इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kaali Gardan mein Nikhar Lane ka Rambaan Nuskha | काली गर्दन में निखार लाने का रामबाण नुस्खा

काली गर्दन को बनायें गोरा
दोस्तों, गर्दन का कालापन चेहरे की सुन्दरता को भी फीका कर देता है, कुछ लोग है जो नहाते वक़्त अपने गर्दन को रगड़ रगड़ कर साफ़ करते है लेकिन इससे गर्दन लाल हो जाती है और कोई रिजल्ट नहीं निकलता. इसीलिए आज हम आपको गर्दन के कालेपन को दूर करने के एक ऐसे रामबाण नुस्खे के बारे में बताने वाले है जिसके रिजल्ट आपको चकित कर देंगे. तो चलिए जानते है कि वो नुस्खा क्या है.  CLICK HERE TO KNOW काले घेरों को साफ़ करने का सबसे आसान उपाय ...
काली गर्दन में निखार लाने का रामबाण नुस्खा
काली गर्दन में निखार लाने का रामबाण नुस्खा
गर्दन के कालेपन को दूर करना वाला उपाय :
इस नुस्खे को तैयार करने के लिए सबसे पहली चीज जो हमें लेनी है वो है बेकिंग सोडा तो आप 1 कटोरी में करीब ½ चम्मच बेकिंग सोडा लें और फिर उसमें 1 चम्मच कॉफ़ी पाउडर मिलाएं. अब आप एक आधा कटा हुआ नीम्बू लें और इस मिश्रण को इस तरह से नीम्बू पर इस तरह से लगा लें.

नीम्बू में सिट्रिक एसिड पाया जाता है जो रोम छिद्रों की सफाई करता है और उन्हें खोलता है और जब रोम छिद्रों की सफाई होती है तो आपकी त्वचा का कालापन अपने आप दूर हो जाता है.

प्रयोग कैसे करें :
इस नुस्खे को इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने गले व गर्दन को गुनगुने पानी से साफ़ करना है और फिर कॉटन के तौलिये से पौंछना है. फिर आप इस नीम्बू को अपनी गर्दन पर हल्के हाथों से रगड़ें. आपको ये नुस्खा हर दुसरे दिन अपनाना है. सिर्फ 2 हफ़्तों के अंदर आपकी गर्दन का सारा कालापन दूर हो जाएगा और आपकी गर्दन भी आपके चेहरे की तरह आकर्षक और गलोविंग दिखने लगेगी.
Kaali Gardan mein Nikhar Lane ka Rambaan Nuskha
Kaali Gardan mein Nikhar Lane ka Rambaan Nuskha
इस नुस्खे की ख़ास बात ये है कि ये नुस्खा पूरी तरह से प्राकृतिक है और 100% कारगर है लेकिन आप इस नुस्खे को अपने चेहरे पर इस्तेमाल ना करें. तो अगर आप भी अपनी काली गर्दन की वजह से शर्मिंदगी महसूस करते हो तो आप आज से ही इस नुस्खे का प्रयोग शुरू कर दें.

काली गर्दन में निखार लाने और उसे गोरा व निखारा हुआ बनाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



2 Hafte mein Kali Gardan se Paye Chhutkara, Kale Gale ko Gora Karne ka Prakratik Upay, Raton Raat Kali Gardan ko Banye Gora Aakrashak, Minton mein Dur Karen Gardan Ka Kalapan, Kali Gardan ko Chamkayen 

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT