इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Aapki Sundarta Badhane ke Liye Kuch Facial Yoga Exercise Tips | आपकी सुन्दरता बढाने के लिए कुछ फेसिअल योगा एक्सरसाइज टिप्स | Some Very Effective Yoga Exercise Tips to Make you Most Beautiful

video
आपकी सुन्दरता बढाने के लिए कुछ फेसिअल योगा एक्सरसाइज टिप्स
दोस्तों हमने अपनी पिछली पोस्ट में आपको कुछ ऐसे गजब के टिप्स के बारे में बताया था जो आपके पिचके गालों को सुन्दर, गोल मटोल और सुडौल बनाते है. साथ ही हमने आपको ये भी कहा था कि हम जल्द ही आपको उन फेसिअल योग एक्सरसाइज के बारे में बताएँगे जो सुन्दरता को बढाने में मदद करते है. तो आइये शुरु करते है. CLICK HERE TO KNOW पिचके गाल कर सकते हैआपकी पर्सनालिटी खराब ...
आपकी सुन्दरता बढाने के लिए कुछ फेसिअल योगा एक्सरसाइज टिप्स
आपकी सुन्दरता बढाने के लिए कुछ फेसिअल योगा एक्सरसाइज टिप्स
सुन्दरता को बढाने के लिए फेसिअल योग एक्सरसाइज
-    कपोल शक्ति विकासक योग : इस योग एक्सरसाइज को चेहरे के आकर्षण और सुन्दरता को बढाने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है क्योकि ये ना सिर्फ चेहरे पर नयी रौनक लाता है बल्कि पिचके गालों को भी भरता है. कपोल का अर्थ है गालों पर फुंसियों, कील मुंहासों को ना निकलने देंगा. इस आसन को करने के लिए आप दोनों अंगूठों को नाक पर रखें ताकि आप नाक से सांस ना ले सको. अब मुहं से जितनी हो सके सांस लें और उसे मुहं में ही रोके रखें. इसके बाद आप अपनी गर्दन झुकाएं और नाक से छाती को छूने की कोशिश करे. अब आप धीरे धीरे सिर को उठायें और मुहं से सांस छोड़ते जाएँ. इस प्रक्रिया को 4-5 बार दोहरायें.

-    मतस्य योग : सबसे पहले आप सीधे बैठ जाएँ और फिर अपने गालों को मुहं में अंदर की तरफ खींचकर अपने चेहरे को मछली की तरह बनायें. इस तरह आप 1 मिनट तक रहे और इस एक्सरसाइज को कम से कम 3 बार 3 सेट में दोहरायें.

-    बैलून पोज योग : आप एक लंबी सांस लेकर 40 से 50 से सेकंड तक अपने मुहं में हवा भरकर रखें. इस तरह आपके गालों की मांसपेशियों में खिंचाव होगा और जल्द आपके गालों का पिचकापन दूर होगा.

-    हास्य योग : दिन में जितना ज्यादा हो सके हसें क्योकि हंसने से भी गालों में खिंचाव पैदा होता है जो गालों को गोल मटोल बनाने में बहुत सहायक होता है. साथ ही आपने भी सूना होगा कि हंसने से रक्त प्रवाह संतुलित रहता है और शरीर में खून बढ़ता है तो इस तरह हंसने से आपके चेहरे पर नया आकर्षण और ग्लो भी आता है. 
Aapki Sundarta Badhane ke Liye Kuch Facial Yoga Exercise Tips
Aapki Sundarta Badhane ke Liye Kuch Facial Yoga Exercise Tips
-    जीभ पोज योग : जीभ पोज योगा करने से त्वचा में नयी कसावट आती है, आँखों के नीचे का कालापन और झुर्रियां दूर होती है, साथ ही ये योग आँखों के लिए भी फायदेमंद होता है तो आप पद्मासन में बैठ जाएँ और अपने दोनों हाथों को घुटनों पर रखें. अब अपनी जीभ को जितना हो सके बाहर निकालें और कुछ देर उसी अवस्था में रहें. आप इस योग को 3 के सेट में 3 बार दोहरायें.

तो दोस्तों अगर आप भी अपने चेहरे की सुन्दरता और आकर्षण को बढ़ाना चाहते है और अपनी त्वचा को झुर्रियों, किल मुंहासों से मुक्त बनाना चाहते है तो आप भी इन योग एक्सरसाइज को जरुर अपनाएँ. साथ ही आप हमारी पिछली पोस्ट को देखकर उसमे बताये पिचके गालों को गोल मटोल बनाने के उपायों को भी अपना सकते हो.

सुन्दरता को बढाने के अन्य योग प्राणायाम के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 



YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT