इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Antar Jatiya Vivah ya Inter Cast Marriage mein Samasya To Abhi Ye Karen Upay Turant | अंतर जातीय विवाह या इंटर कास्ट मैरिज में समस्या तो अभी ये करें उपाय तुरंत

अंतर जातीय विवाह में आ रही बाधाओं को करें दूर
दोस्तों, आज के समय में युवा आकर्षण में अपने जीवन के जी रहे है चाहे वो गाड़ियों का आकर्षण हो, गैजेट्स का हो, कपड़ों का हो जा अपना हमसफर चुनने का. एक आकर्षक लड़का या लड़की दिखी नहीं की उसकी तरफ खींचे चले जाते है. हो सकता है कि उनमे से कुछ एक दुसरे से सच में प्यार करते हो लेकिन अगर उनकी जाति एक ना हुई तो? तो समाज उन्हें शादी करने की अनुमति नहीं देता क्योकि समाज के अनुसार अंतर जातीय विवाह की मनाही है. कुछ लोग तो इन बातों को नहीं मानते लेकिन कुछ की सोच ये होती है कि उन्हें इसी समाज में रहना है तो उन्हें समाज के कानून मानने ही चाहियें और यही वजह है कि इंटर कास्ट मैरिज यानि के अंतर जातीय विवाह आज एक बहुत बड़ा मुद्दा बना हुआ है. इसलिए अगर आप भी किसी ऐसे लड़के या लड़की से प्रेम करते हो जो आपकी जाति का नहीं है और आपको उससे शादी में परेशानियाँ आ रही है तो आप निम्नलिखित उपायों को अपनाएं. ये उपाय कुछ ऐसे संयोग बनाते है जिनसे आपके परिवार वाले आपकी शादी के लिए तैयार हो जाते है और जब आपके परिवार वाले शादी के लिए मान जाते है तो समाज भी कुछ नहीं कहता. इसलिए आप इन्हें जरुर ट्राय करें.  CLICK HERE TO KNOW किस तरह की लड़की के साथ करें विवाह ...
अंतर जातीय विवाह या इंटर कास्ट मैरिज में समस्या तो अभी ये करें उपाय तुरंत
अंतर जातीय विवाह या इंटर कास्ट मैरिज में समस्या तो अभी ये करें उपाय तुरंत
अंतर जातीय विवाह में आ रही समस्या के समाधान :
·         पहला उपाय : अंतर जातीय विवाह करने के लिए सबसे जरूरी है कि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के माता पिटा को राजी करें या उन्हें अपने पक्ष में करें और ऐसा करने के लिए आपको 100 ग्राम चंदन पाउडर, 100 ग्राम गंगाजल, अपनी सास के 11 बाल, 1 सफ़ेद कपड़ा और 1 नारियल की आवश्यकता होगी.

विधि : अब आप चंदन और गंगाजल को मिलाएं और एक गाढा पेस्ट तैयार कर लें, फिर आप इस पेस्ट को नारियल के चारों तरफ लगाएं और उसके बाद इसपर अपनी सास के बालों को लपेटें. जब आप बालों को लपेट रहें हो तो आप “ ॐ ऐम चंडिकाये विद्महे त्रिपुराय धीमहि तन्नो गौरी प्रचोदयात क्लिं मंत्र का जाप करें. अंत में आप नारियाल को सफ़ेद कपडे में बांधें और अमावस्या को सूर्यास्त के बाद बहते पानी में प्रवाहित कर आयें. ये टोटका रावण संहिता का एक सिद्ध टोटका है इसके प्रभाव से सिर्फ 11 से 21 दिनों के अंदर ही आपकी सास आपके विवाह के लिए तैयार हो जाती है.

·         दुसरा उपाय : अगर आप भी समाज के कारण अपने मनपसंद जीवनसाथी से शादी नहीं कर पा रहे हो तो आप शुक्ल पक्ष के पहले गुरूवार के दिन सुबह जल्दी उठकर नहा धो लें और फिर घर के मंदिर में विष्णु और लक्ष्मी जी के सामने “ लक्ष्मीनारायण नमः मंत्र का 3 माला जाप करें. अगर मला स्फटिक की हो तो आपको शीघ्रा लाभ मिलेगा. इस तरह आपको ये उपाय अगले 3 महीनों तक रोजाना अपनाना है, 3 महीने के अंदर आपके विवाह में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जायेगी.
Antar Jatiya Vivah ya Inter Cast Marriage mein Samasya To Abhi Ye Karen Upay Turant
Antar Jatiya Vivah ya Inter Cast Marriage mein Samasya To Abhi Ye Karen Upay Turant
·         तीसरा उपाय : महीने की त्रयोदशी के दिन शाम को माता पार्वती का श्रृंगार करें और फिर पुरे विधि विधान से उनकी पूजा करें. उसके बाद आप 5 माला माता पार्वती के इस मंत्र का जाप करें – “ कात्यायनी महामाया, महयोगिन्यधीश्वरी नंद गोप सुतं देहि पति में कुरु ते नमः ”. साथ ही आप अपने किसी शुभ मुहूर्त में अपनी हाथ की अनामिका उंगली में हीरे या पुखराज की 3 अंगूठी भी धारण अवश्य करें. आपको लाभ मिलेगा.

·         चौथा उपाय : अपने घर वालों के लिए लव मैरिज के लिए या अंतर जातीय विवाह के लिए राजी करने के लिए आप घर के मंदिर में 91 दिनों तक शद्ध देशी घी का दिया जलाएं और माता दुर्गा के सामने 5 माला “ हे देवी कात्यायनी यथा त्वं शंकरप्रिया तथा माम कुरु कल्याणी, कान्त कांता सुदुर्लभाम मंत्र का जाप करें. इस तरह माता दुर्गा आपको आशीर्वाद देती है और आपके घर वाले आपकी लव मैरिज के लिए तैयार हो जाते है.

दोस्तों ये है कुछ आसान से कारगर उपाय जिन्हें अपनाकर आप भी अपने माता पिता को अपनी लव मैरिज के लिए मना सकते हो और अंतर जातीय विवाह में आ रही हर समस्या को दूर कर सकते हो. तो अगर आप भी किसी ऐसे लड़के या लड़की से प्यार करते हो और उससे शादी करना चाहते हो तो आप इन उपायों को जरुर अपनाएँ.

अंतर जातीय विवाह में आ रही समस्याओं को दूर करने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Iss Trah Karen Ghar Valon ko Lover Marriage ke Liye Raji, Apni Saas ko Vash mein Karne ke Totke, Antar Jatiya Prem Vivah, Prem Vivah mein Aa Rahi Har Badha ko Karen Dur, Inter Cast Marriage

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT