इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Heart Attack Jaise Gambhir Rog ko Dur Rakhne ke Vastu Tips | हार्ट अटैक जैसे गंभीर रोग को दूर रखने के वास्तु टिप्स

हार्ट अटैक को दूर रखने के वास्तु टिप्स
दोस्तों, आजकल गलत खानपान, तनाव, मोटापे और असंतुलित ब्लड प्रेशर की वजह से दिल के रोग और हार्ट अटैक की समस्या से परेशान लोगों की संख्या बढती जा रही है. लेकिन क्या आप जानते है कि वास्तु दोष और कुंडली में ग्रहों की चाल की हमारे स्वास्थ्य को प्रभावित करती है और हार्ट अटैक का कारण बनती है? जी हाँ ये सच है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली का छठा भाव रोग पैदा करता है और उसका कारक होता है मंगल ग्रह जिसकी चाल हमारे स्वास्थ्य को प्रभावित करती है. वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व और पश्चिम दिशा में दोष होने पर हृदय, आँखों और स्नायु रोग जन्म लेते है. इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे जबरदस्त वास्तु और ज्योतिषी उपायों के बारे में बताने वाले है जो हार्ट अटैक और ह्रदय के गंभीर रोगों को आपसे दूर रखते है.  CLICK HERE TO KNOW हृदय रोगों में उपयोगी चुकंदर ...
हार्ट अटैक जैसे गंभीर रोग को दूर रखने के वास्तु टिप्स
हार्ट अटैक जैसे गंभीर रोग को दूर रखने के वास्तु टिप्स
हार्ट अटैक से बचने के वास्तु टिप्स :
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर की पूर्व दिशा में खाली जगह ना हो या फिर बरामदे के फ्लोर की ढलान पश्चिम दिशा की तरफ है तो इससे घर के हर सदस्य को हृदय रोग, आँखों के रोग या स्नायु रोग होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है.

निवारण :
-    इस स्थिति में बेहतर है कि आप घर की पूर्व दिशा में कोई नल, हैंडपंप या पानी की टंकी रखवा दें.

-    साथ ही इस दिशा की दीवार पर सूर्य यंत्र स्थापित करवाएं और दीवार के ऊपर लाल रंग का झंडा भी लगवा दें.

-    ध्यान रहे कि घर कि पूर्व दीवार बाकी दीवारों से नीचे और साफ़ सुथरी होनी चाहियें, तभी घर का हर सदस्य स्वस्थ रहेगा, घर में कभी धन की कमी नही होगी और परिवार का समाज में मान सम्मान बढेगा.

हृदय रोगों से मुक्ति के ज्योतिषी उपाय :
·         पहला उपाय : आप बाजार से पीला काशीफल खरीद लायें और फिर उसके बीज निकाल लें. अब आप किसी मंदिर में जाएँ और बीजों को प्रांगण में रख ईश्वर से प्रार्थना करें कि वो आपको और आपके परिवार को सदा स्वस्थ रखें. एक बात का ध्यान रखें कि ये उपाय आपको सूर्यास्त से पहले और सूर्योदय के बाद ही करना है. ये उपाय आपको ग्रहों के कुप्रभावों से मुक्त कराता है और शुभ ग्रहों को शक्तिशाली बनाकर हृदय रोगों को दूर रखता है.

·         दुसरा उपाय : सबसे पहले तो आप ये देखें कि रोगी के आसपास कितने लोग है, ऐसा इसलिए क्योकि आपको लोगों की संख्या से 4 रोटियाँ अधिक बनानी है, मतलब अगर 5 व्यक्ति है तो आपको 5+4=9 रोटियां बनानी और अगर 4 व्यक्ति है तो 4+4=8 रोटियां बनाएं. अब गुड की चाश्नी बना लें और उसमे आटा गुथें, फिर तंदूर में आधी पकी हुई रोटी लगाकर रोटियों को पकाएं. अब रोटियों को 2 बराबर हिस्सों में बाँटें और एक हिस्से को गाय को व दुसरे हिस्से हो कुत्तों को खिला आयें साथ ही आप ये भी प्रार्थना करें कि जल्द ही रोगी हृदय या अन्य किसी भी रोग से शीघ्र ही मुक्त हो जाए.
Heart Attack Jaise Gambhir Rog ko Dur Rakhne ke Vastu Tips
Heart Attack Jaise Gambhir Rog ko Dur Rakhne ke Vastu Tips
·         तीसरा उपाय : जिस भी व्यक्ति को हृदय से संबंधी कोई भी रोग है उन्हें रात को सोने से पहले अपने सिर के नीचे एक सिक्का रखकर सोना है और अगले दिन पूरी श्रद्धा के साथ वो सिक्का  भंगी को दे देंना है. ये उपाय आप लगातार 43 दिनों तक अपनाएँ. आप खुद को पहले से कहीं अधिक स्वस्थ महसूस करोगे और आपका हर रोग दूर होगा.

·         चौथा उपाय : आप दो 5 मुखी रुद्राक्ष की माला बनवाएं, उनमे से एक को तो अपने गले में धारण करें और दूसरी के साथ 1 लाल हकिक पत्थर, 8 लाल मिर्च और ½ मीटर लाल कपड़ा ले और सारी सामग्रियों को अपने सिर से 3 बार वारकर किसी नदी में बहा आयें. ये उपाय आपको रविवार के दिन अपनाना है.

तो दोस्तों ये है वे वास्तु और ज्योतिषी उपाय व टिप्स, जो हार्ट अटैक और हृदय के बाकी रोगों को शरीर से दूर रखते है. इसलिए वे व्यक्ति जिन्हें हृदय रोगों की समस्या है उन्हें आज से ही इन उपायों को फॉलो करना चाहियें, ताकि वे हार्ट अटैक जैसी गंभीर समस्या से खुद को बचाए रख सके. 

हार्ट अटैक जैसे गंभीर रोग को दूर रखने के अन्य वास्तु और ज्योतिषी उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेन्ट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Hridya Rogon ko Dur Karne ke Jyotishi Upay, Dil ko Swasth Rakhen ke Jabardast Vastu Jyotishi Tips, Dil ke Daure se Bachne ke Tone Totke, Hridya Ghat se Mukti ke Vastu Tricks, Kaise Rakhen Dil Ki Bimariyon ko Dur

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT