इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

800 Saal Pahle Aliens Yahi Bhul Gaye The Apna Ye Mobile Phone | 800 साल पहले एलियंस यहीं भूल गये थे अपना ये मोबाइल फ़ोन

एलियंस का मोबाइल फ़ोन
दोस्तों आपने भी पढ़ा होगा कि दुनिया का सबसे पहला फ़ोन सन 1876 में एलेग्जेंडर ग्रैहम बेल ने अमेरिका में बनाया था जबकि पहला मोबाइल फ़ोन 4 अप्रैल 1973 में मोटोरोला कंपनी ने लांच किया था. लेकिन अगर आपको कहा जाए कि मोबाइल फ़ोन आज से 800 साल पहले भी हुआ करते थे तो शायद आप विश्वास ना करो. जी हाँ, ऑस्ट्रिया के पुरातत्व खोजकर्ताओं ने कुछ समय पहले ऑस्ट्रिया के साल्जबर में खुदाई के दौरान एक ऐसी मूर्ति को खोजा है जो करीब 800 साल पुरानी है. इस मूर्ति की ख़ास बात की इसके हाथ में एक ऐसा यंत्र है जो हुबहू आज के मोबाइल फ़ोन जैसा है. इस मूर्ति ने सभी को हैरान करके रख दिया और ये सोचने पर मजबूत कर दिया की क्या उस वक़्त भी मोबाइल फ़ोन हुआ करते थे?  CLICK HERE TO KNOW एलियंस की धरती पर मानव से मुठभेड़ ...
800 साल पहले एलियंस यहीं भूल गये थे अपना ये मोबाइल फ़ोन
800 साल पहले एलियंस यहीं भूल गये थे अपना ये मोबाइल फ़ोन
मोबाइल फ़ोन की भाषा :
मोबाइल फ़ोन के कीपेड जो भाषा लिखी वो कील लिपि है जिसे आज से 5000 साल पहले मेसोपोटामिया सभ्यता ने इजाद किया था, इस लिपि के कुछ साबुत आज भी ईराक व ईरान में पाए जाते है. जैसे ही इस फ़ोन की फोटोज इन्टरनेट पर आई वैसे ही ये खबर वायरल हो गयी. दिखने में फ़ोन नोकिया के शुरूआती मॉडल्स जैसा लगता है. इसमें 12 बटन्स, एक डिस्प्ले और कॉल बटन्स भी है. इसीलिए कुछ लोगों को ये खबर एक मजाक लगती है और उनका कहना है कि ये मूर्ति अभी की है नहीं बल्कि 800 साल पुरानी है.

वहीँ कुछ शोधकर्ताओं का मानना है कि हो सकता है कि 13वीं शताब्दी में नेपच्यून ग्रह से कुछ एलियंस धरती पर आये थे, उन्होंने यहाँ सुमेरियन सभ्यता की नींव रही. हो सकता है कि वे धरती के लोगों को मोबाइल फ़ोन की जानकारी भी देना चाहता हो और सीखना चाहते हो कि इसका कैसे इस्तेमाल करना है और इसलिए उन्होंने पहले मिटटी के फ़ोन बनाये या उनमे से कोई एलियंस अपना मोबाइल फ़ोन यही भूल गया.
जबकि कुछ लोगों को लगता है कि हमारी प्राचीन सभ्यताएं मूर्ति कला में बहुत सक्षम थी और हो सकता है कि उस वक़्त के लोगों ने किसी के हाथ में मोबाइल की तरह दिखने वाला कोई यन्त्र देखा हो और उसकी ये मूर्ति बनाई हो, जैसेकि एक मूर्ति में एक स्त्री के हाथ में लैपटॉप था.
800 Saal Pahle Aliens Yahi Bhul Gaye The Apna Ye Mobile Phone
800 Saal Pahle Aliens Yahi Bhul Gaye The Apna Ye Mobile Phone
एलियंस का धरती पर आने का प्रमाण :
पहले हजार साल पुराना एनालॉग कंप्यूटर पाना, फिर एक मूर्ति में एक स्त्री के हाथों में लैपटॉप जैसे डिवाइस की मूर्ति पाना और अब एक ऐसी 800 साल पुरानी मूर्ति का मिलना जिसके हाथ में मोबाइल फ़ोन हो. ये सब दो बातों की तरफ इशारा करते है पहला तो ये कि या तो हमारे पूर्वज इतने विकसित थे कि उन्होंने पहले ही इन सब चीजों को बना लिया था और इनका इस्तेमाल किया था या फिर पुराने समय में कुछ एलियंस हमारी प्राचीन सभ्यताओं के पास आये थे और उन्होंने हमारे पूर्वजों को इन सब के बारे में बताया या सिखाने की कोशिश की थी.

एलियंस के मोबाइल, धरती पर एलियंस और टाइम ट्रेवल की घटनाओं के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Khudayi mein Mila 800 Saal Purana Phone, Sabse Badi Khoj Jab Nikla 800 Varsh Pahle ka Mobile, Austria mein Mila 13vi Sadi ka Mobile Phone, 800 Saal Pahle mein Maujud tha Phone, Aliens ka Mobile Phone 

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT