इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Raaton Raat Itna Gora Kar Dega Ye Nuskha ki Sochte Rah Jaoge | रातों रात इतना गोरा कर देगा ये नुस्खा की सोचते रह जाओगे

गोरा होने के नुस्खे
दोस्तों, आज हम बात करने वाले है कि चेहरे को कम से कम समय में प्राकृतिक रूप से गोरा और बेदाग़ कैसे बनाया जा सकता है.

वैसे आपने देखा होगा कि लगभग हर लड़का या लड़की अपनी स्किन को गोरा करने के लिए केमिकल से भरी हुई क्रीम, फेसवश या स्क्रब लगाना पसंद करते है लेकिन ये क्रीम ना तो त्वचा को प्राकृतिक रंगत देते है और ना ही स्थायी गोरापन, बल्कि इनके इस्तेमाल से त्वचा को कई तरह के साइड इफ़ेक्ट का सामना करना पड़ता है. इसीलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे रामबाण घरेलू नुस्खें लायें है जो रातों रात आपको प्राकृतिक रूप से गोरी त्वचा प्रदान करता है. तो चलिए जानते है कि इन नुस्खों को कैसे तैयार करना है. CLICK HERE TO KNOW शरीर के किसी भी अंग या गुप्त अंग का कालापन दूर करने का सबसे शानदार लाजवाब नुस्खा ...
रातों रात इतना गोरा कर देगा ये नुस्खा की सोचते रह जाओगे
रातों रात इतना गोरा कर देगा ये नुस्खा की सोचते रह जाओगे
पहले हम बेसन, हल्दी और दूध से एक ऐसे पेस्ट को तैयार करेंगे जो सिर्फ 15 मिनट में त्वचा को नयी चमक और रंगत देकर चेहरे को परमानेंट गोरा बनाता है.

जबकि दुसरे नुस्खे में हम जानेंगे कि कैसे खीरा, नीम्बू, बेसन और एलो वेरा का मिश्रण एक स्क्रबर की तरह काम करके त्वचा के सांवलेपन और कालेपन को दूर करने में मदद करता है.

रातों रात गोरी त्वचा पाने के अगले उपाय में हम टमाटर, नीम्बू और हल्दी से एक ऐसे लेप को बनायेंगे जो ना सिर्फ त्वचा को साफ़, गोरा और निखरा हुआ बनाता है बल्कि आपकी फेसियल पर्सनालिटी को भी बढाता है.

त्वचा को गोरा बनाने के घरेलू नुस्खें :
·         पहला नुस्खा : पहले नुस्खे के लिए आप 1 कटोरी में 2 चम्मच बेसन½ चम्मच हल्दी और 2 चम्मच दूध लें और तीनों सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाकर एक स्मूथ पेस्ट तैयार करें. पेस्ट के तैयार हो जाने के बाद आप इसे 5 मिनट के लिए ढककर रख दें, तब तक आप अपने चेहरे को ठन्डे पानी से अच्छी तरह से साफ़ कर लें और कॉटन के कपडे से चेहरे को पोंछें. उसके बाद आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं हल्की हल्की मसाज करें, मसाज के बाद पेस्ट को 15 मिनट सूखने के लिए छोड़ दें और फिर इसे ठन्डे पानी से साफ़ कर लें.

ध्यान रहे कि ये पेस्ट आपकी आँखों या मुहं में ना जाएँ. जैसे ही आप अपने चेहरे को पानी से धोते हो आपको अपने चेहरे पर एक नयी रंगत और गोरापन महसूस होगा. अगर आप चाहते हो कि वो रंगत आपके चेहरे पर परमानेंट बनी रही तो आप इस उपाय को 3 महीनों तक हर सप्ताह में 3 दिन अपनाएँ.

·         दुसरा नुस्खा : आप एक खीरे को अच्छी तरह से धो लें और फिर उसे छिलके के साथ ही कसें. अब इस कसे हुए खीरे की 2 चम्मच लें और उसमें 2 चम्मच बेसन और 2 चम्मच ही नीम्बू का रस लें. अब इन तीनों सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाएं और फिर इसमें 1 चम्मच एलो वेरा ऐड करें. तैयार मिश्रण को आप 2 घंटे किसी ठंडी जगह पर रखें और फिर इसे अपनी स्किन पर इस्तेमाल करें. 15 से 20 मिनट बाद आप चेहरे को ताजे पानी से साफ़ करें.

इस मिश्रण में बेसन एक स्क्रबर की तरह काम करता है और त्वचा से तैलीय कणों को साफ़ करता है. खीरा स्किन को ठंडक पहुंचाने के साथ साथ उसे एक्सफ़ोलियेट करता है, एलो वेरा चेहरे के रोम छिद्रों की सफाई कर त्वचा को गोरा और ग्लोविंग बनाता है, वहीँ नीम्बू त्वचा से पिंपलस एक्ने को दूर करने और स्किन के कालेपन को दूर करने में विशेष माना जाता है.

·         तीसरा नुस्खा : तीसरे नुस्खे में हमे 3 चीजों की आवश्यकता होगी टमाटर, नीम्बू और हल्दी. तो आप एक कटोरी लें और उसमें करीब 2 से 3 चम्मच टमाटर का रस, 2 चम्मच नीम्बू का रस और ¼ चम्मच हल्दी लें और तीनों चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर अपना लेप तैयार करें. इस पेस्ट का इस्तेमाल आपको रुई के साथ सर्कुलर मोशन में करना है. 15 से 20 मिनट तक इसे सूखने दें और फिर ठन्डे पानी से इसे साफ़ करें. ध्यान रहे कि इस नुस्खे को आप या तो रात को सोने से पहले इस्तेमाल करें या फिर सुबह नहाने से आधा घंटा पहले. साथ ही ये उपाय आपको हर तीसरे दिन अपनाना है. इस नुस्खे के इस्तेमाल से आपका चेहरा साफ़, गोरा, निखारा हुआ और खिला हुआ दिखने लगता है जो आपकी पर्सनालिटी को भी बढाता है.
Raaton Raat Itna Gora Kar Dega Ye Nuskha ki Sochte Rah Jaoge
Raaton Raat Itna Gora Kar Dega Ye Nuskha ki Sochte Rah Jaoge
अन्य उपाय :
-    चेहरे को प्राकृतिक चमक और निखार देने के लिए केसर भी एक बेहतरीन औषधि है तो आप एक कटोरी लें और उसमें थोडा सा दूध लेकर 8 से 10 केसर के रेशें मिलाएं. अब इस मिश्रण को 1 घंटे के लिए छोड़ दें और फिर 1 चम्मच चंदन मिलाकर अपना फेस पैक तैयार करें. इस पैक को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठन्डे पानी से साफ करें. जल्द ही आपको गोरी चमकदार त्वचा प्राप्त होगी.

-    आप 1 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें और उसे त्वचा पर हल्के हाथों से मलते हुए लगाएं. ये दोनों ही चीजें ऐसे तत्वों से भरपूर होती है जो स्किन के रंग को साफ़ करते है और प्राकृतिक निखार प्रदान करते है. 15 मिनट बाद आप चेहरे को गुनगुने पानी से साफ़ कर लें.

-    पपीते में ऐसे कई एंजाइम और विटामिन होते है जो काली त्वचा को गोरी रंगत देने और चेहरे से सभी दाग धब्बों को दूर करने में लाभदायी होते है तो आप समान मात्रा में पपीते और खीरे को मिक्सी में पिस लें और फिर उसमें थोड़ी सी दूध कि मलाई मिलाकर अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें.

-    इन सब उपायों के अलावा आप पौष्टिक भोजन खाएं, रोजाना 3 से 4 लीटर पानी पियें, व्यायाम करें, शराब धुम्रपान से दूर रहें और अच्छी नींद भी जरुर लें.

दोस्तों अगर आप भी अपनी त्वचा को प्राकृतिक चमक, रंगत और निखार देना चाहते है और चाहते है कि आपकी त्वचा भी गोरी हो तो आपको इन उपायों को जरुर अपनाना चाहियें. ये उपाय पूरी तरह से प्राकृतिक है, इनका कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं है और ये आपको स्थायी रूप से रातों रात इतना गोरा बनाते है कि सब आपके दीवाने हो जाते है.

रातों रात गोरा होने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE

-  चेहरे के छोटे छोटे दानों और दागों का करें सफाया


15 Minute mein Payen Gorapan, Beauty Fairness Tips, Chehre ko Glowing or Bedag Banane ke Ghrelu Upay, Kaise Payen Chamakdar Saaf Glowing Tvcha, Permanent Gorapan Pane ke Saral Nuskhe Upay

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT