इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Vyapaar Badhaane Valaa Prayog | व्यापार बढाने वाला प्रयोग | Tips to Increase Business

व्यापार में उन्नति के लिए प्रयोग ( Measures to Grow Business )
आजकल कोई भी व्यक्ति दुसरे व्यक्ति की खुशियों और समृद्धि को देखकर खुश नहीं होता, वो इर्ष्या में उसके विनाश के लिए तरह तरह के प्रयास अपनाने लगता है किन्तु ये भूल जाता है कि दूसरों के लिए गड्ढा खोदने वाला पहले खुद उसमें गिरता है. दूसरों के विनाश में लगाया समय अगर वो अपने व्यापार को बढाने में लगायें तो उसको अधिक लाभ हो. इसके अलावा कुछ लोगों के व्यापार पर नजर लगने के कारण काम धंधा बंद हो जाता है अर्थात बिक्री बंद हो जाती है. इस तरह फलते फूलते व्यापार के अचानक ठप हो जाने से चिंता जायज है.

आपने बुजुर्गों को कहते सूना होगा कि 3 चीजें हमेशा छुपकर करनी चाहियें CLICK HERE TO KNOW  व्यापार में सफलता हासिल करने के टिप्स ... 
Vyapaar Badhaane Valaa Prayog
Vyapaar Badhaane Valaa Prayog
-   पहली ( First Thing ) : अपने धन को हमेशा छिपाकर रखें, अगर आप किसी के सामने धन निकालते हो तो उससे आपकी सम्पति पर नजर लग जाती है.

-   दूसरी ( Second Thing ) : कभी किसी के गैर के सामने खाना ना खाएं, क्योकि कुछ लोग खाने पर भी लगा देते है जिससे आपका पेट खराब हो जाता है. खाने पर लगी नजर को पहचानने का एक तरीका है अर्थात अगर आपके मल में बदबू आती है तो खाने पर नजर लगी है.

-   तीसरी ( Third Thing ) : पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाना अच्छा है किन्तु बात बात पर काम क्रीडा करने से उसकी सुंदरता पर नजर लग जाती है और उसकी तबियत खराब होने लगती है. जिससे आपको ही धन हानि होती है.

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनको अपनाकर आप अपने व्यापार में दिन दुगुनी और रात चौगुनी उन्नति पा सकते हो. CLICK HERE TO KNOW व्यवसाय तिजोरी की दिशा नियम और सावधानी ...
व्यापार बढाने वाला प्रयोग
व्यापार बढाने वाला प्रयोग
व्यापार बढाने वाला शाबर मंत्र ( Shabar Mantra to Increase Business ) :
भंवर वीर तू मेरा चेला, खोल दूकान कहा कर मेरा |
उठै जो डंडी बिकै जो माल, भंवर वीर , सोखे नहिं जाये ||

इस मंत्र का उपयोग करने से दूकान या ऑफिस पर लगे सभी बंधन दूर होते है और व्यापार में वृद्धि होनी आरम्भ हो जाती है. अगर इस मंत्र का उच्चारण नवरात्रों के समय में किया जाए तो खास लाभ की प्राप्ति होती है.

समय ( Time ) :
नवरात्रि से पहले रविवार या मंगलवार के दिन आरम्भ करें, साथ ही सप्ताह में दो बार ही इस उपाय को अपनाएँ.

विधि ( Process ) :
सबसे पहले काली मिर्च या काली उड़द की दाल के 1008 दानें लें और रोजाना 1008 बार ही इस मंत्र का जप करें. अगर दूकान में जप किया जाएँ तो सर्वोत्तम होगा अन्यथा आप घर पर भी जप कर सकते हो. मंत्र जप से पहले अपने सामने धुप या गुग्गल जला लें. पूर्णिमा वाले दिन सभी देने लेकर आपको अपनी दूकान में जाना है और वहाँ भी इसी तरह धुप जलाकर 1008 बार मंत्र जप करना है. अब सारे दानों को दूकान के अलग अलग हिस्सों जैसेकि कुर्सी के नीचे, तिजोरी के पास, सामान के पास डाल दें. कुछ दानों की कपडे में पोटली बना लें और उसे दूकान के गेट के साथ टांग दें. इस तरह धीरे धीरे आपको अपने व्यापार में उन्नति दिखनी आरम्भ हो जायेगी.

व्यापार में सफलता और उन्नति के अन्य उपाय तरीकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Tips to Increase Business
Tips to Increase Business

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT