इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Samsung Galaxy J7 Max Khariden Ya Na Khariden | सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स खरीदें या न खरीदें

सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स
सैमसंग ने जून 2017 में अपनी J सीरीज के लेटेस्ट वर्शन J7 Max को लांच किया. J7 Max सैमसंग के बाकी स्मार्टफोन से काफी स्टाइलिश है और इसे कई नयी अपग्रेडेशन के साथ लाया गया है. तो अगर आप कोई नया स्मार्टफोन लेने के बारे में सोच रहे हो और कंफ्यूज हो कि क्या आपको Samsung Galaxy J7 Max खरीदना चाहियें या नहीं, तो घबराए नहीं क्योकि हम यहाँ आपकी सहायता के लिए ही है और आज हम आपको Samsung Galaxy J7 Max की कुछ खास फीचरस और कमियों के बारे में बताएँगे.  CLICK HERE TO KNOW Samsung Galaxy S8 की खासियत और कमियाँ ...
सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स खरीदें या न खरीदें
सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स खरीदें या न खरीदें
Samsung Galaxy J7 Max खरीदने के कारण :
·         बैटरी : सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स को खरीदने का सबसे बड़ा कारण है उसकी बैटरी क्योकि सैमसंग ने अपने इस फ़ोन में 3300mAh Li-Ion बैटरी दी है. जिसका मतलब है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद आप इस फ़ोन को बिना रुके पुरे 24 घंटों तक इस्तेमाल कर सकते हो. वहीँ अगर आप म्यूजिक सुनने के शौक़ीन है तो ये आपके लिए और भी ज्यादा अच्छा है क्योकि इसमें आपको 72 घंटे का नॉनस्टॉप म्यूजिक टाइम मिलता है. साथ ही इसमें आपको 2 पॉवर सेविंग मोड्स भी मिलते है मिड और मैक्स.

·         प्रोसेसर : सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स में आपको MediaTek Octa-Core प्रोसेसर मिलता है, ताकि आप आसानी से अपने फ़ोन में कोई भी काम कर सको और किसी भी फाइल को ओपन कर सको. इस प्रोसेसर की सबसे अच्छी बात ये है कि आप फ़ोन में कितनी भी देर गेम क्यों ना खेलो आपका फ़ोन गर्म नहीं होगा.

·         एंड्राइड वर्शन : सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स सैमसंग का पहला ऐसा फ़ोन है जिसे एंड्राइड 7.0 नोगाट के साथ बाजार में उतारा गया, साथ ही इसमें सैमसंग के बड़े फ़ोनों में इस्तेमाल होने वाली UI को भी ऐड किया गया है. इसका सॉफ्टवेर भी रीडिफाइन किया गया है. फ़ोन में नोगाट एंड्राइड होने का मतलब है कि आप इसमें वे सभी ट्रिक्स उसे कर सकते हो जो नोगाट देता है, साथ ही आप किसी भी एप्लीकेशन को अपने फ़ोन में इनस्टॉल भी कर सकते हो.

·         सोशल कैमरा : सैमसंग गैलेक्सी जे7 फ़ोन इंडस्ट्री का पहला फ़ोन है जिसमें आपको सोशल कैमरा मिलता है. जिसका मतलब है कि आप अपने कैमरा से ही तुरंत कोई भी फोटो किसी भी सोशल मीडिया साइट्स या अपने कॉन्टेक्ट्स के साथ शेयर कर सकते हो. कैमरा में आपको 13 मेगापिक्सल फ्रंट और 13 मेगापिक्सल ही बेक कैमरा मिलता है और वो भी दोनों तरफ LED Flash और 1.9 के अपर्चर के साथ. जिससे आपको एक साफ़ और अच्छी क्वालिटी की फोटोज मिलती है. साथ ही आप फ़ोन में कुछ ऐसे स्टीकरस भी है जिन्हें आप अपनी सेल्फी में ऐड करके उन्हें और भी ज्यादा यादगार बना सकते हो.
Samsung Galaxy J7 Max Khariden Ya Na Khariden
Samsung Galaxy J7 Max Khariden Ya Na Khariden
·         मेमोरी : इस फ़ोन की एक और सबसे ख़ास बात ये है कि आपको इसमें 4GB RAM मिलती है, जिसका मतलब है कि आप एक वक़्त में कितनी भी एप्लीकेशन चलाओ, आपको फ़ोन हैंग नहीं होगा. साथ ही आपको फ़ोन में 32GB और 64GB की डाटा स्टोरेज कैपेसिटी यानि के फ़ोन इंटरनल मेमोरी भी मिलती है और अगर आप चाहो तो फ़ोन में एक पोर्टेबल मेमोरी कार्ड लगाकर स्टोरेज को 256GB तक बढ़ा भी सकते हो.

Samsung Galaxy J7 क्यों ना खरीदें :
·         देर से होता है चार्ज : आज दुनिया लगभग हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है इसीलिए हर व्यक्ति भी बिजी है और वे चाहते है जल्दी से जल्दी उनका फ़ोन चार्ज हो जाए. लेकिन सैमसंग गैलेक्सी जे7 में सबसे बड़ी कमी यही है कि ये फ़ोन बाकी फ़ोनों के मुकाबले थोडा देर से चार्ज होता है. हो सकता है कि इस फ़ोन की ये कमी आपको इस फ़ोन को लेने से रोके.

·         नही है गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन : फ़ोन की सुरक्षा सबके लिए एक बड़ा मुद्दा होता है इसलिए फ़ोन लेते वक़्त इस बात को जरुर ध्यान में रखना पड़ता है. सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स में Corning Gorilla Glass उपलब्ध नहीं है मतलब आपको अपने फ़ोन को किसी बेकगार्ड और टेम्पर्ड में बांधकर रखना पड़ेगा ताकि अगर वो गलती से गिर जाए तो स्क्रीन को कुछ ना हो.

·         स्पीकर की गलत जगह : सैमसंग गैलेक्सी जे7 में सिर्फ एक छोटा सा स्पीकर दिया गया है जो फ़ोन की साउंड के ऊपर संदेह डालने पर मजबूर करता है. उससे भी अजीब बात ये है कि स्पीकर फ़ोन के साइड में दाई तरफ है. मतलब जब कोई सीधे हाथ का इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति फ़ोन यूज करेगा तो उसकी उँगलियों से स्पीकर ही ढक जाएगा.
Kya Samsung Galaxy J7 Max Kharidna Chahiyen
Kya Samsung Galaxy J7 Max Kharidna Chahiyen
·         कैपसिटीव बेकलाइट बटन नहीं है : 18 हजार के फ़ोन में कैपसिटीव बेकलाइट बटन का ना होना भी इस फ़ोन को ना लेने का एक बड़ा कारण है. ऐसा इसलिए क्योकि हम ज्यादातर ऑफिस, पब्लिक प्लेस या ऐसी जगह होते है जहाँ हम आवाज नहीं करना चाहते. जबकि इस बटन का फायदा ही यही है कि जब आपके पास कोई नोटिफिकेशन आता है तो इससे सिर्फ बेकलाइट फ़्लैश करती है और आप फ़ोन को बिना किसी को परेशान किये यूज कर पाते हो.

देखा जाए तो सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स एक बहुत ही अच्छा मोबाइल फ़ोन है, जिसमें आपको अच्छी बैटरी, नए सॉफ्टवेर, हाई डेफिनिशन कैमरा और बहुत सारे मजेदार फीचर मिलते है, साथ ही ये लगभग हर किसी के बजट में भी आता है. लेकिन फ़ोन के कुछ ड्राबैक्स को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता. तो अब आप आसानी से ये निर्णय ले सकते हो कि आपको सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स को खरीदना चाहियें या नहीं.

सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स को खरीदना चाहियें या नहीं, इसके बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Kya Samsung Galaxy J7 Max Kharidna Chahiyen, Samasung Galaxy J7 Max Price Overview Specification Features Review, Kharidne Layak Hai Galaxy J7 Max ya Nahi, Samsung Galaxy J7 Max ke Best Features

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT