इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Vyapaar mein Safatla ke Upay or Totke | व्यापार में सफलता के उपाय और टोटके | How to Get Success in Business Trading

व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिए लिए महत्वपूर्ण उपाय
आज के समय में हर व्यक्ति जीवन में चारो तरफ की सफलता हासिल करना चाहता हैं और इस सफलता को प्राप्त करने के लिए वो जी तोड़ मेहनत और हर तरह के उपाय करता हैं. किसी भी व्यापार में या कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए दिन - रात परिश्रम करना बहुत ही आवश्यक होता हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए दिन और रात एक कर देते हैं, पूरी मेहनत और लग्न से कार्य करते हैं. लेकिन उन्हें व्यापार में सफलता हासिल नहीं होती और उनके व्यापार ने उन्हें लगातार घाटा होता जाता हैं. उनके व्यापार का स्तर नीचे गिरने लगता हैं. व्यापार में लगातार घाटा होने से वो अक्सर परेशान भी रहते हैं. अगर आपको भी व्यापार में लगातार घाटा हो रहा हैं और आप अपने व्यापार की असफलता से परेशान हैं तो आप इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए और अपने जीवन में सफलता हासिल करने के लिए 2 अचूक उपाय अपना सकते हैं. जोकि निम्नलिखित हैं – CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Vyapaar me Safatla ke Upay or Totke
Vyapaar me Safatla ke Upay or Totke 
1.       रामचरितमानस की चौपाई – व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिए आप रामायण के नीचे लिखे हुए दोहे का विधि – पूर्वक जाप कर सकते हैं.

विधि :- इस उपाय को करने के लिए शुभ दिन और शुभ समय को चुने. इस उपाय को करने के लिए एक रामदरबार की तस्वीर लें और उसे पाट पर रख लें. अब तस्वीर के आगे एक घी का दीपक जलाये. अब एक मोटी और सुगन्धित धूप लें. जोकि तीन घंटे तक चल सकें. घी का दीपक और धूप भगवान को अर्पित करने के बाद रामायण की चौपाई का 1001 बार जाप करें.   

चौपाई - विश्व भरण पोषण कर जोई। ताकर नाम भरत अस होई।।
रामचरितमानस की चौपाइ का जाप करने के बाद गाय को हरी घास खिलाएं. इस उपाये को विधि अनुसार करने से आपको व्यापार में सफलता मिलने लगेगी.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 व्यापार में सफलता के उपाय और टोटके
 व्यापार में सफलता के उपाय और टोटके 
2.       अशोक के पत्ते – यदि आपके व्यापार में लगातार कोई न कोई अडचन आ रही हैं तो इस समस्या को दूर करने के लिए आप अशोक के पत्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए 9 अशोक के वृख के पत्ते लें. अब एक सूत लें और उसमें अशोक के पत्तों को बांध दें. अब इन पत्तों को बन्दनवार की भांति अपने कार्य स्थल के मुख्य द्वार पर बांध दें. इन पत्तों के सुख जाने पर इन्हें समय – समय पर बदलते रहें. पत्तों को बदलते रहने से आपके व्यापार में होने वाला घाटा रुक जाता हैं तथा आपको व्यापार में सफलता मिलने लगती हैं. 

इसी तरह के और भी शक्तिशाली और प्रभावकारी मंत्र और टोटको के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
How to Get Success in Business Trading
How to Get Success in Business Trading
Vyapaar me Safatla ke Upay or Totke, व्यापार में सफलता के उपाय और टोटके, How to Get Success in Business Trading, Means to Get Succeeded in Business, Karobar me Laabh ke Achuk Tarike, Remedies to Increase Business, Safalta Prapti ke 2 Totke, Ramcharitramanas Chaupai, Ashok ke Patte, कारोबार में उन्नति के टोने टोटके.


YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. Hello Sir,

    Please muje bataye ki mera videsh yoh hai ya nahi aur hai toh kab tak hai , aur shadi kab tak hogi
    sunil
    11/06/1982 time 15:45 place of birth todabhi (karouli , Rajsthan)

    ReplyDelete

ALL TIME HOT