इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Band Aur Ruke Kaam ko Fir se Chlaane ke Kamyaab Totke Upaay | बंद और रुके काम को फिर से चलाने के कामयाब टोटके उपाय

बंद पड़े कारोबार को चलाने के टोटके
आजकल लोग नौकरी से ज्यादा अपना बिजनेस या कोई दुसरा काम करना ज्यादा पसंद करते है, लेकिन कई बार अचानक से अच्छी खासी चल रही दूकान ठप्प पड़ जाती है और आपको लगातार नुक्सान का सामना करना पड़ता है. काम में फायदा नुकसान स्वाभाविक है लेकिन अचानक से इस तरह काम का बंद हो जाना स्वाभाविक नहीं है. ऐसा या तो किसी की नजर लगने की वजह से होता है या तब होता है जब आपके शत्रु किसी तंत्र मंत्र की सहायता लेकर आपकी दुकान को बंधवा देते है. ऐसे में अपनी दूकान को इन तंत्र मंत्र के प्रभावों से दूर रखने और अपने काम को दोबारा से चलाने के लिए आप कुछ कामयाब टोटकों का प्रयोग कर सकते हो और आज हम आपको उन्ही टोटकों के बारे में बता रहे है. तो आइयें इन टोटकों और उपायों की प्रयोग विधि और प्रभावों के बारे में जानते है. CLICK HERE TO KNOW व्यापार में सफलता के उपाय और टोटके ...
बंद और रुके काम को फिर से चलाने के कामयाब टोटके उपाय
बंद और रुके काम को फिर से चलाने के कामयाब टोटके उपाय
ठप्प पड़े काम को फिर से चलाने के उपाय :
§  पहला उपाय : आप कुछ अशोक के पेड़ के पत्ते तोड़ कर ले आयें और उन्हें पानी में अच्छी तरह से साफ़ कर लें, ध्यान रहे की पत्ते खंडित ना हो. फिर आप एक सूती धागा लेकर उसे पीली हल्दी में डाले ताकि वो पीला हो जाएँ. अब इस धागे से आपको सभी अशोक के पत्तों को सिलना है और एक माला तैयार करनी है. इस माला को आप अपनी दुखान के मुख्य दरवाजें पर लटकाएं. जल्द ही आपकी दूकान से सभी बुरे प्रभाव और नजर दूर होंगी और आपकी दूकान फिर से पहले की तरह चलने लगेगी. अगर आप ऑफिस में काम करते है तो इस माला को आप अपने ऑफिस के बाहर लटकाएं.

§  दुसरा उपाय : अगर आपको लगता है कि किसी ने आपके काम पर कोई काला जादू या टोना टोटका कराया है. तो आप रविवार को दोपहर के समय एक प्लेट लें और उसमें 4 नीम्बुओं और 5 हरी मिर्च को छोटे छोटे हिस्सों में काटकर रखें. अब आप प्लेट में 1 मुठ्ठी सरसों के बीज डालें और फिर सभी सामान को किसी सुनसान जगह पर जाकर गाड़ आये. अब आप ईश्वर से प्रार्थना करें कि वे आपकी दूकान से सभी नकारात्मक ऊर्जा को दूर करें और आपके बंद हो चुके काम को फिर से चलाने में आपकी मदद करें.

§  तीसरा उपाय : व्यापार में आ रही लगातार रुकावटों और परेशानियों को हमेशा के लिए दूर करने के लिए गुरूवार के दिन श्यामा तुलसी ( काले पत्तों वाली तुलसी ) के पास उगी खरपतवार को उखाड़कर ले घर ले आयें. फिर उसे पीले कपडे में बांधें और मंदिर में रखकर पूजा करें. इसके बाद आप इस कपडे को अपने व्यापार स्थल पर रखें. जल्द ही आपके कम में उन्नति होने लगेगी.

§  चौथा उपाय : आप 4 मिटटी के बर्तनों को लें, फिर पहले बर्तन में जौ, दुसरे बर्तन में काले टिल, तीसरे बर्तन में पीली सरसों और चौथे में हरी मुंग की दाल डालें. अब इन चारों बर्तनों को पीले कपडे से अलग अलग बांधें और दुकान में या आपने काम वाली जगह पर रखें. ये उपाय आपके ग्राहकों को आपकी तरफ आकर्षित करता है. इन बर्तनों को सिर्फ 1 साल के लिए ही रखा जाता है तो 1 साल बाद आप इन्हें बहते पानी में बहा आयें और चाहों तो दोबारा से 4 बर्तनों को भरकर दूकान में रख सकते हो.

§  पांचवा उपाय : आप 1 चांदी की कटोरी लें और उसमें धनिये के बीज भर लें. फिर आप इस कटोरी में श्री गणेश यंत्र और लक्ष्मी यंत्र को स्थापित करके पूजा करें. अब इसे अपनी दूकान या ऑफिस की पूर्व दिशा में रखें. इसके अलावा आप रोजाना जब भी अपनी दूकान या ऑफिस खोलें तो सफाई के बाद 5 अगरबत्तियाँ जरुर जलाएं. जल्द ही आपको अपने व्यापार और काम में बढ़ोतरी होती हुई दिखाई देगी.

§  छठा उपाय : दुकान या काम पर पड़ी बुरी नजर को दूर करने के लिए आप घोड़े की नाल का भी इस्तेमाल कर सकते हो. जी हाँ, आप एक काले घोड़े की नाल को खरीद लायें और उसे अपनी दूकान के मेन गेट पर बिलकुल बीच में ठोक दें. इससे दूकान पर लगी बुरी नजर का प्रभाव धीरे धीरे कम होने लगता है और दूकान से नकारात्मकता भी दूर होती है.
Band Aur Ruke Kaam ko Fir se Chlaane ke Kamyaab Totke Upaay
Band Aur Ruke Kaam ko Fir se Chlaane ke Kamyaab Totke Upaay
अन्य उपाय :
-    रविवार के दिन अपनी दूकान या ऑफिस को खोलने से पहले एक पान जरुर खा लें और अगर आप पान नहीं खाते है तो अपने साथ पान का पत्ता ले जाकर ही दूकान को खोलें और शाम को आते वक़्त उसे मंदिर में रख आयें.

-    सोमवार के दिन घर से निकलने से पहले शीशे में खुद को देखकर ही निकलें.

-    वहीँ मंगलवार के दिन आपको गुड खाकर अपने ऑफिस या दूकान के लिए निकलना चाहियें.

-    बुधवार के दिन आप थोड़े से धनिये के बीजों को चबाकर घर से बाहर निकलें.

-    इसी तरह वीरवार के दिन आप जीरे को खाकर ऑफिस के लिए निकलें.

-    शुक्रवार को आपको दही खाकर अपनी दूकान खोलनी है और

-    शनिवार को आप पहले अदरक खाएं और फिर अपने घर से दूकान या ऑफिस के लिए निकलें.

आप इस बात का भी ध्यान जरुर रखें कि दूकान में प्रवेश के लिए आप सबसे पहले दाहिने पैर को ही रखें और शाम को जब घर के लिए लौटे तो दूकान से पहले बाएं पैर को बाहर निकालें. इस तरह आपको आपके काम में सदा उन्नति और कामयाबी ही मिलती है.

बंद ठप्प पड़े काम को फिर से चलाने के अन्य कामयाब टोटकों व उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Thapp Vyapar ko Chalu Karne ke Totke, Bandhi Huyi Dukan ko Kholne ke Upay, Vyapar mein Laabh ke Liye Apnayen, Karobar mein Safalta ke Achuk Jyotishi Tone Totke, Business ki Sabhi Badhaon ko Karen Dur

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT