इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Shivastrot Shiv Strot se Garibi Kaise Dur Karen | शिवस्त्रोत शिव स्त्रोत से गरीबी कैसे दूर करें

शिवस्त्रोत से दूर करें दरिद्रता
धन की कमी होना दरिद्रता कहलाता हैं. दरिद्रता पूर्ण जीवन जीने वाला व्यक्ति हमेशा समस्याओं से घिरा रहता हैं. धन की कमी होने के कारण ही व्यक्ति को जीवनभर अपमान और उपेक्षा का सामना करना पड़ता हैं. पैसे की कमी होने पर व्यक्ति दरिद्र अवश्य बन जाता हैं. इसके इलावा व्यक्ति आलस्य, बुरी आदतों से और आत्मविश्वास में कमी होने के कारण भी दरिद्र बन जाता हैं.
दरिद्रता से मुक्ति पाने के लिए व्यक्ति अपने विचारों में और व्यवहार में परिवर्तन भी कर सकता हैं. क्यूंकि धन की कमी से भी अधिक बुरे हालात जब पैदा होते हैं जब व्यक्ति के विचारों में दरिद्रता उत्पन्न हो जाती हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Shivastrot Shiv Strot se Garibi Kaise Dur Karen
Shivastrot Shiv Strot se Garibi Kaise Dur Karen 
विचारों की दरिद्रता को तथा धन की दरिद्रता को दूर करने के लिए शास्त्रों में शिवस्त्रोत को बहुत ही शुभ माना गया हैं. दारिद्रयदहन शिवस्त्रोत के मन्त्रों के द्वारा शिव का स्मरण करना बहुत ही लाभदायक होता हैं. शिव की भक्ति करने से मनुष्य जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. दारिद्रयदहन शिवस्त्रोत को करने से मनुष्य के जीवन से दरिद्रता भी दूर हो जाती हैं.

दारिद्रयदहन शिवस्त्रोत को करने के लिए शुभ दिन – दरिद्रयदहन शिवस्त्रोत को करने के लिए माह का प्रत्येक सोमवार शुभ होता हैं. इसके आलावा इस स्त्रोत को आप प्रत्येक माह की प्रदोष चतुर्दशी, अमावस्या या पूर्णिमा की शाम को भी कर सकते हैं. शिव की उपासना करने के लिए रात्रि का समय बहुत ही शुभ होता हैं. शास्त्रों के अनुसार इस स्त्रोत को इन दिनों में से किसी एक दिन को करने से व्यक्ति की धन की कामना पूरी हो जाती हैं. शिवस्त्रोत को करने से व्यक्ति का जीवन में सुखमय व्यतीत होता हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
शिवस्त्रोत शिव स्त्रोत से गरीबी कैसे दूर करें
शिवस्त्रोत शिव स्त्रोत से गरीबी कैसे दूर करें
दारिद्रयदहन शिवस्त्रोत का पाठ करने से व्यक्ति को धन की प्राप्ति एवं अच्छे रोजगार की प्राप्ति होती हैं. इस स्त्रोत को करने से व्यक्ति के जीवन में सुख – शांति बनी रहती हैं. शिवस्त्रोत के मन्त्रों का उच्चारण करने से सौभाग्य और विवाह से जुडी सभी मनोकामनाएं भी जल्दी पूर्ण हो जाती हैं. इसलिए हमें शिव स्त्रोत का अवश्य स्मरण करना चाहिए.    


दरिद्रता नाशक, जीवन उपयोगी और संकटो को दूर करने के अन्य उपायों और मंत्रो की जानकारी के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है. 
शिव स्त्रोत मंत्र
शिव स्त्रोत मंत्र
Shivastrot Shiv Strot se Garibi Kaise Dur Karen, शिवस्त्रोत शिव स्त्रोत से गरीबी कैसे दूर करें, Shivstrot Mantra, शिवस्त्रोत, Daridrata Dur Karne ka Shubh Din, Shivastrot se Vicharo or Dhan ki Daridrata  Dur Karen, Daridrata Dur Karne ke Upay, शिव स्त्रोत मंत्र.



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT