इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Pet ki Charbi Aur Vajan ko Kam Karne ke Vaastu Tips | पेट की चर्बी और वजन को कम करने के वास्तु टिप्स

अतिरिक्त वसा के सफाए के टिप्स
वैसे तो व्यक्ति का वास्तविक परिचय उसका व्यवहार देता है लेकिन कई बार हमारा रंग रूप, शरीर की बनावट भी हमारे व्यक्तित्व के बारे में बताती है और दूसरों के ऊपर आपका प्रभाव छोडती है. इसीलिए हर कोई सुन्दर और स्वस्थ दिखना चाहता है. परन्तु आज के समय में को भी अपने सुस्त जीवन और खान पान में लापरवाही की वजह से अपने स्वास्थ्य का ध्यान ही नहीं रहता, जिसका परिणाम ये होता है कि मोटापा और मोटापे से होने वाले रोग उन्हें अपना शिकार बना लेते है. CLICK HERE TO KNOW अब हर दिन घटेगा 1 किलो चर्बी का वजन ...
पेट की चर्बी और वजन को कम करने के वास्तु टिप्स
पेट की चर्बी और वजन को कम करने के वास्तु टिप्स
वहीँ अगर ज्योतिष शास्त्र की माने तो हमारे शरीर की बनावट और हमारे व्यवहार दोनों पर ग्रहों की चाल का प्रभाव महत्वपूर्ण होता है. जैसेकि गुरु यानि के ब्रहस्पति ग्रह मोटापा के कारण होता है, कुछ स्तिथियों में चन्द्र और शुक्र भी वजन को बढाने के उत्तरदायी होते है. इसी प्रकार जो व्यक्ति दुबले पतले होते है वे राहू, केतु, शनि और मंगल ग्रह के प्रभाव में होते है. दरअसल, गुरु, शुक्र और चन्द्रमा तीनों ही हमारे शरीर की वसा को नियंत्रित करते है. इसलिए मोटापे को दूर करने और स्वस्थ शरीर के लिए इन तीनों का शुभ होना और सही भाव में होना बहुत जरूरी है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही ज्योतिषी और वास्तु उपायों के बारे में बताएँगे जो आपके पेट की अतिरिक्त चर्बी और वजन को कम करने में मदद करते है.

वजन कम करने के लिए ज्योतिषी और वास्तु टिप्स :
·         पहला उपाय : अगर आपका वजन लगातार बढ़ रहा है या पहले से ही बढ़ा हुआ है तो इसके लिए सबसे सस्ता, सरल और कारगर ज्योतिषी उपाय है कि आप अपने लिए एक रांगे ( जिसे इंग्लिश में टिन कहते है ) की अंगूठी बनवा लें और उसे सोमवार या शुक्रवार के दिन अपने सीधे हाथ की मध्यम उंगली में पहन लें. साथ ही आप अंगूठी का वजन अपनी क्षमता के अनुसार कम या ज्यादा भी करवा सकते हो. एक बार इस अंगूठी को पहनने के बाद ना तो आपको डाइटिंग करने की जरूरत है और ना ही कोई दवाई या पाउडर लेने की. बस आप रोजाना सुबह ताजा हवा में घुमने जरुर जाएँ. ये उपाय ज्योतिष में बहुत माना हुआ उपाय है और इसके प्रभाव से धीरे धीरे आपका वजन अपने आप ही कम होने लगेगा.

·         दुसरा उपाय : अगर आप अपने बढ़ते वजन के कारण परेशान रहते है तो आपको जिम में जाकर पसीना बहाने की कोई जरूरत है और ना ही डाइटिंग करके अपने शरीर को नुक्सान पहंचाने की जरूरत है बल्कि वास्तु शास्त्र और फेंगसुई के अनुसार आपको अपने किचन को सुसज्जित करके रखना है, किचन का सारा सामान उसके स्थान पर होना चाहियें और जिन चीजों की किचन में आवश्यकता ना हो उन्हें किचन से हटा दें.

·         तीसरा उपाय : वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि अगर आपके किचन, डायनिंग हॉल की दीवारों और प्लेट्स का रंग हल्का है तो इससे आपके स्वस्थ को लाभ मिलता है और वजन कम करने में सहायता मिलती है. ऐसा इसलिए क्योकि इससे आपको भूख कम लगती है, आप खुद को कम खाकर भी संतुष्ट और तृप्त महसूस करोगे. वहीँ अगर आप लाल या कोई दुसरा गाढा पेंट अपनी दीवारों पर कराते है तो इससे आपको ज्यादा भूख लगती है.
Pet ki Charbi Aur Vajan ko Kam Karne ke Vaastu Tips
Pet ki Charbi Aur Vajan ko Kam Karne ke Vaastu Tips
·         चौथा उपाय : कभी भी भोजन को सीधी ही खाना शुरू ना करें बल्कि पहले आप खाना ईश्वर को समर्पित करें और फिर प्राथना करें कि आपको भोजन से संतुष्टि मिले और आपका शरीर भी चुस्त दुरुस्त और पुष्ट हो. इस आपका स्वस्थ्य हमेशा उत्तम रहेगा और आपके शरीर पर अतिरिक्त फैट नहीं जमेगा.

·         पाँचवा उपाय : अतिरिक्त चर्बी और वजन को दूर करने का एक बेहतरीन तरिका ये भी है कि आप अपने फ्रिज और डाइनिंग टेबल के सामने शीशा लगवा लें. लेकिन इस बात को भी सुनिश्चित कर लें कि सूरज की रौशनी भी डाइनिंग रूम और रसोई में जरूर पहुंचें. आप चाहें तो शीशे की जगह स्पेक्ट्रम लाइट का प्रयोग कर सकते हो.

·         छठा उपाय : फेंगसुई में वजन कम करने के लिए एक तरिका ये है कि आप अपने जूतों को हमेशा ऐसी जगह पर रखें कि आते जाते वक़्त आपका ध्यान जूतों पर अवश्य जाएँ. लेकिन ध्यान रहे कि आप कभी भी अपने जूतों और मोजों को ऐसे ही ना फेंकें वर्ना ये और बीमारियों को बुलावा दे सकता है. साथ ही आप अपने घर में स्वस्थ और फिट लोगों की तस्वीर लगाएं. जल्द ही आपको लाभ मिलेगा.

पेट की चर्बी और वजन को कम करने के अन्य ज्योतिषी वास्तु और फेंगसुई टिप्स के बारे में अधिक जानने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Motape ke Safaye ke Jyotishi Upay, Jaane Kaise Vastu Tips Atirikt Charbi ko Pinghlata Hai, Raato Raat Vajan Kam Karne ke Feng Shui Tips, Bina Kasrat Diet ke Body Fat ko Khtm Karen, Pet ki Charbi Ghatayen

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT