इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Shiva Damru Ka Sankata Haran Mantra Sutr | शिव डमरू का संकटहरण मन्त्र सूत्र | Danger Removal Mantra Of Shiva ’s Damru

शिव डमरू का संकटहरण मन्त्र
पुराणों के अनुसार शिव के डमरू से कुछ चमत्कारी मन्त्र निकले थे. जिनका जाप करने से लोगों के जीवन से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं तथा उनका जीवन सुखमयी बन जाता हैं. शिव के डमरू से निकले इन अचूक मन्त्रों का जाप करने से व्यक्ति के शरीर के सभी रोग भी नष्ट हो जाते हैं. इन मन्त्रों का उच्चारण करने से मनुष्य के जीवन के सभी कठिन कार्य पूर्ण हो जाते हैं.

श्रावण मास में शिव डमरू के मन्त्रों का जाप करना क्यूँ शुभ होता हैं
श्रावण मास में शिव डमरू के 14 सूत्रों के मन्त्रों का जाप करना शुभ होता हैं. इन मन्त्रों का जप एक श्वास में करने का अभ्यास करना चाहिए. एक श्वास में इन मन्त्रों का जाप करने से मनुष्य को इन मन्त्रों का जल्दी फल प्राप्त होता हैं. इस मन्त्र का उच्चारण करने से मनुष्य के जीवन से रोग दूर हो जाते हैं. शिव डमरू के मन्त्रों की 108 माला का जाप रोजाना करना चाहिए. इस से मनुष्य के जीवन के सभी कार्य शीघ्र ही पूर्ण हो जाते हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Danger Removal Mantra Of Shiva ’s Damru
Danger Removal Mantra Of Shiva ’s Damru

शिव डमरू मन्त्र'अइउण्, त्रृलृक, एओड्, ऐऔच, हयवरट्, लण्, ञमड.णनम्,भ्रझभञ, घढधश्, जबगडदश्, खफछठथ, चटतव, कपय्, शषसर,

हल्।




शिव डमरू मन्त्रों के 14 सूत्रों का जाप करने से बिच्छु, सर्प आदि जहरीले जंतुओं का विष भी उतर जाता हैं. इसके अलावा मनुष्य को होने वाली सभी बिमारियाँ भी ठीक हो जाती हैं. जिनके बारे में जानकारी निम्नलिखित दी गई हैं –

1.    शिव डमरू के 14 सूत्रों से बिच्छु के जहर से प्रभावित व्यक्ति को झाड़ने से व्यक्ति के ऊपर से जहर का असर खत्म हो जाता हैं तथा व्यक्ति जल्द ही ठीक हो जाता हैं.

2.    सांप के काटने पर भी शिव डमरू के इन सूत्रों का जाप आप कर सकते हैं. अगर किसी व्यक्ति को सांप ने काट लिया हैं तो उसके कान में जोर – जोर से इन सूत्रों का उच्चारण करें. इन सूत्रों का उच्चारण व्यक्ति के कान में करने से सांप के विष का प्रभाव उस पर नहीं होता. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Shiva Damru Ka Sankata Haran Mantra Sutr
Shiva Damru Ka Sankata Haran Mantra Sutr


3.    अगर किसी व्यक्ति पर ऊपरी बाधा का आवेश हो तो भी आप इन सूत्रों का जाप कर सकते हैं. इन मन्त्रों का जप करने से व्यक्ति के ऊपर से भूत, प्रेत आदि की बाधा भी दूर हो जाती हैं. ऊपरी बाधा का आवेश खत्म करने के लिए इन मन्त्रों का जाप करते हुए जल  व्यक्ति के ऊपर डालना चाहिए. इस जल को व्यक्ति के ऊपर छिडकने से व्यक्ति पर से ऊपरी बाधा का आवेश खत्म हो जाता हैं.

भूत – प्रेत के प्रभाव से बचने के लिए एक भोज पत्र लें और उसपर शिव डमरू के मन्त्रों को लिख लें. अब इस पत्र को या तो व्यक्ति के गले में बांध दें या उसके हाथ पर बांध दें. भोज पत्र को व्यक्ति के गले या हाथ में बांधने से व्यक्ति पर से भूत – प्रेत का प्रभाव हट जाता हैं.

4.    शिव डमरू के कुछ सूत्रों से ज्वर से पीड़ित रोगी व्यक्ति को झाड़ने से ज्वर भी जल्दी ठीक हो जाता हैं. ज्वर, सन्निपात, तिजारी तथा चौथिया आदि सूत्रों से झाड़ने से बिमार व्यक्ति का बुखार ठीक हो जाता हैं.

बुखार ठीक करने के लिए आप इन सूत्रों का प्रयोग एक और तरीके से कर सकते हैं. ज्वर ठीक करने के लिए एक पीपल का बड़ा पत्ता लें और उसपर इन सूत्रों को लिख लें. अब इस पत्ते को बिमार व्यक्ति के गले में या हाथ पर बांध दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति का ज्वर जल्दी ठीक हो जायेगा.

5.    उन्माद या मृगी के रोग से मुक्ति पाने के लिए भी शिव डमरू के सूत्रों से पीड़ित व्यक्ति को झाडा जा सकता हैं. उन्माद या मृगी के रोग से पीड़ित व्यक्ति को रोजाना इन सूत्रों से अभिमंत्रित जल पिलाना लाभदायक होता हैं.

मृगी तथा उन्माद के रोग से पीड़ित व्यक्ति को इन रोगों से मुक्त करने के लिए आप एक और उपाय कर सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए एक भोज पत्र लें और उसपर सफेद चन्दन से शिव डमरू के मंत्रो को अनार की कलम की सहायता से लिख दें. अब इस पत्र को पीड़ित व्यक्ति के गले में या हाथ पर बांध दें. व्यक्ति को इन रोगों से जल्दी मुक्ति मिल जाएगी.

शिव डमरू का संकटहरण मन्त्र सूत्र
शिव डमरू का संकटहरण मन्त्र सूत्र


Shiva Damru Ka Sankata Haran Mantra Sutr, शिव डमरू का संकटहरण मन्त्र सूत्र, Danger Removal Mantra Of Shiva ’s Damru, Shiva Damru Ke Mantra se Labh, शिव डमरू के संकटहरण मन्त्र , रोगों को नष्ट करने के लिए शिव डमरू का मन्त्र, Saanp Bicchu ke Jahar ke liye Sankataharan Mantra, Shiv Damru Mantra.



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT