इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Buri Najar se Bachne ke Tone Totke | बुरी नजर से बचने के टोने टोटके | Spells to Remove Bad Evil Eye

नजर बाधा को दूर करने के लिए अचूक उपाय
किसी भी व्यक्ति या वस्तु को नजर लग जाना और उसका व्यक्ति या वस्तु पर बुरा प्रभाव पड़ना नजर बाधा कहलाता हैं. यदि आपके घर को, आपके वाहन या किसी वस्तु को किसी की नजर लग गई हैं और नजर लगने से ही आपके घर में या घर की किसी वस्तु में लगातार कोई समस्या उत्पन्न हो रही हैं. तो आप इस नजर बाधा को दूर करने के लिए निम्नलिखित उपायों का प्रयोग कर सकते हैं –

1.       घर को बुरी नजर से बचाने के लिए उपाय – यदि आप अपने नए घर को नजर बाधा से बचना चाहते हैं तो इसके लिए एक काला धागा लें और पीली कौड़ी लें. अब पीली कौड़ी को काले धागे में बांध लें और इसे अपने घर के मुख्य द्वार की चौखट पर बांध कर लटका दें. पीली कौड़ी को काले धागे में बांधकर लटकाने से आपके नए घर पर किसी भी व्यक्ति की बुरी नजर का प्रभाव नहीं होगा और अगर आपके घर को नजर लग भी गई हैं तो उसके प्रभाव से भी आपके घर को मुक्ति मिल जाएगी. CLICK HERE TO READ SIMILAR POSTS ...
Buri Najar se Bachne ke Tone Totke
Buri Najar se Bachne ke Tone Totke 
2.       वाहन को बुरी नजर से बचाने के लिए उपाय – यदि आपने कुछ ही दिनों पहले नया वाहन खरीदा हैं और उसमे आए दिन कोई न कोई खराबी होती रहती हैं या आपका वाहन किसी न किसी दुर्घटना का शिकार हो जाता हैं जिससे आपको भी चोट लगती रहती हैं. नजर लगने से आपकी सेहत खराब होने के साथ – साथ फिजूल खर्च भी हो जाते हैं. जिससे आपके घर की अर्थव्यवस्था बिगड़ जाती हैं. आप अपने वाहन को नजर बाधा से मुक्त करने के लिए भी पीली कौड़ी का और काले धागे का इस्तेमाल कर सकते हैं. पीली कौड़ी को काले धागे में डालकर वाहन पर बांधने से आपके वाहन पर किसी की बुरी नजर का असर नहीं होता.

3.       घर की समस्याओं से मुक्त होने के लिए उपाय – अगर आपको ऐसा लग रहा हैं कि आपके घर को किसी की बुरी नजर लग गई हैं जिसके कारण आपके घर पर रोज कोई न कोई समस्या या आपदा आती रहती हैं तो इस समस्या से मुक्त होने के लिए नारियल का प्रयोग कर सकते हैं. घर पर लगी नजर बाधा को दूर करने के लिए एक नारियल लें और एक काला कपड़ा लें. अब नारियल को काले कपड़े में बांध दें या सील दें और इसे अपने घर के मुख्य द्वार के बाहर लटका दें. इस उपाय को करने से आपके घर की सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी.

4.       बिमार व्यक्ति को नजर बाधा से बचाने के लिए उपाय – अगर आपके घर का कोई सदस्य बिमार हैं और उसे नजर लग गई हैं जिसके कारण वह जल्दी ठीक नहीं हो पा रहा हैं तो आप नजर बाधा को दूर करने के लिए मिर्च, राई और नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. बिमार व्यक्ति की नजर उतारने के लिए मिर्च, राई और नमक को एक साथ लें और इसे व्यक्ति के सिर से वार कर आग में जला दें. CLICK HERE TO READ SIMILAR POSTS ...
बुरी नजर से बचने के टोने टोटके
बुरी नजर से बचने के टोने टोटके 
पीड़ित व्यक्ति को नजर तब लगती हैं जब चन्द्रमा राहु से पीड़ित होता हैं. मिर्च, राई तथा नमक का प्रयोग करने से बिमार व्यक्ति को नजर बाधा से जल्दी मुक्ति मिल जाती हैं. क्यूंकि मिर्च मंगल ग्रह का प्रतीक होता हैं तथा राई के दाने शनि ग्रह के प्रतीक होते  हैं. नमक राहु का प्रतीक होता हैं तथा आग को भी मंगल का प्रतीक माना जाता हैं. इन तीनों को बिमार व्यक्ति के सिर पर वारने के बाद आग में जलाने से नजर बाधा दूर हो जाती हैं. यदि इन तीनों को जलाने के बाद तीखी गंध नहीं आती तो हमें यह समझ लेना चाहिए कि व्यक्ति पर किसी की बुरी नजर का प्रभाव हैं तथा अगर इन तीनों को जलाने के बाद तीखी गंध आती हैं तो व्यक्ति पर नजर बाधा का असर नहीं हुआ हैं. तो आपको बिमार व्यक्ति को ठीक करने के लिए अन्य उपाय करने चाहिये.

5.       बच्चे की नजर उतारने के लिए उपाय - अगर आपके बच्चे को नजर लग गई हैं. जिसके कारण आपके बच्चे की तबियत हमेशा खराब रहती हैं और वह बहुत ही परेशान रहता हैं. तो आप बच्चे की नजर को उतारने के लिए लाल साबुत मिर्च का प्रयोग कर सकते हैं. बच्चे की नजर बाधा को दूर करने के लिए साबुत लाल मिर्च को बच्चे के सिर पर से वार कर जलती हुई आग में डाल दें. इस उपाय को करने से बच्चे पर से बुरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाता हैं.
Spells to Remove Bad Evil Eye
Spells to Remove Bad Evil Eye
6.       बुरी नजर के प्रभाव से मुक्त होने के लिए उपाय – यदि आपको नजर लग गई हैं और आप इससे बहुत ही परेशान हो गये हैं तो आप नजर दोष को दूर करने के लिए शनिवार के दिन कच्चे दूध का प्रयोग कर सकते हैं. नजर बाधा को दूर करने के लिए शनिवार के दिन कच्चा दूध लें और उसे जिस व्यक्ति को नजर लगी हुई हैं उसके सिर से सात बार वार दें तथा इस दूध को किसी कुत्ते को पिला दें. इस उपाय को करने से नजर बाधा दूर हो जाती हैं.

7.       नजर बाधा को दूर करने के लिए उपाय – अगर आप बुरी नजर से परेशान हैं तो नजर दोष से राहत पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी के मन्दिर में जायें. मंदिर में जाने के बाद हनुमान जी के कंधे से सिंदूर लेकर अपने माथे पर तिलक लगा लें. हनुमान जी के सिंदूर का तिलक लगाने से नजर बाधा का प्रभाव खत्म हो जाता हैं.       


नजर बाधा दूर करने संबंधी अन्य सहायता और उपायों की जानकारी के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है. 
नजर दोष दूर कैसे करें
नजर दोष दूर कैसे करें
Buri Najar se Bachne ke Tone Totke, बुरी नजर से बचने के टोने टोटके, Spells to Remove Bad Evil Eye, Najar Badha Dur Karen, Buri Najar se Bachne ke Upay, Ghar Vaahan Bacche Vyapar ko Buri Najar se Bachane ke Tarike, Najar Dosh Dur Kaise Karen, नजर दोष दूर कैसे करें.



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. Mai aur meri premika ek dusre Se bohot pyar karte the lekin jab Se uske ghar me bataya humne tab Se wo mere ko chhodne ki hii bat karti hai aur aj hum ek dusre Se dur hai uska bartav mere sath kuchh achha nahi hai abhi aur uske Papa kale Jadu wale ke pass Gaye the to koi upay bataye use kale Jadu Se mukt karne ke liye

    ReplyDelete

ALL TIME HOT