इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Kuch Gudh Sapne Jinke Bare mein Bhulkar Bhi Na Batayen Parivar mein Bhi | कुछ गूढ़ सपने जिनके बारे में भूलकर भी न बताएं परिवार में भी

फ्रेंड्स सपने आना एक नेचुरल सिस्टम है. हम सभी को कुछ न कुछ सपने आते ही रहते है. लेकिन पूरा ज्ञान न होने के कारन, हमें जो सपने बताने होते है वो तो छुपा लेते है और जो नहीं बताने के होते है वो सबको बताते फिरते है. इसीलिए कभी भी कोई सपना आये तो जरूर ध्यान रखें क्या बताना है और क्या नहीं ताकि असमय अनावश्यक किसी भी तरह का कोई भी जान या माल का नुक्सान आपको न झेलना पड़े.  CLICK HERE TO KNOW बुरे सपने सताए तो ये उपाय अपनाएँ ...
कुछ गूढ़ सपने जिनके बारे में भूलकर भी न बताएं परिवार में भी
कुछ गूढ़ सपने जिनके बारे में भूलकर भी न बताएं परिवार में भी
हर सपना कुछ-न कुछ कहता है. कुछ सपने निराशा देते हैंतो कुछ जीवन में खुशियों की लहरभर देते हैं। सपनों का संबंध आत्मा से होता है. जब व्यक्ति नींद में होता हैतब उसका शरीर आत्मा से अलग होता हैक्योंकि आत्मा कभी सोती नहीं. जब मानव निद्रावस्था में होता है तो उसकी पाँचों ज्ञानेंद्रियाँ उसका मन और उसकी पाँचों कर्मेंद्रियाँ अपनी-अपनी क्रियाएँ करनी बंद कर देती हैं और व्यक्ति का मस्तिष्क पूरी तरह शांत रहता है. उस अवस्था में व्यक्ति को एक अनुभव होता हैजो उसके जीवन से संबंधित होता है. उसी अनुभव को स्वप्न कहा जाता है.

और दोस्तों एक खास बात इन्हीं स्वप्नों के माध्यम से भूतभविष्य और वर्तमान की जानकारी भी हासिल की जा सकती है.

अपने को मृत देखना या मरता हुआ देखना: दोस्तों ये सपना आपके अपने लिए बहुत शुभ है और ये कभी भी किसी से भी शेयर नहीं करना चाहिए. क्योंकि अगर आप ये सपना देखते है और आप किसी रोग के कारन मरने वाले है तो अब समझिये आपके दिन बदल गये और आपका रोग ठीक हो गया यानी आपकी उम्र बढ़ गयी. और अगर आप बिलकूल स्वस्थ ये सपना देखते है तो आपकी सारी चिंताएं मिट गयी समझे.
Kuch Gudh Sapne Jinke Bare mein Bhulkar Bhi Na Batayen Parivar mein Bhi
Kuch Gudh Sapne Jinke Bare mein Bhulkar Bhi Na Batayen Parivar mein Bhi
दुल्हन का चुम्मा लेते हुए सपना देखना: दोस्तों ऐसा सपना कभी किसी से शेयर नहीं करना चाहिए. इसका अर्थ ये है की अब शत्रु आपसे सुलह करेगा लेकिन अगर आप ये बात बाहर वालों से शेयर कर देंगे और ये बात शत्रु के पास पहुंच जाए तो मुमकिन है की फिर आपका ये काम बिगड़ जाए.

विधवा की दाढ़ी उगी हुई देखना: अगर आपको सपने में किसी विधवा की दाढ़ी उगी हुई दिखाई दे तो इसका सपष्ट अर्थ होगा है की उस बिचारी विधवा का पुनर्विवाह होने वाला है. और इस स्वप्न का भी किसी के साथ शेयर करना बिलकूल उचित नहीं है. नहीं तो नुक्सान आपका ही होगा.

किसी नारी की मांग भरते हुए दिखाई देना: इसका सीधा अर्थ होता है आपके शुभ कार्य जो पेंडिग पड़ा है वो अब पूर्ण होगा इसीलिए अगर आप इसका भी जिक्र दूसरों से करते है तो आपके शुभ कार्य के पूरा होने में अड़चन आ सकती है.

लड़की खुद मूल्यवान गिफ्ट प्राप्त करें: अगर लड़की को अपनी मर्जी का कोई गिफ्ट मिलता हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब है की उसकी लव कम अर्रंज मैरिज होगी और अगर केवल बढ़िया गिफ्ट मिले तो इसका मतलब है की उसकी शादी किसी अच्छे वर से होगी और अच्छे घर में होगी. ये स्वप्न भी किसी से शेयर नहीं करना चाहिए.
Inn Svpan ke Bare mein Kisi ko Bhi Na Batayen
Inn Svpan ke Bare mein Kisi ko Bhi Na Batayen
साक्षात् भगवन को देखना: अगर आपको साक्षात् भगवन सपने में दिखाई दें या अश्रीवाद देते दिखाई दे तो इसका मतलब है की आपकी आत्मा बिलकूल पवित्र है और शक्तिशाली है. इसीलिए कभी भी भूलकर भी ये सपना दूसरों से शेयर न करें.

पूजा करने वाला सपना: अगर आपको कोई सपना आता है जिसमे आप भगवन की पूजा कर रहे है तो इसका सीधा मतलब है की आपका कोई अपना प्यारा आपसे तुरंत मिलने वाला है. इसीलिए ये भी कभी किसी से शेयर न करें.



Inn Svpan ke Bare mein Kisi ko Bhi Na Batayen, Ve Khwab Jo Bana Denge Aapko Malamal, Sapne or Unse Jude Rahasya, Sapnon se Jude Har Sawal ka Jawab Hai Yahan, Kya Kahte Hai Aapke Svpan Sapne

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT