इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Property Dealing mein Laabh Kaise Kamayen | प्रॉपर्टी डीलिंग में लाभ कैसे कमायें

प्रॉपर्टी डीलिंग में मुनाफ़ा
अगर आप एक प्रॉपर्टी डीलर है लेकिन आपको प्रॉपर्टी डीलिंग में वो फायदा नहीं हो रहा जो आप चाहते है या आपको प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने वाले ग्राहक ही नहीं मिल रहे है तो इसके कई कारण हो सकते है जैसेकि हो सकता है कि आपके प्रतियोगी ने आपके ऑफिस पर हाय लगा दी हो, जिससे आपके ग्राहक आपके पास ना आकर उसके पास जा रहे हो, इसके अलावा हो सकता है कि जो प्रॉपर्टी आप बेचना चाहते हो उसमें कोई दोष है और इसीलिए कोई उसे नहीं खरीद रहा. ऐसे में जरूरी है कि आप कुछ उपाय अपनाकर इस हाय को दूर करें और फिर से प्रॉपर्टी डीलिंग में मुनाफ़ा कमायें और ऐसे कुछ उपाय जो आपकी इस काम में मदद कर सकते है वे निम्नलिखित है.  CLICK HERE TO KNOW प्रॉपर्टी में सोच समझ कर करें निवेश ...
प्रॉपर्टी डीलिंग में लाभ कैसे कमायें
प्रॉपर्टी डीलिंग में लाभ कैसे कमायें
प्रॉपर्टी डीलिंग में फायदा कमाने के टोटके :
§  पहला टोटका : अगर आपको लगता है कि किसी ने आपके ऑफिस पर हाय लगाई है जिसके कारण आपके ऑफिस में ग्राहक नहीं आ रहे तो आपको थोड़ी सी राई, थोडा सा नमक, आटा और 7 लाल सुखी मिर्च लेनी है. अब आप इन्हें एक लाल कपडे में बांधें और अपनी ऑफिस के मुख्य दरवाजें के ऊपर से 7 बार घुमाएं. अब आप इस सारी सामग्री में आग लगा दें. ये उपाय ना सिर्फ ऑफिस से हाय दूर करता है बल्कि ग्राहकों को भी आपकी तरफ आकर्षित करता है.

§  दूसरा टोटका : अगर आप किसी मकान को काफी समय से बेचने की कोशिश कर रहे है लेकिन उस मकान में किसी दोष होने के कारण वो बिक नहीं रही है तो आप उस मकान की एक किल को निकाल लायें और उसे लाल रंग के लिफ़ाफ़े में डालकर बहते पानी में प्रवाहित कर आयें. वहीं अगर आप जमीन को बेचने की कोशिश कर रहे है तो उसकी मिटटी को लाल लिफाफें में डालकर जल में प्रवाहित करें. इससे उस मकान या जमीन के सही वास्तु दोष दूर होते है और वो अच्छे दामों में जल्दी ही बिक जाती है.

§  तीसरा उपाय : प्रॉपर्टी डीलिंग में अच्छे मुनाफे के लिए और किसी जमीन को अच्छे दाम में बेचने के लिए आपको रविवार के दिन 86 बादाम खरीदकर घर लाने है. अगले दिन से आप रोजाना 2 बादाम अपने साथ लेकर भगवान शिव के मंदिर जाएँ और शिवलिंग पर दोनों बादामों को अर्पित करके पूजा करें. घर वापस आते वक़्त आप 1 बादाम अपने साथ वापस ले आयें और उसे किसी डिब्बे में रखें. इस तरह आपको लगातार 43 दिनों तक करना है और 44वें दिन आप डिब्बे में इक्कठे किये हुए 43 बादाम लें और उन्हें बहते पानी में प्रवाहित कर आयें. आप इस बात को ध्यान रखें कि अगर आपका काम 43 दिनों से पहले ही पूरा हो जाता है तब भी आपको ये उपाय पुरे 43 दिनों तक ही अपनाना है और 44वें दिन इसे पूरा करना है.  

§  चौथा उपाय : जिस जमीन, ऑफिस, मकान या फ्लैट को आप बेचना चाहते है उसके कागजों को आप घर के पश्चिम उत्तर कोने में यानि के वायव्य कोण में रखें और उनपर हल्दी का छींटा लगाएं. इससे आपका जल्द ही एक ऐसा ग्राहक मिलता है जो उस सोदे को अच्छे दामों पर खरीदने के लिए तैयार हो जाता है.
Property Dealing mein Laabh Kaise Kamayen
Property Dealing mein Laabh Kaise Kamayen
अन्य उपाय :
-    अगर किसी प्रॉपर्टी डीलर की कोई जमीन, मकान, दूकान या फ्लैट नहीं बिक रहा है या फंस गया है तो ऐसे में उन्हें रोजाना नियमित रूप से चांदी के गिलास में पानी पीना चाहियें. साथ ही आप अपने पर्स में चांदी के एक चकौर टुकड़े को भी रखें.

-    लेकिन अगर आपको किसी जमीन जायदाद के सोदे में घाटा हो रहा है या आपके मनचाहे दाम पर वो सोदा नहीं हो रहा है तो आप किसी जमादार को चायपत्ती भेंट करें. ऐसा करने से आपको प्रॉपर्टी के मनचाहे दाम मिलते है.

-    एक मान्यता के अनुसार हर प्रॉपर्टी डीलर को सफ़ेद टोपी पहननी चाहियें, इससे उन्हें संपत्ति के हर कार्य में सफलता और अच्छे दाम मिलते है.

इन सब उपायों को अपनाने के साथ साथ आप ये बात भी जरुर ध्यान रखें कि आप ये बात किसी को ना बताएं कि आप अपने प्रॉपर्टी डीलिंग के कारोबार को कैसे चला रहे हो और किसी जमीन या भवन को खरीदने या बेचें के लिए क्या क्या उपाय अपना रहे हो. इस बात को आप पाने कारोबार का एक अटूट नियम बना लें. ऐसा करने से आपको कभी भी प्रॉपर्टी डीलिंग के काम में नुक्सान नहीं होगा और आप लगातार मुनाफ़ा ही कमाते जायेंगे.

प्रॉपर्टी डीलिंग में लाभ पाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





Sampatti ke Sode mein Aa Rahi Rukavat ko Karen Dur, Jamin ko Acche Daam mein Bechne ke Totke, Jamin Jaydaad Kharidne Bechne mein Ho Raha hai Ghata, Property Dealing mein Faadye ke liye Kya Karen

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT