इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Nashili or Sharabi Aankhon ka Raj | नशीली और शराबी आँखों का राज | Secret of Most Beautiful Alcoholic and Attractive Eyes

नशीली और शराबी आँखों का राज
दोस्तों आज हम आपको आपकी आँखों को नशीली और शराबी बनाने के कुछ ख़ास राज बताएँगे. लेकिन आँखों के आकर्षण को बनाये रखने के लिए जरूरी है कि आप आँखों के व्यायाम, सही खानपान, आइब्रों और पलकों की सुन्दरता पर भी पूरा ध्यान दें तभी आपकी आँखें आपके दिल की फीलिंग को बया कर पाएगी और लोगों को आपकी तरफ आकर्षित कर पाएंगी. तो इन सबके बारे में सम्पूर्ण जानकारी के लिए आप इस पोस्ट को अंत तक देखें.  CLICK HERE TO KNOW नजदीक यादूर का चश्मा हटाये ये प्रयोग ...
नशीली और शराबी आँखों का राज
नशीली और शराबी आँखों का राज
नशीली आँखों के लिए घरेलू उपाय :
·         रोजाना रात को सोने से पहले अपनी आँखों में 2 बूंद गुलाब जल की जरुर डालें. इस तरह आँखें तारो ताजा बनी रहती है.

·         आप पके हुए पपीते का थोडा सा गुदा मैश कर लें और उसमें ½ चम्मच शहद मिलाएं. फिर इस गुदे को 10 मिनट तक अपनी आँखों पर लगायें रखें और फिर आँखों को साफ़ कर लें. इस तरह आँखों के सौंदर्य में निखार आता है.

·         आँखों को नशीली बनाने में बादाम और दूध भी बहुत हेल्पफुल होते है. तो आप कुछ बादाम को रात को भीगने के लिए रख दें, अगले दिन उनके छिलके उताकर उन्हें पिसे और थोडा सा दूध मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को आप अपनी आँखों पर लगायें. ये उपाय आँखों के काले धीरों को साफ़ करता है, आँखों को पोषण देकर उनकी खूबसूरती को उभारता है.

·         आँखों को नशीली बनाने का एक सबसे आसान तरीका है कि आप पूरी नींद जरुर लें क्योकि आँखों के बंद होने से आखों को प्राकृतिक मॉइस्चराइजर मिलता है और आँखों की थकान दूर होती है.

नशीली आँखों के लिए व्यायाम :
-    आप कुर्सी पर सीधे बैठे और अपने उलटे हाथ को सामने लायें. अब आप मुठ्ठी बंद कर लें और अंगूठे को मुठ्ठी से बाहर लाकर सीधा करें. इसके बाद आपको अपनी आँखों को अंगूठे पर केन्द्रित करना है. धीरे धीरे अंगूठे को बायीं तरफ ले जाएँ और फिर सामने लायें. ध्यान रहे कि जैसे जैसे आप अंगूठे को मूव करे वैसे वैसे आपकी आँखें भी मूव होनी चाहियें पर ध्यान रहे कि आपका सिर ना घूमें. इसी तरह अब सीधे अंगूठे से भी करे.

-    आप आलती पालती लगाकर सीधे बैठ जाएँ और अपनी आँखों को ऊपर नीचे, दाई बाए चारों तरफ घुमाएं.

-    कुछ देर शीर्षासन जरुर करें क्योकि इससे मस्तिष्क और आँखों में खून का दौरा बढ़ता है, चेहरे पर भी लाली आती है और त्वचा टाइट और जवान होती है.

शराबी आकर्षक आँखों के लिए खानपान :
आँखों के लिए सबसे जरूरी पौषक तत्व है विटामिन ए, तो विटामिन ए का रेगुलर सेवन जरुर करे. इसके लिए आपको बटर, सलाद, टमाटर, पनीर, दूध और गाजर का रस अपने आहार में शामिल करना है आपको जल्द ही अपनी आँखों में नया निखार और नया आकर्षण महसूस होने लगेगा.

वहीँ अगर आपकी आँखें सूजी हुई है, लाल हो गयी है या आपकी आँखों के नीचे काले घेरे है तो आपको अपने आहार में विटामिन बी 12 से भरे खाद्य पदार्थों को शामिल करना चाहियें जैसेकि हरी सब्जियाँ, दूध, अंडे और मछली.

पलकों और आइब्रों को बनाये घना :
आँखों को नशीली और शराबी बनाने में आँखों की पलकों और आइब्रों का मुख्य योगदान होता है जिसके लिए आप कुछ घरेलू उपायों को अपनाएँ.

#1
पहला उपाय : नीम्बू का छिलका
नीम्बू का छिलका लाजवाब तरीके से आँखों और पलकों को बढाने में मदद करता है. तो आप एक नीम्बू को निचोड़ लें और उसको सुखा लें. अब इस सूखे हुए नीम्बू को जैतून के तेल में कुछ देर के लिए छोड़ दें और फिर अपनी आइब्रों और पलको पर हल्के हाथों से लगायें. ये उपाय आपको रात को सोने से पहले करना है और अगले दिन पानी से साफ़ कर लेना है.

#2
दुसरा उपाय : मेथी
जिस तरह मेथी बालों को घना और चमकदार बनाती है ठीक उसी तरह मेथी आइब्रों को भी हेल्थी बनाती है. तो रात को सोने से पहले थोड़ी सी मेथी को भिगोकर रख दें और फिर उसे पीसकर एक पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को आप अपनी पलकों पर 4-5 मिनटों के लिए लगा रहने दें. फिर आप इसे ठन्डे पानी से साफ़ कर लें.
Nashili or Sharabi Aankhon ka Raj
Nashili or Sharabi Aankhon ka Raj
#3
तीसरा उपाय : प्याज का रस
प्याज का इस्तेमाल अधिकतर खाने को जायकेदार बनाने के लिए किया जाता है लेकिन इसी प्याज का इस्तेमाल आप अपनी आइब्रों को घना और आकर्षक बनाने के लिए भी कर सकते हो. प्याज का इस्तेमाल करने के लिए आपको इसका रस निकाल लेना है और फिर उसे रुई की मदद से अपनी पलकों और आइब्रों पर लगायें. फिर 15 मिनट के बाद आप इसे ठन्डे पानी से साफ़ कर दें.  

दोस्तों चेहरे के आकर्षण का मुख्य केंद्र होती है आँखें और अगर आँखें चमकदार, नशीली और शराबी हो तो देखने वाला आपके चेहरे से नजर ही नहीं हटा पाता. लेकिन नशीली आखों के लिए आँखों की सही से देखभाल बहुत जरूरी है और आज हमने आपको बताया कि आप कैसे अपनी आँखों को आकर्षक सुन्दर और नशीली बना सकते हो. तो आप इन ख़ास टिप्स को जरुर अपनाएँ.

आँखों को नशीली और शराबी बनाने के अन्य उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT