इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

एलियंस होते है - 100% सत्य – Aliens Really Exist Proved Now

सबसे पहले हम बात करेंगे एलियंस होते क्या है ? क्या एलियंस वो जीवन है जो पृथ्वी पर उपलब्ध जीवन के लिए उपयोगी जरूरतों के बिना यानी एक अलग जरूरत से पनपे. यानी पृथ्वी पर जरूरी है हवा और पानी, इनके बिना हम जिन्दा ही नहीं रह सकते, लेकिन अगर कोई जीव ऐसा मिलता है जिसे सांस लेने के लिए हवा और पिने के लिए पानी की बिलकूल जरूरत नहीं है तो वाकई एलियन ही है. लेकिन एक ख़ास और जरूरी बात ये है की वो जीव स्पेस के एक अलग स्तर पर होगा और वो हमारे समय से अलग होगा यानी उसका समय अलग चलेगा. हमारे समय से उसका कोई लेना देना नहीं होगा और वो कहाँ होगा मतलब पृथ्वी से दूर किसी और ग्रह पर ??? बल्कि वो पृथ्वी पर भी हो सकता है और अलग अलग ग्रहों पर भी. जी हाँ.

हमारी पृथ्वी, हमारा सौरमंडल, हमारी आकाशगंगा हमारा ब्रहमांड और इन सबकी अद्भुत सुन्दरता. अगर ध्यान से देखें तो चकित कर दें. सुंदरता की द्रष्टि से भी और रहस्य की दृष्टि से भी. वास्तव में प्रकृति की सुन्दरता में ही सारे रहस्य छुपे पड़े है. अभी हम दुसरे ग्रह या चाँद की बाते नहीं करेंगे पहले हम पृथ्वी पर है और यहीं की बात करते है और इसी तथ्य को लेकर आगे बढ़ेंगे.

ब्यूटीफुल नेचर
ब्यूटीफुल नेचर

  हमारी प्रकृति में कुछ ऐसे भी जीव है जो केवल रात में पैदा होकर रात भर में ही सारा जीवन चक्र पूरा करते है और सुबह होते होते उनकी प्रलय आ जाती है और वो समूचे नष्ट हो जाते है. लेकिन इस पूरे समय में न वो हमे देख पाते है और न हम उन्हें देख पाते है लेकिन वो होते है. यानी एक अलग टाइम और स्पेस में वो एक्सिस्ट करते है.

एलियंस होते है - 100% सत्य
एलियंस होते है - 100% सत्य

 बिलकूल यही कांसेप्ट पूरे ब्रहमांड का भी है. क्योंकि जो समय और स्पेस हमें दिखाई दे रहा है वो केवल 1 ही डायमेंशन है और इस डायमेंशन में जो भी घटित होता है वो ही हम देख और हमारे विज्ञानिक देख परख सकते है. बाकी एक नहीं कई और डायमेंशन है जहां तक पहुच ही नहीं है और हर डायमेंशन में जीवन संभव है. जीवन बनाने वाले कारीगर ने हमें सांस लेने के लिए फेफड़े दिए है और ये वातावरण लेकिन ये बिलकूल जरूरी नहीं की दुसरे एलियंस केवल हमारी तरह ही जीवित रहे. जब वो अलग डायमेंशन में उपस्थित है तो ये भी कन्फर्म है की उनका जीवन अलग अलग अवस्थाओं में पलता पढता और फलता फूलता है.

Aliens Really Exist Proved Now
Aliens Really Exist Proved Now
 

इसीलिए एलियंस होते है, जिस दिन वैज्ञानिक केवल स्पेस और टाइम के दुसरे रूप में भी पहुचेंगे उसी दिन उनको एलियंस पृथ्वी पर ही दिखाई दे जायेंगे और दुसरे ग्रह पे तो पता ही नहीं क्या क्या दिखाई दे जायेगा. टाइम और स्पेस का रहस्य ही नहीं सुलझ पा रहे है वैज्ञानिक तो अभी.

 

- सिया ब्यूटी एंड स्पा सैलून मेकओवर रोहतक हरयाणा में

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT