इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Pet Aur Kamar ki Charbi ko Mombatti ki Tarah Pinghla Dega Ye Nuskha | पेट और कमर की चर्बी को मोमबत्ती की तरह पिंघला देगा ये नुस्खा

पेट और कमर की चर्बी को पिंघला देगा ये नुस्खा
दोस्तों, आज हम आपको कुछ ऐसे जबरदस्त नुस्खों के बारे में बताने वाले है जो 100% शरीर की अतिरिक्त चर्बी को मोम की तरह पिंघला देता है. जिस भी व्यक्ति ने इन नुस्खों को अपनाया है उसको आश्चर्यजनक तरीके से लाभ मिला हैइसलिए आप भी इन नुस्खों को जरुर अपनाएँ. तो चलिये जानते है कि इन नुस्खों को कैसे तैयार करना है और इनके लिए हमें किन किन सामग्रियों की जरूरत होगी. CLICK HERE TO KNOW अब हर दिन घटेगा 1 किलो चर्बी का वजन ...
पेट और कमर की चर्बी को मोमबत्ती की तरह पिंघला देगा ये नुस्खा
पेट और कमर की चर्बी को मोमबत्ती की तरह पिंघला देगा ये नुस्खा
पहले हम अदरक के रसनीम्बू और शहद के मिश्रण और जीरे के पानी से एक ऐसी ड्रिंक तैयार करेंगे जो तेजी से पेट और कमर की चर्बी का सफाया करती है.

जबकि दुसरे नुस्खे में हम आपको बताएँगे कि कैसे टमाटरकाली मिर्च और शहद से तैयार जूस शरीर की अतिरिक्त चर्बी को पिंघलाने और शरीर को सही आकार में लाने में मदद करता है.


उसके बाद हम जानेंगे कि कैसे अदरकदालचीनीकाली मिर्च और शहद का मिश्रण शरीर की अतिरिक्त चर्बी और वजन को दूर करता है.

पेट की चर्बी को पिंघलाने के घरेलू नुस्खें :
·         पहला नुस्खा : पहले नुस्खे के लिए हमें सबसे पहले 1 चम्मच अदरक के रस की जरूरत होगीतो एक कटोरी में 1 चम्मच अदरक का रस ले लें और फिर उसमें 1 से 1½ चम्मच नीम्बू का रस और 1 चम्मच शहद अच्छी तरह से मिला लें. इस मिश्रण को हमे जीरे के पानी में मिलाना हैतो चलिये जानते है कि जीरे के पानी को कैसे तैयार करना है.

जीरे के पानी को तैयार करने के लिए आप 1 गिलास पानी को उबाल लें और जब पानी उबलने लग जाएँ तो उसमें 1 चम्मच जीरा मिलाएं. अब पानी को कुछ देर और उबलने देंफिर आप पानी को एक ग्लास में छानें. जब पानी गुनगुना रह जाएँ तो आप पानी में इस तैयार मिश्रण को डालकर अच्छी तरह मिलाएं. आपकी फैट बर्निंग ड्रिंक तैयार हैइस ड्रिंक को आप रोजाना सुबह की चाय की जगह पियें. ये ड्रिंक तेजी से शरीर की अतिरिक्त चर्बी का सफाया करती है. लेकिन ध्यान रहे कि आप जब तक इस नुस्खे को अपना रहे है तब तक आप तली भुनी चीजों और नशीले पदार्थों से दूर रहें. साथ ही आप सुबह या शाम थोड़ी सी मोर्निंग वाक भी जरुर करें.

·         दुसरा नुस्खा : अपने बढ़ते वजन और अतिरिक्त वसा को दूर करने के दुसरे नुस्खे में हम टमाटर का इस्तेमाल करेंगे. तो आप 2 टमाटर लें और उन्हें पीसकर या मिक्सी में उनका रस निकाल लेंहमने पहले ही टमाटर का रस निकाल लिया है. अब आप टमाटर के इस रस में ½ चम्मच काली मिर्च और 1½ चम्मच शहद मिला लें. इस तरह आपका जूस तैयार हो जाता हैइस जूस का सेवन भी आपको सुबह खाली पेट ही करना हैआपको इसका स्वाद भी जरुर पसंद आएगा. इस जूस में इस्तेमाल ही हुई काली मिर्च तेजी से अतिरिक्त चर्बी को पिंघलाती है वहीँ शहद शरीर को सही आकार प्रदान करता है. सिर्फ 15 दिनों के अंदर आपको अपने शरीर में फर्क दिख जाएगा.

·         तीसरा उपाय : आप 1 कटोरी में ½ चम्मच पीसी हुई अदरक½ चम्मच दालचीनी का पाउडर और ½ चम्मच ही काली मिर्च पाउडर लें और उन्हें अच्छी तरह मिला लें. इसके बाद आप इस मिश्रण में 1 चम्मच शहद मिलाएं और तैयार मिश्रण को रोजाना सुबह खाली पेट और रात को सोने से पहले इस मिश्रण को लें. इस मिश्रण को खाने के बाद आप 1 गिलास गुनगुना पानी भी अवश्य पीयें. जल्द ही आप महसूस करोगे कि आपके शरीर की अतिरिक्त चर्बी दूर हो रही है.
Pet Aur Kamar ki Charbi ko Mombatti ki Tarah Pinghla Dega Ye Nuskha
Pet Aur Kamar ki Charbi ko Mombatti ki Tarah Pinghla Dega Ye Nuskha
अन्य उपाय :
-    आप रोजाना सुबह उठकर 1 ग्लास पानी में 2 चम्मच शहद मिलाकर पियें. इस ड्रिंक का लगातार सेवन शरीर की अतिरिक्त वसा को दूर करने में बहुत लाभदायी होता है.

-    आपको 1 कप उबलता हुआ पानी लेना है और फिर उसमें ½ चम्मच सौंफ डालकर 10 मिनट तक ढककर छोड़ देना है. 10 मिनट के बाद आप इस पानी को पियें. ये ड्रिंक धीरे धीरे शरीर के वजन को घटाती है और शरीर को सही आकार में लाती है.

-    पेट और कमर की चर्बी को दूर करने के लिए आप पानी की मात्रा बढ़ा दें क्योकि पानी शरीर से सभी विषैले तत्वों को बाहर निकालता हैपाचन को बेहतर बनाता है और शरीर को फ्रेश और एक्टिव रखता है. जिससे शरीर पर जमी चर्बी दूर होती है.

-    इन सब उपायों के अलावा आप मसालेदार खानेज्यादा घी और तैलीय चीजों का परहेज करें7 से 8 घंटे की नींद जरुर लेंधुम्रपान और शराब छोड़ दें और रोजाना थोड़ी से घुमने जरुर जाएँ व व्यायाम करें.

तो दोस्तों ये है कुछ जबरदस्त घरेलू नुस्खें. जिनको अपनाकर आप अपने शरीर की अतिरिक्त चर्बी को आसानी से पिंघला सकते हो और एक स्लिम ट्रिम आकर्षक फिगर पा सकते हो. इन नुस्खों की सबसे ख़ास बात ये है कि ये 100% इफेक्टिव है और शीघ्र रिजल्ट देते हैसाथ ही इन्हें बनाना भी आसान है और इनमे इस्तेमाल होने वाली हर सामग्री आसानी से घर में मिल जाती है. इसलिए अगर आप भी अपने बढे हुए वजन और अतिरिक्त वसा से परेशान है तो आप इन उपायों को अपनाकर इनका लाभ जरुर उठायें.

पेट और कमर की चर्बी को मोमबत्ती की तरह पिंघलाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Ab Ice Cream ki Trah Melt Hoga Belly Fat, Atirikt Vasa ko Makkhan ki Tarah Pinghlane ke Ghrelu Upay, Extra Fat ka Safaya Karne Vali Khas Drinks, Ghar mein Chhupa Shrir ki Charbi Hatane ka Saral Upchar, Remove Fat

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT