इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Sharaab Aur Drugs ki Aadat ko Kaise Chhoden Karamati Upay Totke | शराब और ड्रग्स की आदत को कैसे छोड़ें करामाती उपाय टोटके

शराब और ड्रग्स की लत को करे दूर
दोस्तों आपने एक कहावत जरुर सुनी होगी सादा जीवन उच्च विचार “. पहले के लोग इसी सिद्धांत के साथ अपना जीवन व्यतीत करते थे लेकिन आज के लोग दिखावे में जी रहे है और कई तरह की बुरी आदतों का शिकार हो गये है उन्हें बुरी आदतों में से शराब और ड्रग्स भी है. लोगों की इन बुरी आदतों के कारण ना जाने किनते ही घर बर्बाद हो चुके है और घरों में कलेश रहता है लेकिन फिर भी लोग इन आदतों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं होते. ऐसे में उनके परिवार वाले ही परेशान होकर कोई ना कोई उपाय अपनाने पड़ते है लेकिन इतनी बुरी आदत को छुड़वाना इतना भी आसान नहीं. परन्तु आज हम आपको कुछ ऐसे करामाती टोटके बताने वाले है जो तुरंत शराब और ड्रग्स की आदत से मुक्ति दिलाते है. CLICK HERE TO KNOW नशा एक अभिशाप ...
शराब और ड्रग्स की आदत को कैसे छोड़ें करामाती उपाय टोटके
शराब और ड्रग्स की आदत को कैसे छोड़ें करामाती उपाय टोटके
शराब और ड्रग्स छुड़ाने के अचूक टोटके :
§  पहला उपाय : आप शनिवार के दिन शराब की आधी बोतल लें और फिर उसमें 800 ग्राम सरसों का तेल भरें. अब इस बोतल को टाइट बंद करें और फिर शराब पीने वाले व्यक्ति के ऊपर से 21 वार वारकर बोतल को किसी नदी या नहर के किनारे पर उल्टा गाड़ आयें. ध्यान रहे कि इस पूरी प्रक्रिया के दौरान आपको बोलना नहीं है और जब काम पूरा हो जाए तो आप हनुमान जी के मंदिर जाएँ और वहाँ प्रसाद चढ़ाएं. कुछ ही दिनों में व्यक्ति की शराब या ड्रग्स लेने की आदत अपने आप छुट जायेगी.

§  दुसरा उपाय : शराब पीने वाले व्यक्ति की पत्नी अपने पति की शराब को छुडवाने के लिए एक विशेष उपाय अपना सकती है. जिसके अनुसार आप अपने पति की शराब की बोतल से थोड़ी सी शराब लें और और उसमें अपने पैरों के बिच्छुओं को डाल दें. 2 दिनों के बाद आप बिच्छुओं को शराब से निकालें और शराब को अपने पति की दूसरी शराब की बोतल में डाल दें. ध्यान रहे कि आपको इस उपाय के बारे में किसी को बताना नहीं है, साथ ही आपको ये उपाय 5 मंगलवार या 5 शनिवार अपनाना है. ऐसा करने से आपके पति का मन शराब से दूर होने लगेगा और वो जल्द ही शराब को हमेशा के लिए छोड़ देगा.

§  तीसरा उपाय : शनिवार को आप सवा मीटर काला और सवा मीटर ही नीला कपडा लें और दोनों को एक दुसरे के ऊपर रखें. फिर आप इनपर 800 ग्राम काली साबुत उड़द की दाल, 800 ग्राम काले तिल, 800 ग्राम जौ, 800 ग्राम कच्चे कोयले, 8 बड़ी कीलें और 8 सिक्के लें और एक पोटली बना लें. अब आपको जिस व्यक्ति की शराब की आदत दूर करनी है उसकी लम्बाई का 8 गुना लंबा काला धागा लेना है और उसे नारियल पर लपेटना है. इसके बाद नारियल पर काजल से तिलक करें और उसकी पूजा करते वक़्त प्रार्थना करें कि उस व्यक्ति की शराब की लत को जल्दी से जल्दी दूर करें.

अब आप सारी सामग्री लें और उन्हें बहते पानी में छोड़ आयें, फिर आप घर वापस लौट आयें लेकिन ध्यान रहे कि घर में घुसने से पहले अपने हाथों और पैरों को जरुर धो लें और शाम को पीपल के पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाकर जरुर आयें. आप इस उपाय के बारे में किसी को ना बताएं और आने वाले बुधवार को एक बार फिर से इस उपाय को अपनाएँ. जल्द ही उस व्यक्ति की शराब या अन्य नशे की आदत छुट जायेगी.

§  चौथा उपाय : अगर आपके घर का कोई सदस्य बहुत ज्यादा शराब पीता है या कोई अन्य नशा करता है तो आप 7 बताशें लें और उसमें 4 बूंदें सरसों के तेल की टपकायें. अब आप हाथों से ही बताशों को मसल दें और उन्हें घर से दूर किसी वीरान जगह पर फेंक आयें. ये उपाय आपको लगातार 11 दिनों तक जरुर अपनाना है. धीरे धीरे घर का वो सदस्य अपने आप ही शराब से दूर होता चला जाएगा.

§  पांचवा उपाय : वे महिलायें जिनके पति लम्बे समय से शराब के आदि है और अपनी सारी संपत्ति शराब में लुटा देते है, उनके लिए एक बहुत ही आसान सा उपाय है कि जब उनका पति शराब पीकर घर आये तो आप उनके जूते उतारें और जूतों के वजन के जितना ही आटा गुथ लें. अब आप उस आटे की एक रोटी बनायें जिसके एक हिस्से को तो आप अच्छे से पकाएं लेकिन दुसरे को कच्चा ही छोड़ दें. आप इस बात का भी ध्यान रखें कि आपको रोटी बनाने के लिए ना तो चकले का इस्तेमाल करना है और ना ही तवे का. रोटी के बन जाने के बाद आप उसे अपने पति के सिर से 7 बार उल्टा वारें और फिर इसे काले कुत्ते को अपने हाथों से ही खिलाकर आयें. इस उपाय से प्रभाव से आपका पति शराब से नफरत करने लगेगा और कुछ ही दिनों में शराब से पूरी तरह से दुरी भी बना लेगा.
Sharaab Aur Drugs ki Aadat ko Kaise Chhoden Karamati Upay Totke
Sharaab Aur Drugs ki Aadat ko Kaise Chhoden Karamati Upay Totke
§  छठा उपाय : अगर आपको जंगली कौवे का पंख मिल जाए तो आप आसानी से शराबी की शराब पीने की लत छुडवा सकते हो. इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको कौवे के पंख को शराबी के पीने के पानी में मिलाना है. माना जाता है कि सिर्फ 7 दिनों के अंदर ही ये उपाय बड़े से बड़े शराबी की भी शराब छुडवा देता है और यही वजह है कि ये टोटका बहुत ज्यादा प्रचलित है.

तो दोस्तों ये है कुछ करामाती उपाय और टोटके जो नशे की आदत से छुटकारा दिलाने में मदद करते है. इसलिए अगर आपके घर में भी कोई शराब, तम्बाकू, गुटका, ड्रग्स या कोई अन्य नशा करता है तो आप इन उपायों को अपनाकर इनका लाभ जरुर उठायें.

शराब, ड्रग्स या किसी अन्य नशे की आदत से छुटकारा पाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Sharab ki Lat ko Maren Laat, Drugs ki Aadat ko Karen Hmesha ke Liye Dur, Nashe ki Buri Lat ko Kahen Alvida, Sharab se Mukti Jivan se Dosti, Chhodna Chahte Hai Nasha to Inn Upayon ko Apnayen, Alcohol, Drugs

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT