इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Raahu Dasha Kharab Hone ke Lakshan | राहू दशा ख़राब होने के लक्षण | Symptoms of Bad State of Raahu

जाने खराब राहु के संकेत

राहु की खराब दशा के होने पर व्यक्ति में निम्नलिखित लक्षण पाए जाते हैं -
1.       राहु की खराब दशा का सबसे पहला संकेत व्यक्ति में झूठ बोलने की प्रवृति का बढना हैं. राहु की खराब दशा होने पर व्यक्ति की लगातार झूठ बोलने की आदत बन जाती हैं. राहु की खराब स्थिति होने पर व्यक्ति हर काम को करने के लिए या न करने के लिए झूठ का सहारा लेता हैं.

2.       राहु की दशा खराब होने पर व्यक्ति मोबाईल फोन का ज्यादा प्रयोग करने लगता हैं. वह अपना अधिकतर समय मोबाईल पर चेटिंग करने में या गेम्स खेलने में लगाता हैं.

3.       व्यक्ति के अधिक तर्क करने की आदत भी राहु की खराब दशा का एक संकेत होता हैं. राहु की दशा खराब होने पर व्यक्ति अधिक प्रश्न करता हैं तथा हर कार्य के होने या न होने के पीछे के तर्क को जानने के लिए उत्सुक रहता हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Raahu Dasha Kharab Hone ke Lakshan
Raahu Dasha Kharab Hone ke Lakshan 
4.       व्यक्ति का छोटी – छोटी बातों पर गुस्सा होना और गाली – ग्लोच करना भी राहु की खराब दशा का संकेत होता हैं.

5.       राहु की दशा खराब होने पर व्यक्ति के शरीर में यूरिक एसिड लगातार बढने लगता हैं. यूरिक एसिड का बढना हमारे शरीर के लिए हानिकारक होता हैं. इसके बढने के कारण हमारे शरीर में विभिन्न प्रकार के रोग उत्पन्न हो जाते हैं.

6.       राहु की दशा के खराब होने पर व्यक्ति की व्यवसाय को चलाने की निति में भी समस्या उत्पन्न हो जाती हैं. व्यक्ति की व्यावसायिक निति के खराब होने का सीधा असर उसके व्यवसाय पर पड़ता हैं जिसके कारण उसे कई बार हानि भी उठानी पडती हैं.

7.       राहु की दशा के खराब होने पर व्यक्ति अधिकतर पेट के रोगों से परेशान रहता हैं. राहु की खराब दशा के होने पर व्यक्ति को हमेशा पेट में कब्ज, दस्त, दर्द तथा जलन अदि रोगों के होने की भी शिकायत रहती हैं.

8.       राहु की दशा खराब होने पर व्यक्ति के घर में चारों तरफ गंदगी अर्थात कूड़ा – करकट फैला रहता हैं.

9.       किसी व्यक्ति का अचानक से मोटा हो जाना भी राहु की खराब दशा का एक संकेत होता हैं.

10.   व्यक्ति का गठिया रोग से ग्रस्त हो जाना भी राहु की खराब का दशा संकेत होता हैं.

11.   व्यक्ति के मन में हमेशा आत्महत्या का ख्याल आना भी राहु की खराब दशा का सूचक होता हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
राहू दशा ख़राब होने के लक्षण
राहू दशा ख़राब होने के लक्षण
12.   विवाहित स्त्री का ससुराल में अनबन होना अर्थात उसके ससुराल में उसका ससुराल के सदस्यों से हमेशा लड़ाई और झगडा होना भी राहु की खराब दशा का एक संकेत होता हैं.

13.   घर में चीटी का होना आम होता हैं. लेकिन अगर आपके घर में अधिक चीटियाँ हो गई हैं तो यह भी राहु की खराब दशा की एक पहचान होती हैं.

14.   वैसे तो मकड़ी का जाला हर घर में होता हैं. लेकिन अगर किसी घर में मकड़ी के अधिक जाले लगे हुए हैं तो यह राहु की खराब दशा का सूचक हो सकता हैं.

15.   राहु की खराब दशा होने पर शरीफ या बेकसूर व्यक्ति को भी सजा या जेल हो सकती हैं अर्थात उसे कारावास जाना पड सकता हैं.  


राहू के कुंडली में अन्य शुभ और अशुभ प्रभावों की जानकारी के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है. 
Symptoms of Bad State of Raahu
Symptoms of Bad State of Raahu
Raahu Dasha Kharab Hone ke Lakshan, राहू दशा ख़राब होने के लक्षण, Symptoms of Bad State of Raahu, Ashubh Raahu Dasha, Manhush Raahu Dasha ke Prabhav Sanket, Jivan me Amangal Raahu, Raahu Sanket, अशुभ राहू दशा से जीवन में संकेत.



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

6 comments:

  1. mere sath ye sab kuch ho raha hai ,,,,koi upay bataiye ,,,please

    ReplyDelete
    Replies
    1. Vinod Yadav Ji,

      Agar aapke sath ye sab ho rahaa hai to aap kuch grah shaanti upayon ko apnaayen. Grahon ki shanti ke liye upay aapko niche diye link mein mil jaayenge. Agar fir bhi aapko koi doubt rahe to aap dobara comment avashya karen.

      Sampark ke Liye Dhanyavaad
      Jagran Today Team

      Delete
    2. Vinod Yadav Ji,

      Aap inn links se upay dekhkar istemal kar skte ho.

      http://www.jagrantoday.com/2016/02/nav-grah-shanti-totke-upay.html

      http://www.jagrantoday.com/2016/02/grah-shanti-ke-jyotishi-upay.html

      Sampark ke Liye Dhanyavaad
      Jagran Today Team

      Delete
  2. Dear sir
    Name akash
    Tob 04.06 pm
    Dob 01/04/1989
    Sir mine 2bar grh shanti karai hi rahu ki but abi b fyda ni hua h plz sir bataiye kb tk mi pareshan rhunga muje new shop open karni hi kya abi suitable time hi open ka... Bahut pareshan rhata hu plz bataiye

    ReplyDelete
  3. Mare saath asa kush hai sir main kya karu plz mujhe Btaye sir

    ReplyDelete

ALL TIME HOT