इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Shadi Ya Party ke Liye Make Up Kaise Karen | शादी या पार्टी के लिए मेकअप कैसे करें | How to Do Make Up for Marriage or Party

शादी या पार्टी के लिए मेकअप करें :

शादी पार्टी में आप अपने मित्रो और परिजनों से मिलते हो. आप नही चाहोगे कि आप उनके सामने किसी भी तरह से कम दिखो तो इसके लिए आप खुद को सुन्दर दिखाने के लिए कई ब्यूटी पार्लर में जाते हो, किन्तु आप अपने घर में भी अपना मेकअप आसानी से कर सकते हो. तो आओ देखते है कि आप शादी और पार्टियों के लिए घर में मेकअप किस तरह किया जाता है.


स्टेप 1 : सबसे पहले तो आप अपने चेहरे को धो लें और उसे नमी प्रदान करें. इसके 15 मिनट बाद ही आप मेकअप करना शुरू करें. 


स्टेप 2 : आप अपने चेहरे पर प्राइमर ( Primer ) का इस्तेमाल करें, प्राइमर का इस्तेमाल इसलिए किया जाता है ताकि आपका मेकअप लम्बे समय तक आपके चेहरे पर टिका रह सके. प्राइमर आपकी पसंद का हो सकता है चाहे वो पाउडर के रूप में हो, या तरल हो या कोई क्रीम हो. 


स्टेप 3 : इसके बाद आप अपनी आँखों पर eye liner या mascara लगायें, आप इस बात का ध्यान रखे कि आपकी आँखों पर लगाये mascara का रंग आपके कपड़ो के रंग से न मिले. ऐसा करने से आपका आकर्षण बढ़ता है. साथ ही आप इसका इस्तेमाल समतल रूप से करे. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
शादी या पार्टी के लिए मेकअप कैसे करें
शादी या पार्टी के लिए मेकअप कैसे करें

स्टेप 4 : अब आप अपनी आँखों में काजल को लगा सकती है और आँखों के नीचे के काले धब्बो को छुपाने के लिए आप Blemish का इस्तेमाल करें. इसके लिए कुछ पेंसिल की तरह के उत्पाद आते है, रंग आप अपनी पसंद का ही चुने.


स्टेप 5 : अब आप अपनी आँखों की पलकों को मोड़ने के लिए “ Eye Lash Curler “ का इस्तेमाल करें. इसका इस्तेमाल करने से आपको आँखे बड़ी बड़ी और खुबसूरत दिखाई देने लगती है. अब आप अपनी पलकों पर भी रंग कर सकती है. आप इस बात का ध्यान जरुर रखे कि आप पहले पलकों को मोडे और उसके बाद ही आप इस पर रंग लगायें.  


स्टेप 6 : अब आप अपने होंठो के लिए लिपस्टिक का रंग चुने, आप चाहे तो अपने कपड़ो के रंग से मिलती हुई लिपस्टिक चुन सकते हो. लिपस्टिक लगाने से पहले आप अपने होंठो पर लिप बाम लगाना न भूले. ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक फैलती नही और इसकी चमक भी बढती है. 


स्टेप 7 : आप अपने चेहरे को प्राकृतिक पहचान देने के लिए अपने गालो पर Blush का इस्तेमाल करें, आप इसका कम और जहाँ जरूरत हो वहीँ इस्तेमाल करें. अब आप अपने गालो पर थोड़े से  Contour को लगायें, इसका आप अपनी त्वचा के रंग से थोड़े गहरे रंग में लगायें. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर किसी भी तरह की रेखा नही दिखती और आपका चेहरे पूर्ण रूप से प्राकृतिक प्रतीत होता है. 
 
How to Do Make Up for Marriage or Party
How to Do Make Up for Marriage or Party

स्टेप 8 : मेकअप को अंतिम टच देने के लिए आप अपने होंठो पर Lip Liner का इस्तेमाल करें, जिसके लिए आप पेंसिल की नोंक का इस्तेमाल करें. मेकअप आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है और आपकी मुस्कराहट आपके मेकअप को 4 चाँद लगाती है, इसलिए आप हमेशा मुस्कुराते रहे. 


सर्दी में मेकअप करें :

§  सर्दियों में मेकअप करने के लिए एक अच्छी फेस क्रीम का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है क्योकि इससे आपका मेकअप लम्बे समय तक आपके चेहरे पर बना रहता है. साथ ही आप ऐसी क्रीम से भी बचे जिसमे से नमी निकलती हो वर्ना आपका मेकअप ख़राब हो जाएगा. 


§  आप ताजा लुक के लिए अपने चेहरे पर फाउंडेशन को जरुर लगायें, जिसके लिए आप प्राकृतिक आईशैडो और मस्कारा लगा सकते हो. साथ ही आप हल्का Blush और लिप रंग चुने. कोशिश करें कि आपके द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला हर उत्पाद वाटरप्रूफ हो. इसके अलावा आप अपनी त्वचा पर हल्का पाउडर इस्तेमाल करें.


§  आप अपनी आइब्रो को संवारने के लिए मोटी पेंसिल का इस्तेमाल कर सकते है और आप आइब्रो के लिए काला या भूरा रंग ही प्रयोग करें. इससे आइब्रो आकर्षक होती है.


§  अपनी आईशैडो के लिए आप वैसा ही रंग चुने जैसा आपकी त्वचा का रंग हो. और आप अपनी आँखों को ज्यादा बोल्ड दिखने के लिए आईलाइनर का भी इस्तेमाल कर सकती है. 


§  होंठो के लिए आप लिपस्टिक का रंग भी हल्का ही रखे, हलकी लिपस्टिक आपके होंठो को ज्यादा नर्म और स्मूथ बनती है. अगर आप चाहो तो लिपलाइनर का भी इस्तेमाल कर सकती है. लिपलाइनर का रंग आप लिपस्टिक से थोडा गाढ़ा रखे. 


§  इसके बाद ही आप अपने चेहरे को अंतिम टच दे और अपनी आँखों और होंठो के किनारों को थोडा बोल्ड ( Bold ) कर दें.
 
Shadi Ya Party ke Liye Make Up Kaise Karen
Shadi Ya Party ke Liye Make Up Kaise Karen


 Shadi Ya Party ke Liye Make Up Kaise Karen, शादी या पार्टी के लिए मेकअप कैसे करें, How to Do Make Up for Marriage or Party, Winter or Cold Makeup, Sardi ya Thand mein make up kaise Karen, सर्दियों या ठण्ड में मेकअप करने के तरीके.



YOU MAY ALSO LIKE  
अलसी के स्वास्थ्य लाभ 
शादी या पार्टी के लिए मेकअप कैसे करें
गोवर्धन पूजा का महत्तव विधि और कथा 
फ्री मूवी फिल्म ऑनलाइन डाउनलोड करें 
- ऑनलाइन मूवी फिल्म डाउनलोड करें 
- कार कैसे चलायें और सीखें 
- व्हाट्स अप्प अकाउंट को कैसे हैक करें 
- ध्यान कैसे करें और इसकी प्रक्रिया 
- ध्यान के विभिन्न प्रकार 
- लड़कों के कान छिदवाने के लाभ 
- हस्ताक्षर बदलेगा भाग्य 
- मेकअप कैसे और क्यों करें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT