इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Daravani Gudiyaon Vala Island | डरावनी गुड़ियों वाला आइलैंड

डरावनी गुडिया वाला आइलैंड
शायद आपको सुनकर थोडा अजीब लगे लेकिन दुनिया में एक ऐसा आइलैंड भी है जहाँ सिर्फ गुडिया ही गुडिया है. वहीँ बच्चे इस बात को सुनकर जरुर रोमांचित हो जायेंगे लेकिन ये जगह उन काल्पनिक और सुन्दर गुडियाओं की नहीं है बल्कि माना जाता है कि यहाँ रहने वाली हर गुडिया में आत्माएं वास करती है. तो चलिए जानते है कि आखिर वो कौन सा आइलैंड है जहाँ प्रेत आत्माओं वाली सैकड़ों डरावनी गुड़ियाँ रहती है. CLICK HERE TO KNOW दुनिया की 5 सबसे रहस्यमयी जगहें ...
डरावनी गुड़ियों वाला आइलैंड
डरावनी गुड़ियों वाला आइलैंड
ला इस्ला दे ला मुनेकास आइलैंड :
मैक्सिको शहर से करीब 17 मील दूर दक्षिण में ला इस्ला दे ला मुनेकास नाम का एक आइलैंड है, जिसे आज डॉल्स आइलैंड के नाम से अधिक जाना जाता है, इसी आइलैंड पर ये डरावनी गुड़ियाँ रहती है. असल में ये आइलैंड पानी में तैरता हुआ बगीचा है जिसे स्थानीय लोग चिन्मपा के नाम से भी जानते है. इस आइलैंड की सबसे चौकाने और हैरान करने वाली बात यही है कि इस आइलैंड पर हर जगह हजारों की तादाद में टूटी फूटी डरावनी गुड़ियाँ लटकती रही है.

कौन लाया यहाँ इतनी गुडिया :
1990 में जब मैक्सिको की सरकार ने क्सोचिमिल्को कैनाल को साफ़ करने का काम शुरू किया तब ये आइलैंड सभी की नजरों में सामने आया. लेकिन इस आइलैंड पर इतनी सारी गुडिया कौन लाया और उन्हें इतनी डरावनी तरह से लटकाने के पीछे क्या कारण था, इसके पीछे भी एक कहानी है. जिसके अनुसार एक व्यक्ति सैनताना बार्रेरा, अपने परिवार को छोड़कर इस आइलैंड पर एकाकी जीवन व्यतीत करने के इरादे से आया था. कुछ दिन तक वो आइलैंड पर आराम से रहा लेकिन एक दिन उस आइलैंड पर घुमने आये कुछ लोगों में से एक बच्ची की डूबने से मौत हो गयी.

उस बच्ची की मौत के कुछ दिन बात एक गुडिया ठीक उसी जगह तैरती हुई आई जहाँ उस बच्ची की डूबने से मौत हुई थी. सैनताना ने उस गुडिया को पानी से बाहर निकाला लेकिन जैसे ही उसने गुडिया को निकाला उसे ऐसा लगा जैसेकि इस गुडिया में उस बच्ची की आत्मा बसी हुई है और वो उस गुडिया को एक पेड़ पर लटका देता है.
Daravani Gudiyaon Vala Island
Daravani Gudiyaon Vala Island
उसके बाद जब जब उसे उस आइलैंड पर कोई भी गुडिया मिलती वो उसे पेड़ पर लटका देता. ऐसा करते करते करते वहाँ गुडियाओं की संख्या बढती गयी और आज यहाँ हजारों गुडिया पेड़ पर टंगी हुई देखि जा सकती है. जब ये खबर मीडिया तक पहुंची तो ये बात आग की तरह पूरी दुनिया में फ़ैल गयी और इस आइलैंड को देखने लाखों लोग आने लगे.

सैनताना बर्रेरा की मौत :
इस आइलैंड की एक और चौका देने वाली बात ये है कि सन 2001 में सैनताना बर्रेरा की मृत्यु भी पानी में ठीक उसी जगह डूबने से हुई जहाँ उस बच्ची की मौत हुई थी. लेकिन वे पानी में डूबे कैसे, ये बात अब भी रहस्य ही है क्योकि सैनताना उस आइलैंड पर अकेले रहते थे. लोगों का मानना है कि सैनताना की मौत के पीछे उसी बच्ची की आत्मा का हाथ है.

वैसे अब ये आइलैंड एक टूरिस्ट प्लेस बन चुका है जहाँ लोग दूर दूर से घुमने आते है, लेकिन रात के समय इस जगह किसी भी व्यक्ति के जाने पर पाबंदी है इसीलिए रात को इस आइलैंड पर घना अँधेरा और सन्नाटा रहता है. अगर आप भी एडवेंचर के शौक़ीन है तो आपको इस आइलैंड पर जरुर जाना चाहियें.
Khatarnak or Hairatangej Rahasy
Khatarnak or Hairatangej Rahasy
डरावनी गुडियाओं वाले इस आइलैंड के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Khatarnak or Hairatangej Rahasy, Ek Rahasyamayi Dweep Samuh Jahan Hai Darvani Gudiya, Mexico ka Daravana Dolls Island, Shaitani Gudiyaon Ka Dveep Samuh, Inn Gudiyaon mein Rahti Hai Pret Aatma

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT