इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Pitt ki Thaili mein Pathri ka Aasan Deshi Ghrelu Ilaj | पित्त की थैली में पथरी का आसान देशी घरेलू इलाज

पित्त की थैली की पथरी
दोस्तों, माना जाता है कि अगर एक बार पित्त की थैली में पथरी हो गयी तो उसे सिर्फ ऑपरेशन से ही निकला जा सकता है और अगर आपको भी ये शिकायत है तो आप भी ऑपरेशन के बारे में जरुर सोच रहे होगे. लेकिन ये सत्य नहीं है क्योकि कुछ ऐसे घरेलू देशी इलाज है जो पित्त की थैली में हुई पथरी को गला देते है ताकि वो आसानी से शरीर से बाहर निकल सके. CLICK HERE TO KNOW पथरी का सफल इलाज है मेथी के पास ...
पित्त की थैली में पथरी का आसान देशी घरेलू इलाज
पित्त की थैली में पथरी का आसान देशी घरेलू इलाज
वैसे पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में ये समस्या अधिक देखि जाती है और वो भी 40 वर्ष की उम्र के बाद. जिसका मुख्य कारण है शरीर में कोलेस्ट्रॉल का जमा होना. अगर एक बार पित्त की थैली में पथरी हो जाए तो कई कई घंटे तक पेट में दर्द रहने लगता है, मूत्र का रंग गहरा हो जाता है, बुखार या पीलिया हो जाता है और आप खाने को पचा नहीं पाते. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देशी उपाय के बारे में बताएँगे जो चुटकियों में पित्त की थैली में हुई पथरी को पिंघलाकर उसे दूर करता है.

पित्त की थैली में हुई पथरी का करें सफाया :
पित्त की थैली से पथरी को निकालने के लिए आप 1 गिलास गुनगुना पानी लें और उसमें 2 चम्मच सेब का सिरका, 1 चम्मच नीम्बू का रस½ चम्मच जैतून का तेल और ¼ चम्मच हल्दी मिलाएं. इस ड्रिंक को आप रोजाना सुबह खाली पेट पियें.
Pitt ki Thaili mein Pathri ka Aasan Deshi Ghrelu Ilaj
Pitt ki Thaili mein Pathri ka Aasan Deshi Ghrelu Ilaj
सेब का सिरका पित्त की थैली में हुई पथरी को पिंघलाने के लिय सबसे अधिक कारगर माना जाता है, हल्दी के पौषक तत्व पथरी की ग्रोथ को रोकते है और नीम्बू का रस जैतून के तेल के साथ मिलकर इस पिंघली हुई पथरी को शरीर से बाहर निकालने में मदद करता है. इस तरह ये सोलूशन पित्त की थैली में हुई पथरी के सफाये में सर्वश्रेष्ठ है. अगर आप लगातार 1 सप्ताह इस नुस्खे को फॉलो करते हो तो आपकी पथरी का नामोनिशान तक मिट जाएगा. इसलिए अगर आपको भी पथरी है तो ऑपरेशन कराने से पहले आप इस उपाय को एक बार जरुर अपनाएँ.

पित्त की थैली में हुई पथरी का नामोनिशान मिटाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Pittashya mein Pathri ka Upchar, Baahar Nikal Fenke Pitt ki Thaili ki Pathri, Gall Bladder ki Pathri ko Halke mein na Len, Pathri ko Pinghaa Dega Ye Gajab ka Formula, Pitt Ki Pathri ka Namonishan Mitayen 

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT