इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kaam mein Hai Mandi To Chhutkare ke Jabardast Upay | काम में है मंदी तो छुटकारे के जबरदस्त उपाय

काम में मंदी
दोस्तों, काम या व्यापार में लाभ या हानि सिर्फ एक व्यक्ति पर नहीं बल्कि पुरे परिवार पर प्रभाव डालता है क्योकि व्यापार से ही आपके घर की आजीविका चलती है और आप अपना जीवन सहज तरीके से जी पाते हो. लेकिन अक्सर अच्छे भले चलते काम में अचानक मंदी आ जाती है, बिक्री बंद हो जाती है और ग्राहक भी नहीं आते. ऐसे में ना तो घर में पैसे रहते है और ना ही शांति, उल्टा सारा दिन मानसिक तनाव और झगडे शुरू हो जाते है. ऐसे में जरूरी है कि आप कुछ उपायों को अपनाएँ और अपने व्यापार में आई मंदी से छुटकारा पायें.  CLICK HERE TO KNOW व्यापार बढाने वाला प्रयोग ...
काम में है मंदी तो छुटकारे के जबरदस्त उपाय
काम में है मंदी तो छुटकारे के जबरदस्त उपाय
मंदी से छुटकारा पाने के उपाय :
·         पहला उपाय : व्यापार में मंदी का एक मुख्य कारण शनि की खराब दशा होती है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि सीधे रूप से हमारे काम धंधे को प्रभावित कर सकता है. तो शनि के प्रभाव को कम करने और अपने व्यापार की मंदी को दूर करने के लिए आप शनिवार के दिन 1 सुपारी और 1 ताम्बे का छोटा सा टुकड़ा लें. अब शाम के समय पीपल के पेड़ के पास जाएँ और सुपारी और ताम्बे के टुकड़े को पेड़ की जड़ में रखकर पानी अर्पित करें. इसके बाद आपको पीपल के पेड़ से अपने काम में आई मंदी को दूर करने की प्रार्थना करें. अगले दिन रविवार को आप दोबारा से उसी पेड़ के पास जाएँ और उसका एक पत्ता ले लें, उस पत्ते को घर लाकर अच्छे से साफ़ करें, फिर गंगाजल के छींटें मारें और उसके बाद पत्ते पर श्री या शुभ लाभ लिखें. अंत में आपको इस पत्ते को अपनी तिजोरी या पैसे रखने वाले स्थान पर रखना है. आपको शत प्रतिशत लाभ मिलेगा. आप इस उपाय को हर सप्ताह अपनाएँ और हर सप्ताह पत्ते को बदलते रहें.

·         दूसरा उपाय : धंधे में आई मंदी से छुटकारा पाने के अगले उपाय में आपको 1 काँच की छोटी सी शीशी लेनी है और उसमें सरसों का तेल भर लेना है. आप शीशी को बंद ना करे, बल्कि उसे लेकर अपनी दूकान या ऑफिस के चारों तरफ से घुमाएं. जब एक चक्कर पूरा हो जाएँ तब आप शीशी को बंद कर लें और फिर उसे किसी नदी, तालाब या बहते पानी में फेंक आयें. जल्द ही आपके धंधे की मंदी दूर होगी और आपके व्यापार में एक नयी जान भी आएगी.

·         तीसरा उपाय : सोमवार के दिन जल्दी उठाकर नहा धो लें और फिर एक लोटे में पानी, थोडा सा दूध, चन्दन, कुछ फूल और चावल ले लें. इसके बाद आप बरगद के पेड़ के पास जाएँ और सभी चीजों को पानी के साथ ही पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें. अब आप हाथ जोड़कर ईश्वर को याद करें और उन्हें अपनी समस्या बताएं, साथ ही उनसे प्रार्थना करें कि वे जल्द ही आपके व्यापार में आई मंदी को दूर करें.
Kaam mein Hai Mandi To Chhutkare ke Jabardast Upay
Kaam mein Hai Mandi To Chhutkare ke Jabardast Upay
·         चौथा उपाय : जब भी आप घर से दूकान या ऑफिस के लिए निकालें तो अपने साथ कुछ रोटी, आटा या दाने लेकर जरुर जाएँ और उन्हें रास्ते में गाय, कुत्ते, पक्षियों और मछलियों को जरुर खिलाएं. ऐसा इसलिए क्योकि ये सब ना सिर्फ आपके ग्रहों को शुभ बनाते है, बल्कि आपके व्यापार में आ रही हर छोटी बड़ी दिक्कत को बैलेंस भी करता है. जिससे धीरे धीरे आपके काम में आई मंदी दूर होती है और आपको दिन दोगुनी रात चौगुनी उन्नति मिलती है.

·         पाँचवा उपाय : अपने व्यापार में वृद्धि और काम में आई मंदी को दूर करने का सबसे आसान उपाय है कि आप किसी पंसारी से श्री यंत्र लें आयें और उसे नागकेसर के साथ अपनी दूकान में स्थापित करें. इससे देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है और आपको धन धान्य की प्राप्ति होती है.

दोस्तों अगर आपका काम भी अचानक रुक गया है, ग्राहक दूकान में नहीं आता और आपको दिन ब दिन नुक्सान का सामना करना पड़ रहा है तो आप इन जबरदस्त उपायों को जरुर अपनाएँ क्योकि ये उपाय जल्द ही आपके काम में आई मंदी को दूर करते है और आपको दिन दुगुनी और रात चौगुनी उन्नति होती है.

काम में आई मंदी से छुटकारा पाने के अन्य जबरदस्त उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Kaam mein Mandi se Preshan to Apnayen Ye Upay, Vyapar mein Aayi Kami ko Kaise Karen Dur, Band Pade Kam ko Fir se Chalne ke Totke, Din Dauguni Raat Chauguni Unnati ke Upay, Aarthik Tangi Se Chhutkara

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT