इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Pichke Gaal Kar Sakte Hai Aapki Personality Kharab | पिचके गाल कर सकते है आपकी पर्सनलिटी खराब | Natural Tips for Chubby Cheeks to make them Round and Attractive

पिचके गाल कर सकते है आपकी पर्सनलिटी खराब
दोस्तों, अगर आपके पिचके हुए गाल आपको आपके दोस्तों में शर्मिन्दा कर रहे है और आपकी खूबसूरती और आपके आत्मविश्वास को आपसे छीन रहे है तो आप हमारी आज की पोस्ट को एंड तक जरुर देखें क्योकि आज हम आपके गालों को भरे हुए यानी सुडौल और सुन्दर बनाने के कुछ गजब के उपायों के बारे में बताएँगे. CLICK HERE TO KNOW गजबके फेस योगा उम्र भर बनाये रखें जवान व सुन्दर ...
पिचके गाल कर सकते है आपकी पर्सनलिटी खराब
पिचके गाल कर सकते है आपकी पर्सनलिटी खराब
पिचके गालों को गोल मटोल बनाने के टिप्स
·         गोल गालों के लिए मैजिक मिक्सचर : अपने गालों को गोल मटोल और स्वस्थ बनाने के सबसे पहले उपाय में आपको 1 चम्मच ओट्स, 2 चम्मच मक्खन और 1 चम्मच शहद को 1 कप दूध में अच्छी तरह मिलाकर एक मैजिक मिक्सचर तैयार करना है. इस मिक्सचर को आप रोजाना 1 गिलास संतरे के जूस के साथ लें. ये ड्रिंक जादुई तरीके से आपके पिचके गालों को सही आकार में लाती है और आपकी पर्सनालिटी को बढ़ाती है.

·         दूध : दोस्तों दूध विटामिन, प्रोटीन और खनिज तत्वों का एक मुख्य स्त्रोत है इसलिए अगर आप अपने खाने में नियमित रूप से पर्याप्त पौषक तत्व शामिल नहीं कर पाते तो दिन में 2 बार कम से कम एक गिलास दूध जरुर लें. 3 महीने तक लगातार दूध पीने से आपके पिचके हुए गाल फिर से बाहर आने लगेंगे और आपका शरीर स्वस्थ दिखने लगेगा.

·         गुलाब जल और ग्लिसरीन : अगर आपके गाल पिचके होने के साथ साथ सूखे सूखे से भी लग रहे है तो आप गुलाबजल और ग्लिसरीन को बराबर मात्रा में मिलाएं और फिर अपने गालों पर रोजाना मसाज करें. कुछ समय के बाद आपको अपने गाल खुद ब खुद भरे भरे लगने लगेंगे.

·         बादाम के तेल की मालिश : गालों को आकर्षक और गोल मटोल बनाने के लिए आपको रोजाना बादाम, सरसों या फिर जैतून के तेल से 5 मिनट तक गालों की मालिश भी जरुर करनी चाहियें. इससे जल्द ही आप अपने पिचके गालों में अंतर महसूस करने लगोगे और अपने गालों को मुलायम भी पाओगे.

·         खूब पानी पियें : शरीर में पानी की कमी हमारे शरीर को सुखाने के साथ साथ गालों को भी पिचका देती है. जिससे आप समय से पहले बूढ़े दिखने लगते हो वहीँ अगर आप पर्याप्त मात्रा में पानी पियें तो आपका शरीर स्वस्थ रहेगा, चेहरे पर नमी और लाली बनी रहेगी और आपके गाल गोल मटोल भी बने रहेंगे. तो दिन में खूब पानी पियें.

·         पूरी नींद लें : अगर आप अपनी त्वचा को स्वस्थ, जवान और ग्लोविंग बनाये रखना चाहते हो तो आप पूरी नींद जरुर लेनी चाहियें. दरअसल भरपूर नींद लेने से हार्मोन्स में असंतुलन नहीं होता, चयापचय प्रणाली स्वस्थ रहती है और त्वचा की कोशिकाओं को पूरा आराम मिलता है जिससे ना सिर्फ गालों बल्कि पुरे शरीर का विकास तेजी से होता है.
Pichke Gaal Kar Sakte Hai Aapki Personality Kharab
Pichke Gaal Kar Sakte Hai Aapki Personality Kharab
तो दोस्तों ये थे कुछ आसान से टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपने पिचके हुए गालों को गोल मटोल और सुन्दर बना सकते हो. अगली पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि वे कौन कौन से योग है जो गालों को मोटा करने में आपकी सहायता कर सकते है तो हमारे साथ बने रहे.

दोस्तों अपने चेहरे की सुन्दरता को बनाये रखने के लिए सभी ना जाने कितने ही प्रयत्न करते रहते है कोई चेहरे पर ध्यान देता है, तो कोई आँखों पर तो कुछ अपने होंठों पर अधिक ध्यान देते है. लेकिन आप अपने गालों को भी ना भूलें क्योकि दुबले पतले और पिचके हुए गाल आपको कमजोर और बीमार दिखाते है और यही वजह है कि स्वस्थ और गोल मटोल गाल सुन्दरता को बढाने में एक अहम भूमिका निभाते है. इसलिए आप बताये उपायों को अपनाएँ और खुद को पिचके गाल होने की शर्मिंदगी से बचाएं.

पिचके गालों को गोल मटोल बनाने के अन्य उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT