इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Dobara Bane Javan Dheeli or Latakti Tvcha ko Tight Kar Layen Bharpur Yauvan ki Kasavat | दोबारा बनें जवान ढीली और लटकती त्वचा को टाइट कर लायें भरपूर यौवन की कसावट | Tighten the Loose Saggy and Hanging Skin Again With Full Amazing Youth Power

दोबारा बनें जवान...! ढीली और लटकती त्वचा को टाइट कर लायें भरपूर यौवन की कसावट
दोस्तोंढीली और लटकी हुई त्वचा आपकी खूबसूरती और ख़ास कर आपकी जवानी पर एक काला और मनहूस दाग होता है क्योकि इस तरह की त्वचा पर लगातार झुर्रियाँ और फाइनलाइन्स बनी रहती है जो की बुढापे की निशानी होता है तो अगर आप भी ढीली त्वचा की समस्या से जूझ रहे हो तो अब आपको शर्माने और परेशान होने की बिलकूल भी जरूरत नहीं है क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताएँगे जो आपकी ढीली लटकती त्वचा को टाइट कर उसमे दोबारा जवानी का रंग भर देंगे.  CLICK HERE TO KNOW जिद्दी से भी जिद्दी चर्बी को पिंघला देंगे ये जादुई फोर्मुले ...
दोबारा बनें जवान ढीली और लटकती त्वचा को टाइट कर लायें भरपूर यौवन की कसावट
दोबारा बनें जवान ढीली और लटकती त्वचा को टाइट कर लायें भरपूर यौवन की कसावट
त्वचा में कसावट लाने के घरेलू उपाय
-    नीम्बू : नीम्बू विटामिन सी का एक बेहतरीन स्त्रोत है और ये विटामिन सी शरीर में कोलेजेन को बनाती है. तो आप नीम्बू के रस को 10 मिनट तक अपने चेहरे व गर्दन पर लगाएं और फिर पानी से चेहरे को साफ़ कर लें. इस तरह त्वचा के रोम छिद्रों की सफाई होती है और त्वचा में नयी कसावट भी आती है जिससे आप पहले की तरह जवान और ग्लोविंग चेहरा पाते हो.

-    चन्दन मास्क : चेहरे से डेड स्किन सेल्स, तैलीय कणों और दाग धब्बों को हटाने व त्वचा में लचीलापन लाने के लिए आप चन्दन के मास्क का इस्तेमाल करें. इस मास्क को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच चन्दन पाउडर में 1 चम्मच शहद और ½ चम्मच जैतून का तेल मिलाकर एक पेस्ट तैयार करना है और फिर उसे चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगाये रखना है. फिर आप मास्क को ठन्डे ताजे पानी से साफ़ कर लें. 

-    खीरा : खीरा एक प्राकृतिक टोनर होता है, तो आप खीरे का रस निकालकर उसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें व फिर ठन्डे पानी से चेहरे को धो लें. अगर आप इस उपाय को रोजाना दिन में 1 बार अपनाएँ तो आप अपनी त्वचा में फर्क खुद ब खुद महसूस करोगे.

-    एलोवेरा : एलोवेरा में अनेक ऐसे तत्व होते है जो त्वचा को स्वस्थ, आकर्षक और ग्लोइंग बनाये रखने में मदद करते है. तो आप इसकी पत्तियों में से थोडा सा जेल निकाल लें और फिर उसे अपने चेहरे, झुर्रियों पर रगड़ें. 20 मिनट के बाद आप चेहरे को हल्के गर्म पानी से साफ़ कर लें. इस उपाय को भी आप रोजाना अपनाएँ.

-    सूखे मेवे खाएं : विटामिन ए, सी और ई भी त्वचा में कसावट लाने और त्वचा को लचीला बनाने में बहुत मदद करते है और ये तीनों विटामिन सुखें मेवे में भरपूर मात्रा में पाए जाते है. यही नहीं मेवों में जिंक और सिलियम भी मौजूद होता है जो त्वचा से उम्र के प्रभाव को दूर करते है और चेहरे को एक नया निखार प्रदान करते है तो आप मेवों का सेवन भी शुरू कर दें.

-    योग व्यायाम करे : अपने शरीर को स्वस्थ, निरोगी और सदा जवान बनाये रखने का सबसे सरल, कारगर और मुफ्त का तरीका है योग व्यायाम. तो आप दिन में थोडा सा समय निकालें और योग व्यायाम जरुर करे. त्वचा को टाइट और जवान बनाने के लिए आपको किसी ख़ास व्यायाम की आवश्यकता नहीं है बल्कि आप सामान्य व्यायाम करे लेकिन नियमित रूप से और रोजाना करे.
Dobara Bane Javan Dheeli or Latakti Tvcha ko Tight Kar Layen Bharpur Yauvan ki Kasavat
Dobara Bane Javan Dheeli or Latakti Tvcha ko Tight Kar Layen Bharpur Yauvan ki Kasavat
अन्य उपाय
-    आप अपने आहार में प्रोटीनयुक्त खाद्य पदार्थों को अधिक शामिल करे जैसेकि दाल, मटर, पनीर और हरी सब्जीयाँ इत्यादि.

-    दिन में खूब सारा पानी पियें क्योकि इस तरह शरीर हाइड्रेटेड रहता है और शरीर पर चर्बी नहीं बनती.

-    रोजाना अपने चेहरे, लटकी हुई त्वचा और स्ट्रेच मार्क्स पर बादाम के तेल से मालिश करें क्योकि बादाम का तेल शरीर में रक्त प्रवाह को नियंत्रित करता है और अतिरिक्त वसा को साफ़ करता है.

-    धुप में अधिक घूमना या काम करना भी त्वचा के लटकने का एक बड़ा कारण है तो धुप से बचें और अगर धुप में बाहर जाना पड़ जाए तो सनस्क्रीम का इस्तेमाल जरुर करें.

तो दोस्तों ये है कुछ गजब के उपाय जिन्हें अपनाकर आप अपनी ढीली, लटकती त्वचा में फिर से नयी कसावट ला सकते हो और खुद को झुर्रियों और फाइनलाइन्स की समस्या से बचाकर सदा जवान बने रह सकते हो. तो आप भी इन्हें जरुर अपनाएँ.

ढीली लटकी त्वचा में कसावट लाने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT