इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Surya Jaisi Tej Aankhon ki Roshni ke Liye Kali Mirch ke 5 Dane Bas | सूर्य जैसी तेज आँखों की रौशनी के लिए काली मिर्च के 5 दाने बस

आँखों की रौशनी बढ़ाएं
दोस्तों, आज के समय में बच्चे किताबों के साथ कम और कंप्यूटर, मोबाइल व टीवी के साथ अपना समय जाता बिताते है और नतीजा ये होता है कि उन्हें छोटी सी उम्र में ही चश्मा चढ़ जाता है. तेजी से बदलती इस जीवन शैली में हम आपनी आँखों का ख्याल नहीं रख पाते और नजरें धीरे धीरे कमजोर होती जाती है. अगर आपकी नजरें भी कमजोर है और आप भी चश्में को उतरने का प्रयास कर रहे हो तो आप इस पेज को पूरा पढ़ें क्योकि आज हम एक ऐसे जबरदस्त घरेलू नुस्खे के बारे में आपको बताएँगे जिसको नियमित रूप से लेने पर आपके चश्मे का नंबर कम होने लगेगा. CLICK HERE TO KNOW नशीली और शराबी आँखों का राज ...
सूर्य जैसी तेज आँखों की रौशनी के लिए काली मिर्च के 5 दाने बस
सूर्य जैसी तेज आँखों की रौशनी के लिए काली मिर्च के 5 दाने बस
आँखों की रोशनी बढाने वाला जबरदस्त नुस्खा :
चश्मा हटाने के इस नूस्खे को तैयार करने के लिए आपको 5 काली मिर्च के दानों को पीस लेना है, अब आप इसमें ½ चम्मच मिश्री और ½ चम्मच शुद्ध देशी घी और ऐड कर लें और फिर तीनों सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाकर अपना नुस्खा तैयार करें.

सेवन विधि :
इस नुस्खे का सेवन आपको रोजाना सुबह खाली पेट बतायी मात्रा में करना है और ध्यान रहे कि आप इस नुस्खे को ज्यादा मात्रा में बनाकर ना रखें बल्कि रोजाना सुबह उठकर इसे बनायें और फिर सेवन करें. इस नुस्खे के सेवन के बाद आप थोड़ी सी सौंफ भी खा सकते हो लेकिन फिर अगले 2 घंटे तक ना तो कुछ खाएं और ना ही कुछ पियें. साथ ही आपको ये उपाय रोजाना 3 महीनों तक अपनाना है, इसका असर तो आपको पहले हफ्ते से ही दिखने लगेगा लेकिन आप नुस्खे को 3 महीने से पहले ना छोड़ें.
Surya Jaisi Tej Aankhon ki Roshni ke Liye Kali Mirch ke 5 Dane Bas
Surya Jaisi Tej Aankhon ki Roshni ke Liye Kali Mirch ke 5 Dane Bas
आँखों के लिए परम हितकारी मानी जाने वाली काली मिर्च कमजोर दृष्टि वालों के लिए बहुत लाभदायी है तो अगर आपकी आँखों की रौशनी कम हो गयी है, आपको चश्मा चढ़ा हुआ है, आँखों में दर्द या जलन होती है तो आपको इस नुस्खे को जरुर अपनाना चाहियें. धीरे धीरे आपकी आँखों की रौशनी सूर्य के समान तेज हो जाती है.

सूरज जैसी तेज आँखों की रौशनी पाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.



YOU MAY ALSO LIKE



Kamjor Aankhon ko Banayen Cheel sa Tej or Paina, 7 Din mein Utaare Aankhon ka Chasma, Aankhon ki Har Samasya ka Ek Raamban Samadhan, Aankhon ke Dard Jalan ko Dur Karne ka Kargar Ghrelu Nuskha

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT