इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing  सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर आप...

Sleep Paralysis एक लौटा ताजा जल से स्लीप पैरालिसिस ख़तम – अमोघ प्रयोग

Sleep Paralysis : एक लौटा ताजा जल से स्लीप पैरालिसिस ख़तम – अमोघ प्रयोग 

विज्ञानिक बोलते है की ये एक  दिमाग की स्टेज है लेकिन विज्ञानं भी कन्फर्म कुछ नहीं बता पाया है अभी तक. पहले हम जान लेते है की स्लीप पैरालिसिस क्या होता है उसके लक्षण क्या है???

लक्षण.
कई बार नींद में ऐसी अवस्था होती है की आपको लगता है आप जग चुके है और आप  उठने की कोसिस करते है या बोलने की या कुछ भी करने की लेकिन आप सारी ताकत लगाकर भी कुछ नहीं कर पाते. ऐसा लगता है आपका शरीर और आवाज में किसी ने कीलन कर दिया हो और वो अब न ही हिलेगा और न ही बोलेगा.

कई बार ऐसा लगता है कोई परछाई आपकी छाती पर चढ़ कर बैठ गयी है और वो आपको अब मारने ही वाली है और आप चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रहे. बस बेबसी से उसे देख रहे है.
Sleep Paralysis
Sleep Paralysis

कई लोगो को तो वो साक्षात् कोई प्रेत दिखाई देता है या तो लेडीज का या मर्द का और वो चढ़ कर उसकी छाती पर बैठ जाता है.

कारण: कुछ ऐसे प्रेत होते है जो बहुत कमजोर होते है वो अपने अस्तित्व की पहचान सोते हुए व्यक्ति पर करा पाते है वरना उनकी इतनी शक्ति भी नहीं होती की साधारण इन्सान को दिखाई दे सके. यही प्रेत स्लीप परालिसिस का कारन बनते है लेकिन अगर इंसान इस स्थति में डर जाता है तो वो बहुत भरी पड़ जाता है.

इसी तरह सपने में चाहे दिखे कुछ भी लेकिन परिणाम एक ही होता है, और वो ये है  की आप सबकुछ देखते हुए भी हिल नहीं पाते जो एक सांस रोक देने वाली स्थति होती है. ऐसी स्थति होने पर आप क्या करें क्योंकि इस कंडीशन का आपके  पास सो रहे किसी दूसरेको भनक तक नहीं होगी लेकिन हाँ आपका मन और दिमाग ही है जो इस को जीत सकता है तुरंत क्योंकि ये टिप्स आजमाई हुई है और 100% काम करती है.

ऐसी स्थति में सबसे पहले आप जो कोसिस कर रहे है हिलने डुलने की या चिल्ला कर दुसरे को बताने की तो वो बंद कर दें क्योंकि उससे कुछ फायदा नहीं होने वाला.

अब आँख खोलकर उससे डरने की जगह आँख बंद करके उसे भूल कर शांति से सोने की कोसिस करें. अगर आप इतना भी कर पाते है उस समय तो आप तत्काल उसे सिचुएशन से बहार निकाल आयेंगे.

अगर किसी ने इष्ट धारण किया हुआ है और प्रतिदिन अपना नियम करता है तो उसको तो ये समस्या परेशान ही नहीं कर सकती और अगर एक दो पेर्संट कर्रे भी तो बस एक बार ही इष्ट स्मरण मात्र से वो इससे बच सकता है.

अगर कोई इष्ट नहीं भी है तो भी किसी भगवन का ध्यान करना इस सिचुएशन से तुर्रंत निजात दिलाता है .

अब सबसे ख़ास बात – एक साधारण इंसान जो न मैडिटेशन करता है न इष्ट जप करता है कभी. ये विधि उस के लिए भी और अन्य सभी साधारण और विसेस के लिए अमोघ शास्त्र है ये.

सोने से पहले हैण्डपंप या कुँए का जल एक ताम्बे के  लौटे में लायें. अपने दोनो हाथों में पकड़ कर और उस जल में निहारते हुए अपनी परछाई को देखें और हुकुम दें उसको, की वो सोते हुए आपकी रक्षा कर्रे. बस किसी के बाप की ताकत नहीं जो रात में आपको डरा सके या परेशान भी कर सके लेकिन सुबह उठकर वो जल सीधा पीपल की जड़ में जाना चाहिए.

स्लीप पैरालिसिस
स्लीप पैरालिसिस


बाकी और किसी भी तरह की आपके प्रश्न हो तो डिस्क्रिप्शन में दी गयी ईमेल id पर मुझसे कांटेक्ट करें.


YOU MAY ALSO LIKE
आखिर क्या है सोमरस जाने इससे जुड़े रोचक तथ्य

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT