayu ke Lajavab Tone Totke
उम्र घटाने वाले काम : महाभारत में भीष्म पितामह ने युधिष्ठिर को कुछ ऐसे कामों के बारे में बताया था जिनकी वजह से हमारी आयु कम होती है जैसेकि -

-    वे मनुष्य जो अपने गुरु माता पिता और शास्त्रों की आज्ञा नहीं मानते, धर्म को नहीं मानते और परायी स्त्री के साथ संबंध रखते है उनकी मृत्यु जल्दी होती है.

-    जो व्यक्ति गन्दा रहता है, नाखूनों को चबाता है और सूर्योदय होने के बाद भी सोता रहता है उनकी आयु भी कम होती है.

-    अगर आप शौच के समय अपना मल मूत्र खुद देखते है, बालों को नहीं संवारते, खड़े होकर खाना खाते है तो भी आप जल्दी काल का ग्रास बनोगे.

दोस्तों ये है कुछ लाजवाब उपाय जिन्हें हर माता पिता अपनाकर अपने बच्चों के स्वास्थ्य को उत्तम और उनकी आयु को लम्बी बना सकते है. तो आप भी इन्हें जरुर अपनाएँ.

बच्चों की दीर्घायु के लाजवाब टोने टोटकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Apni Santan ki Lambi Umar ke Upaay, Aayu Badhane ke Mantra, Mahamrityunjaya Mantra, 100 Saal ki Umar Ka Vardan, Baccho ki Sehat or Aayu ke Chamatkari Totke, Dirghayu ka Vishesh Upay Totak

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT