इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kale Gheron ko Saaf Karne ka Sabse Aasan Upay | काले घेरों को साफ़ करने का सबसे आसान उपाय

काले घेरों को करें दूर
दोस्तों, आपने भी सूना होगा कि आँखें हजारों शब्दों को बयाँ करती है लेकिन कई बार आँखों के नीचे काले घेरे हो जाते है जिन्हें हम अनजाने में अवॉयड कर देते है लेकिन क्या आप जानते है कि आँखों के नीचे के ये डार्क सर्किल ना सिर्फ आपके सौंदर्य पर एक दाग की तरह होते है बल्कि ये आपके स्वास्थ्य के बारे में भी बताते है. आज हम आपके लिए एक ऐसे आसान कारगर घरेलू नुस्खे को लेकर आयें है जो आँखों के नीचे के इन काले घेरों का सफाया करता है. इस नुस्खे के रिजल्ट देखकर आपके होश उड़ जायेंगे. तो चलिए जानते है कि इस नुस्खे को कैसे तैयार करना है.  CLICK HERE TO KNOW काली गर्दन में निखार लाने का रामबाण नुस्खा ...
काले घेरों को साफ़ करने का सबसे आसान उपाय
काले घेरों को साफ़ करने का सबसे आसान उपाय
आँखों के काले घेरों का करे सफाया :
इस नुस्खे को तैयार करने के लिए हमे टमाटर की आवश्यकता होगी, तो आप टमाटर लें और उसे कद्दूकस कर लें. अब आप एक कटोरी और छलनी लें और इस कसे हुए टमाटर को छलनी में लेकर टमाटर का रस निकाल लें. आपको करीब 2 से 3 चम्मच टमाटर का रस निकालना है.

इसके बाद आप टमाटर के रस में ½ चम्मच नीम्बू का रस ऐड करें और दोनों सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाएं. इस तरह आपका नुस्खा तैयार हो जाता है.

प्रयोग कैसे करें :
इस नुस्खे को इस्तेमाल करने के लिए आपको 1 रुई का छोटा सा टुकडा लेना है और उसे इस मिश्रण में इस तरह से अच्छी तरह डीप कर लेना है. अब रुई से अपनी आँखों के नीचे इस तरह से C शेप में मसाज करें. आपको 5 मिनट तक इसी तरह मसाज करनी है.
Kale Gheron ko Saaf Karne ka Sabse Aasan Upay
Kale Gheron ko Saaf Karne ka Sabse Aasan Upay
ये नुस्खा आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को दूर करने का सबसे इफेक्टिव नुस्खा माना जाता है और ये जबरदस्त तरीके से अपना काम करता है. अगर आप इस नुस्खे को लगातार 15 दिन आजमाते हो तो आपकी आँखों के नीचे के काले घेरे शत प्रतिशत दूर होते है और आपकी सुन्दरता में चार चाँद लग जाते है.

आँखों के नीचे के काले घेरों को हमेशा के लिए साफ़ करने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर लेते है.



YOU MAY ALSO LIKE



Aankhon ke Neeche ke Kale Ghere Aise Karen Dur, Dark Circles ko Kahen Ab Bye Bye, Kale Gheron se Nipatne ka Shartiya Upay, Dark Circles and Jhurriyon se Nipatne ka Sbse Kargar Nuskha, Kale Ghere

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT