इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Bra ka Galat Size Mehnga Pad Sakta Hai | ब्रा का गलत साइज़ महंगा पड़ सकता है

गलत साइज़ की ब्रा कभी न पहने
दोस्तों शायद आपने नॉटिक किया हो कि हर फिल्म अभिनेत्री अपने फिगर पर बहुत ध्यान देती है, इसीलिए वे चाहे कोई भी ड्रेस क्यों ना पहन लें वो उनपर फिट ही बैठती है. लेकिन ऐसा ये करती क्या है जो वे इतना खुबसूरत और आकर्षक दिखती है. जब इस बात पर रिसर्च की गयी तो एक निष्कर्ष निकला कि लड़कियों का गलत साइज़ की ब्रा पहनना भी उनके फिगर और आकर्षण को छीन लेता है, तो क्या आप सभी साइज़ की ब्रा पहनती है?

दरअसल ब्रा के गलत साइज के कारण आपके स्तनों का आकार बिगड़ जाता है और वे या तो लटक जाती है, या ज्यादा ही बाहर दिखने लगती है, जो आपके अंदर खुद के लिए ही हीन भावना भर सकता है. वैसे हर लड़की के स्तनों का साइज़ अलग अलग ही होता है और हर महिला को अपने स्तनों के साइज़ की ही ब्रा पहनना चाहिए. अगर आप बड़ी ब्रा पहनती है तो आपके स्तन लटकने लगेंगे और छोटी ब्रा पहनी तो वे आपस में इतने पास आ जायेगे कि आपकी छाती ही का साइज़ ही कम हो जाएगा. साथ ही छोटी ब्रा पहनने से स्तनों के आसपास निशान भी पड़ने लगते है, साँस लेने में दिक्कतें महसूस होने लगती है और आप जो ड्रेस पहनती है वो छाती के पास से ढीले दिखने लगता है.  CLICK HERE TO KNOW इस गाँव में ब्रा उतारकर जाती है लडकियाँ ...
ब्रा का गलत साइज़ महंगा पड़ सकता है
ब्रा का गलत साइज़ महंगा पड़ सकता है
गलत ब्रा पहनने का कारण : चाहे वो कोई भी देश क्यों ना हो हर लड़की जब भी अपने अंडरगारमेंट्स लेने जाती है तो पहले तो वो शर्म महसूस करती है, उसके बाद वो कंफ्यूज हो जाती है कि जो वो खरीद रही है उसमें वो कैसी लगेगी और थोड़ी देर बाद वो खुद को असहज पाती है. यही कारण है कि जब भी बात अंडरगारमेंट्स लेने की आती है तो लडकियाँ सोचती कम है और जल्दबाजी ज्यादा करती है और इसी जल्दबाजी में वे बिना कुछ कहे, बिना पूछे और बिना जाँचें ब्रा का गलत साइज़ खरीद लेती है जिसकी वजह से उन्हें बाद में परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है.

सही ब्रा कैसे खरीदें : गलत साइज की ब्रा खरीदने का एक मुख्य कारण होता है कि आपको अपने स्तनों के सही साइज़ का ही पता नहीं होता. लेकिन हम आपको बताएँगे कि आप कैसे अपने स्तन और ब्रा के साइज़ को नाप सकते हो.

सबसे पहले तो आप ऐसी शॉप या मॉल का पता करें जहां पर चेंजिंग रूम हो, ताकि आप उसमें अलग अलग साइज़ की ब्रा पहनकर देख सको और अपने स्तनों के आकार के अनुसार फिट ब्रा खरीद सको. उसके बाद आप ये भी जांच लें कि जो ब्रा आप पहनकर देख रही है वो आपके बाहरी कपड़ों के अंदर अच्छी लग रही है या नहीं. सही ब्रा पहनते ही आपको खुद अंदर से अच्छा महसूस होने लगेगा. आप उस साइज को याद रखें और जब तक आपके शरीर में कोई बदलाव नहीं आता तब तक इसी साइज की ब्रा पहने. हालाँकि हर ब्रा बनाने वाली कंपनी के साइज़ में थोडा सा फर्क भी रहता है इसलिए ब्रा को हमेशा  पहनकर जरुर देखें.

फिटिंग और सही साइज : ब्रा को सेलेक्ट करते वक़्त इस बात का खास ध्यान रखें कि ब्रा की शेप और साइज़ आपके स्तनों पर अच्छी तरह से फिट होवो स्तनों पर दबाव ना डालें और ना ही उसमें आपके स्तन लटकें, कन्धों पर ब्रा की स्ट्रिप ढीली या ज्यादा टाइट ना हो, ब्रा पीछे आराम से बाँधी जा सके और उसमें आपकी ब्रैस्ट बीच में इक्कठी ना हो रही हो. ऐसी ब्रा चुनें जो नीचे से ऊपर की तरफ सहारा दे रही हो और ब्रा के कप गोल हो ताकि स्तनों की अच्छी शेप आ सके और वे नेचुरल लगे. अगर आप इस तरह की ब्रा को चुनते हो तो यकीन मानियें आपके आकर्षण के सब कायल हो जायेगे.

ब्रैंड की जांच : ब्रा के सही आकार और साइज़ के बाद ब्रा का ब्रैंड भी जरुर ध्यान रखें, ऐसा इसलिए क्योकि सही ब्रैंड हमेशा अपनी ब्रा का साइज़ परफेक्ट रखता है और वो स्तनों के कप को सपोर्ट करने में 90% तक सहायक होता है.
Bra ka Galat Size Mehnga Pad Sakta Hai
Bra ka Galat Size Mehnga Pad Sakta Hai
स्पोर्ट्स ब्रा से रहे दूर : आजकल लड़कियों पर स्पोर्ट्स ब्रा या सुपोर्ट्स कपडे पहनने का शौक चढ़ा हुआ है लेकिन स्पोर्ट्स ब्रा को सिर्फ उसी वक़्त पहनना चाहियें जब आप कोई गेम खेल रहे हो, योग या जिम कर रहे हो. साधारण मौकों पर आपको सुपोर्ट्स ब्रा का इस्तेमाल नहीं करना चाहियें क्योकि ये बहुत टाइट होती है जो ना सिर्फ आपके स्तनों बल्कि आपके शरीर के स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक होती है.

पुश अप ब्रा :
सामान्य मौकों पर आपको पुश अप ब्रा को ही पहनना चाहियें क्योकि इसमें आपके अविकसित या अर्धविकसित स्तन भी विकसित और बड़े स्तन छोटे व आकर्षक दिखने लगते है. ऐसा इसलिए क्योकि इन ब्रा का आकार ही कुछ इस तरह होता है कि ये हर लड़की के स्तनों खुबसूरत ही दिखाती है.

ब्रा पहनते वक़्त रखें ये सावधानियां :
-    ब्रा पहनने के बाद झुककर जरुर देखें और ये जांच लें कि स्तन ब्रा से बाहर की तरफ ना निकल रहे हो, वर्ना वे बेडौल दिखने लगेंगे.

-    ऐसी ब्रा पहने जिसमें एक से ज्यादा हुक हो क्योकि इन्हें पहने में भी आसानी रहती है और आप उन्हें अपने स्तनों के हिसाब से एडजस्ट भी कर सकती है.
Agar Aap Bra Pahanti Hai to Jrur Padhen
Agar Aap Bra Pahanti Hai to Jrur Padhen
-    ऐसी ब्रा को कभी ना पहने जिन्हें ड्रायर से सुखाया गया हो, ऐसा इसलिए क्योकि ड्रायर ब्रा के नाजुक कपड़ों को नुकसान पहुंचाता है और ऐसी ब्रा स्तनों में खुजली पैदा कर सकती है और आपकी शर्मिंदा कर सकती है.

-    इनके अलावा आप दो बातें और ध्यान रखें कि ब्रा को वाशिंग मशीन में ना धोएं और ना ही उन्हें रस्सी पर सुखाएं क्योकि इनसे ब्रा का साइज़ बिगड़ जाता है.

आज हमने आपको सही आकार वाली ब्रा को चुनने और पहनने के बारे में बताया ताकि आप अपने स्तनों को सही आकार दे सकें और अपने सौंदर्य और आकर्षण को एक नया निखार दे सके. इसलिए अगर आप लम्बे समय तक अपने स्तनों की सुन्दरता को बनाये रखना चाहती है तो किशोरावस्था से ही अपने स्तनों और ब्रा के साइज़ को जान लें और सही आकार की ब्रा ही पहने.



Agar Aap Bra Pahanti Hai to Jrur Padhen, Sahi Fitting ki Bra Pahanna Kyo Hai Jruri, Fashion ke Chakkar mein Kahin Glat Bra to Nahi Pahan Li, Bra se Stanon ko Hone Vale Nuskaan, Bra, Kaise Jane Bra ka Sahi Size

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT