इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Herbal Chay Jo Daad Khaj Khujli Eczema ko Dur Bhagaye | हर्बल चाय जो दाद खाज खुजली एक्जीमा को दूर भगाए

एलर्जी का करें सफाया
दोस्तों, आज हम आपको एक ऐसी गजब की चाय के बारे में बताएँगे जिसका सेवन करने से आपकी त्वचा पर हुई दाद खाज खुजली जैसी एलर्जी पल में दूर हो जायेगी. CLICK HERE TO KNOW भारी नुकसान होगा सुबह खाली पेट चाय पी तो ...
हर्बल चाय जो दाद खाज खुजली एक्जीमा को दूर भगाए
हर्बल चाय जो दाद खाज खुजली एक्जीमा को दूर भगाए
वैसे खाने पीने की चीजों में मिलावट के कारण दाद खाज खुजली व एक्जीमा जैसी समस्या दिन प्रतिदिन बढती जा रही है. वहीँ वातावरण में इतना प्रदुषण और जहरीले कण मौजूद है जिनके कारण एलर्जी फेफड़ों तक पहुँच जाती है और सांस तक लेने में तकलीफ होने लगती है. अगर इस एलर्जी का समय पर इलाज ना किया जाए तो ये अस्थमा, लंग कैंसर और फेफड़ों के कई खतरनाक रोगों को जन्म भी दे सकती है. लेकिन आज हम जो हर्बल चाय बनाने वाले है वो त्वचा की एलर्जी और चर्म रोगों को दूर करने में विशेष मानी जाती है. तो चलिए जानते है कि इस चाय को कैसे बनाना है.

दाद खाज खुजली दूर करने वाली चाय :
इस हर्बल चाय को बनाने के लिए हमे सबसे पहले 1 फ्राइंग पेन में 1½ कप पानी लेना है और उसे थोडा सा गर्म होने देना है. अब हम इस पानी में 4 तुलसी के पत्ते, 1 छोटा सा अदरक का टुकड़ा, 2 चम्मच मिश्री, 2 लौंग और 4 काली मिर्च के दाने डालेंगे. अब चाय को 5 मिनट तक अच्छी तरह से उबलने दें और फिर कप में छानें.
Herbal Chay Jo Daad Khaj Khujli Eczema ko Dur Bhagaye
Herbal Chay Jo Daad Khaj Khujli Eczema ko Dur Bhagaye
सेवन :
इस चाय को आप दिन में सुबह और शाम दोनों समय पियें. सिर्फ 3 दिन के अंदर, ये चाय दाद, खाज, खुजली, स्किन एलर्जी, इन्फेक्शन और एक्जिमा जैसे रोगों का सफाया कर देती है. यही नहीं ये चाय खून को भी साफ़ करती है, जिससे ना सिर्फ त्वचा की एलर्जी दूर होती है बल्कि त्वचा में नयी रौनक और निखार भी आता है. तो अगर आपको भी किसी तरह की एलर्जी है तो आप आज ही इस चाय को बनाएं और इसका सेवन करें, आपको तुरंत आराम मिलेगा.

दाद खाज खुलजी, एक्जिमा, इन्फेक्शन और एलर्जी को दूर करने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जाने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Daad Khaj se Nipatne ke Ghrelu Upay, Chrm Rogon ko Pal mein Dur Kare ye Chay, Tvcha ki Allergy Se Chhutkaara Pane ke Nuskhe, Eczema ka Raambaan Upchar, Tvcha ke Laal Nishanon ka Karen Safaya

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT