इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Karj v Loan Utaarna Hai To Apnayen Ye Achuk Totke | कर्ज व लोन उतारना है तो अपनाएं ये अचूक टोटके

कर्ज उतारने के टोटके
दोस्तों वैसे तो शास्त्रों में भी कहा गया है कि हमें कर्ज लेने से जितना हो सके उतना बचना चाहियें, लेकिन फिर भी कुछ मजबूरियों के चलते हमे कर्ज लेना ही पड़ता है, वहीं कुछ लोग अपने घर को बनाने, गाडी खरीदने, शिक्षा के लिए या अपने व्यापार के लिए भी कर्ज या लोन लेता है. परन्तु कर्ज लेना जितना आसान है कर्ज को वापस लौटाना उतना ही मुश्किल और ज्योतिष शास्त्र की माने तो अगर आपने गलत समय पर कर्ज ले लिया तो आप सारा जीवन भी उसे नहीं चुका पाते, इसीलिए आपने भी देखा होगा कि कई लोग कर्ज के नीचे इतने दब जाते है कि उनका जीवन ही समाप्त हो जाता है. अगर आप भी कर्ज के बोझ तले दबे हुए है और कर्ज से जल्दी मुक्ति पाना चाहते है तो घबराएं नहीं क्योकि शास्त्रों में ऐसे कुछ उपाय भी दिए है जिन्हें अपनाकर आप निश्चित रूप से अपने कर्ज से मुक्ति पा सकते है.  CLICK HERE TO KNOW कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय ...
कर्ज व लोन उतरना है तो अपनाएं ये अचूक टोटके
कर्ज व लोन उतरना है तो अपनाएं ये अचूक टोटके
कर्ज मुक्ति के उपाय :
·         पहला उपाय : पहले उपाय के लिए आपको मंगलवार के दिन एक नारियल, घर के सबसे लम्बे सदस्य की लम्बाई जितना लम्बा कलावा और घी भी भीगी हुई रोली की आवश्यकता होगी. तो सबसे पहले नारियल लें और उसपर रोली से स्वास्तिक बनाएं. ध्यान रहे कि स्वास्तिक सही बना होना चाहियें, अब आप कलावा को नारियल पर लपेट दें और ईश्वर से प्रार्थना करें कि आपको आपके सभी कर्ज और लोन से मुक्ति दिलाने में आपको सहायता करें. अंत में आप इस नारियल को बहते पानी में प्रवाहित कर आयें.

·         दुसरा उपाय : जब आप पहला उपाय खत्म करके अपने घर आयें तो आप एक मुठ्ठी भर राई लें और उसे अपने घर के चारों तरफ दीवारों के साथ डालें. ये उपाय करने से आप अपने घर को बाँध देते हो, जिससे कर्ज लेने वाला आपके घर नहीं आता और आपको परेशान नहीं करता. जिससे आप अपना सारा ध्यान जल्द से जल्द कर्ज लौटाने में लगा पाते हो. इन उपायों के अलावा आप एक बात ये भी ध्यान रखें कि आप कभी भी मंगलवार के दिन कर्ज ना लें बल्कि मंगलवार के दिन कर्ज को चुकाएं. अगर आपको कर्ज लेना ही पड़ रहा है तो आप बुधवार के दिन कर्ज लें.

·         तीसरा उपाय : तीसरे उपाय में आप अमावस्या के दिन रात को 2 बजे 3 बार अपने हाथ में राई है. हर बार राई लेते वक़्त आप “ ॐ श्रीं ह्रीं क्लिं महा लक्ष्मी नमः ” मंत्र का जाप करें और एक कागज़ में रखते जाएँ. अब आप कागज़ में इक्कठा की सारी राई को लेकर छत पर चले जाएँ और उन्हें हवा में इस तरह उछालें कि वो सभी दिशाओं में फ़ैल जाएँ. अंत में आप अपने इष्ट देव और ईश्वर से प्रार्थना करें कि आप कर्ज से परेशान है तो आपको जल्द से जल्द कर्ज दूर करने का कोई मार्ग दिखाएँ. ये उपाय कर्ज मुक्ति के लिए माना हुआ उपाय है तो आप इस उपाय को जरुर आजमायें.

·         चौथा उपाय : आप 5 गुलाब के खिले हुए फुल लें और उन्हें 1½ मीटर सफ़ेद कपडे में बांधें. अब आप कपडे को हाथ में लें और गायत्री मंत्र का जाप करें. उसके बाद आप इस कपडे को किसी नदी में प्रवाहित कर आयें. जल्द ही कुछ ऐसे संयोग बनेंगे जिनसे आपके पास धन आना शुरू होगा और आप अपने कर्ज से आसानी से मुक्त हो जाओगे.

·         पांचवा उपाय : अगर आप अपने कर्ज या लोन को वापस देने में खुद को असमर्थ पा रहे हो तो आपको मंगलवार के दिन शिव मंदिर में जाना है और वहाँ शिवलिंग पर मसूर की दाल अर्पित करनी है. उसके बाद आप “ ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नमः मंत्र का 11 बार जाप करें. ये उपाय आप हर मंगलवार तब तक करें जब तक कि आपका कर्ज ना उतर जाएँ.
Karj v Loan Utarna Hai To Apnayen Ye Achuk Totke
Karj v Loan Utarna Hai To Apnayen Ye Achuk Totke
कर्ज मुक्ति मंत्र :
शास्त्रों में 3 ऐसे मंत्रों का जिक्र मिलता है जो कर्ज मुक्ति में सहायता करते है, तो अगर आप इन मंत्रों का रोजाना नियमित रूप 1 माला जाप करते है तो निश्चित रूप से आप शीघ्र ही कर्ज और लोन से मुक्त हो जाते हो. ये मंत्र निम्नलिखित है

-    ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नमः
-    ॐ मंगलमूर्तये नमः
-    ॐ गं ऋणहर्तायै नमः

दोस्तों ये है कुछ आसान से उपाय और मंत्र जो कुछ ऐसे मार्ग और संयोग बनाते है कि कोई भी व्यक्ति कर्ज और लोन से मुक्ति पा सके. तो अगर आप भी कर्ज के बोझ तले दबे है और चाहते है कि आपको जल्द से जल्द कर्ज से छुटकारा मिल जाएँ तो आप इन उपायों को जरुर अपनाएँ और इनका लाभ उठायें.

कर्ज व लोन को उतारने के अन्य अचूक उपायों व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Karj se Chhutkara Chahiye to Inhe Jarur Aajmayen, Karj Mukti ke Atyant Prabhavi Upay, Udhar Chukane ke Mantra, Kya Aap bhi Karj ke Bojh Tale Dabe Huye Hai, Jald se Jald Apne Loan Ko Pura Karen

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT