इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Girlfriend Bante Hee Ladki mein Aate Hai ye Badlaav | गर्लफ्रेंड बनते ही लड़की में आते है ये बदलाव | Changes That Occurs While Girls Comes in Relation

रिलेशन में आते ही लड़कियों में क्या बदलाव आ जाते है ( What Changes Does Occur when Girl Comes in Relation )
जब तक लडकियाँ अकेली होती है तब तक तो वे बहुत संस्कारी सी दिखती है, हर कार्य को करने से पहले कई बार सोचती है और उनका स्वभाव देखने पर ऐसा लगता है जैसेकि वे बहुत मासूम है किन्तु जैसे ही वे रिलेशन में आती है या किसी लड़के से प्रेम करने लगती है वैसे ही उनमें अनेक बदलाव आने लगते है. वे खुद को थोडा खोल लेती है और उनका डर खत्म हो जाता है. वैसे भी यौवनावस्था में किशोर और किशोरियों में कुछ चेंजेस आना स्वाभाविक होता है. किन्तु लड़कियों के रिलेशन में आने पर क्या चेंज आते है वे निम्नलिखित है. CLICK HERE TO KNOW 7 तरह की होती है गर्लफ्रेंड ... 
Girlfriend Bante Hee Ladki mein Aate Hai ye Badlaav
Girlfriend Bante Hee Ladki mein Aate Hai ye Badlaav
1.                        नींद उड़ना ( Lost Their Sleep ) : चाहे लड़का हो या लड़की प्यार होने पर सबसे पहला बदलाव यही होता है इसका कारण उत्सुकता है, दोनों देर रात तक एक दुसरे से फ़ोन या मेसेज पर बात करते रहते है या फिर एक दुसरे के साथ समय बिताने के सपने देखते रहते है जो उन्हें सोने नहीं देते और वे सारी रात करवटें बदलती रहती है. इसीलिए किसी ने कहा है कि प्यार नींद तक को उड़ा देता है.

2.                        शीशे में खुद को देख मुस्कुराना ( Looks Herself in Mirror and Smiles ) : जैसे ही लड़कियों का कोई बॉयफ्रेंड बनता है उनमे शर्माने की आदत अपने आप आ जाती है. कुछ तो खुद को शीशे में देखकर निहारती रहती है और खुद पर शर्माती रहती है ऐसा लगता है जैसे उन्हें खुद से ही प्यार हो गया हो. लडकियाँ हमेशा खुद में ही खोयी रहती है, वे अपना अधिक से अधिक समय अपने प्रेमी की यादों में या उसके साथ बिताये पलों में ही गुजाकर खुश रहने लगती है. CLICK HERE TO KNOW पत्नी से ज्यादा गर्लफ्रेंड क्यों अच्छी लगती है ...
गर्लफ्रेंड बनते ही लड़की में आते है ये बदलाव
गर्लफ्रेंड बनते ही लड़की में आते है ये बदलाव
3.                        मोबाइल पर बातें करना ( Keep Chatting on Mobile ) : वे लडकियाँ जिनको दिन में कोई फ़ोन ही नहीं आता था वे अब सारा दिन फ़ोन पर ही चिपकी रहती है, जिसकी वजह भी जायज है क्योकि अभी अभी तो उसका बॉयफ्रेंड बना है तो बातें तो करनी बनती ही है. कुछ लडकियाँ तो मोबाइल से इतना चिपक जाती है कि रात को उठकर देखती है कि कहीं उसके प्रेमी का कोई मेसेज या मिस कॉल तो नहीं आया था.

4.                        रोमांटिक गाने और फिल्म देखना ( Listens Romantic Songs and Watches Romantic Movies ) : हर लड़की अपने प्यार के रिश्ते को एक लव स्टोरी की तरह ही देखती है और लव स्टोरी को महसूस करने का सबसे अच्छा तरिका होता है रोमांटिक गाने सुनना या फ़िल्में देखना. इसीलिए लडकियाँ अपने फ़ोन की लाइब्रेरी को ऐसे गानों से भर लेती है जिससे उनका मन भी रोमांस के लिए उतावला होता है या जो उन्हें उनके प्रेमी की याद दिलाते है. अनेक लडकियाँ तो अपने फ़ोन की रिंगटोन के लिए भी रोमांटिक गाने को ही इस्तेमाल करने लगती है.
Changes That Occurs While Girls Comes in Relation
Changes That Occurs While Girls Comes in Relation
5.                        कपड़ों में बदलाव ( Changes Their Dressing Sense ) : जिन लड़कियों को सूट शलवार पहनने के शिवा कुछ और नहीं आता था वे खुद को सुन्दर और आकर्षक दिखाने के लिए जींस, फ्राक इत्यादि जैसे अच्छे कपडे पहनना आरम्भ कर देती है. कहने का मतलब है कि उनकी ड्रेसिंग सेंस पहले से बेहतर हो जाती है. एक कहावत है कि प्यार इन्सान में निखार ला देता है “, ये कहावत ऐसी लड़कियों पर बिलकुल फिट बैठती है.

6.                        दोस्तों से दूर रहना ( Stays Away from her Friends ) : दोस्तों से दूर रहने वाला बदलाव भी स्वभाविक है क्योकि वे अपना अधिक से अधिक समय अपने प्रेमी अर्थात बॉयफ्रेंड को देना पसंद करने लगती है. वैसे दोस्तों को जीवन का एक अभिन्न अंग माना जाता है किन्तु प्यार के सामने लड़की को सभी रिश्ते छोटे दिखने लगते है.

7.                        बात बात पर सलाह देना ( Gives Advice on Every Matter ) : जो लडकियाँ रिश्ते में आने से पहले बेफिक्र होकर केयरलेस तरीके से जीती थी अचानक लड़के के जीवन में आते ही समझदार हो जाती है. उन्हें अपने बॉयफ्रेंड की हर समय चिंता सताती रहती है जैसेकि समय पर खाना खाना, समय पर घर आना, सावधानी से कार्य करना इत्यादि. इस तरह वे बात बात पर सलाह देने लगती है जो लड़कों को शुरू में तो अच्छा लगता है किन्तु बात में वे भी इस बदलाव से परेशान हो जाते है.
रिलेशन में आते ही क्यों बदल जाती है लडकियाँ
रिलेशन में आते ही क्यों बदल जाती है लडकियाँ
8.                        जासुसी करना ( Becomes a Spy ) : लडकियाँ अपने बॉयफ्रेंड को लेकर इतना ज्यादा पजेसिव हो जाती है कि उनकी जासूसी आरम्भ कर देती है. वे अपने बॉयफ्रेंड के करीब किसी लड़की को नहीं देख सकती और ना ही इस बात को बर्दाश्त करती है कि उसका बॉयफ्रेंड फ़ोन पर किसी दूसरी लड़की से बात कर रहा है. इसीलिए लडकियाँ अपने बॉयफ्रेंड के मोबाइल और उसके सभी सोशल नेटवर्किंग अकाउंट की जांच करती रहती है और उनपर नजर रखती है.

9.                        इर्ष्या करना ( Feels Jealous to Other Girls ) : क्योकि रिश्ते में आने से पहले लडकियाँ अकेली होती है तो उन्हें सिर्फ अपने से ही प्रेम होता है किन्तु जैसे ही वे रिलेशन में आती है तो वे लड़के पर सिर्फ अपना हक़ समझने लगती है और वे नहीं चाहती कि कोई दूसरी लड़की उसके बॉयफ्रेंड के जीवन में आये. इस तरह लडकियाँ अपने बॉयफ्रेंड की अन्य लड़की दोस्तों से इर्ष्या करने लगती है और खुद इनसिक्योर महसूस करने लगती है.

10.                खुद को भूलना ( Lost Herself ) : ऐसी अनेक लडकियाँ होती है जो प्यार में पड़ने पर खुद को ही भूल जाती है और सारी इम्पोर्टेंस अपने बॉयफ्रेंड को देने लगती है. कहने का मतलब है कि वे वहीँ कपडे पहनती है जिनको उसका बॉयफ्रेंड पसंद करता है, वो ही खाती है जो उसका प्रेमी खाता है. उसकी सारी पसंद नापसंद उसके बॉयफ्रेंड की पसंद नापसंद के इर्द गिर्द घुमने लगती है. इस तरह वे खुद से ज्यादा अपने बॉयफ्रेंड के हिसाब से जीना आरम्भ कर देती है.

गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड के बीच के रिश्तों के अन्य रोचक तथ्यों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Pyar Hone par Khud ko Bhul Jati hai Yuvatiyan
Pyar Hone par Khud ko Bhul Jati hai Yuvatiyan

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT