इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

3 Din mein Karen Balgam Vali Khansi ka Safaya | 3 दिन में करें बलगम वाली खांसी का सफाया

दोस्तों जैसे ही मौसम बदलता है वैसे ही खांसी जुखाम का होना सामान्य होता है लेकिन अगर खांसी कई दिनों तक चले तो ये काफी पीडादायी भी बन सकती है और टीबी अस्थमा जैसे गंभीर रोगों को जन्म देती है. वैसे खांसी 2 प्रकार ही होती है एक सुखी खांसी और दुसरा बलगम वाली खांसी. आज हम आपको एक ऐसे देशी घरेलू नुस्खे को बनाकर दिखायेंगे जो सिर्फ 3 दिनों में बलगम वाली खांसी को जड़ से दूर करता है. CLICK HERE TO KNOW बलगम खांसी का करे जड़ से सफाया इस औषधि से ...
3 दिन में करें बलगम वाली खांसी का सफाया
3 दिन में करें बलगम वाली खांसी का सफाया
बलगम वाली खांसी का करें सफाया :
इस नुस्खें को तैयार करने के लिए हमें सबसे पहले 1 कटोरी में 1 चम्मच अदरक का रस लेना है. अदरक के रस को निकालने के लिए आप अदरक को पहले कस लें और फिर उसे एक कपडे में लेकर दबाकर उसका रस निकाल लें. अब जो दूसरी चीज हम इसमें मिलायेंगे वो है शहद, ध्यान रहे कि हमे शहद और अदरक दोनों को समान मात्रा में ही लेना है तो आप अदरक के रस में 1 चम्मच शहद ऐड करें और दोनों सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाएं. अब इस तैयार मिश्रण में आप 1 चटकी पीसी हुई काली मिर्च और मिला लें. आपका बलगम वाली खांसी दूर करने का नुस्खा तैयार है.

प्रयोग कैसे करें :
इस तैयार नुस्खों को आपको ½ - ½ चम्मच की मात्रा में दिन में 4 बार लेना है लेकिन ध्यान रहे कि इस नुस्खों को लेने से पहले आप इसे हल्का सा गर्म जरुर कर लें. अगर किसी बच्चे को खांसी है तो वो भी इस नुस्खे का सेवन कर सकता है लेकिन उसे ¼ चम्मच से ज्यादा इस नुस्खे को ना दें.
3 Din mein Karen Balgam Vali Khansi ka Safaya
3 Din mein Karen Balgam Vali Khansi ka Safaya
3 दिन में बलगम वाली खांसी का सफाया करने वाले अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Malgam Vali Khansi Thik Karne ka Achuk Nuskha, Ek Khuraak Karen Malgam or Khansi ko Dur, Kaise Payen Badlgam Vali Khansi se Chhutkara, Chhati mein Jami Cough ko Nikal Bahar Fenken, Balgam Vali Khansi

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT