इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Stan Kaise Bade Karen Badhayen | स्तन कैसे बड़े करें बढायें | How to Enlarge Breast Size

स्तन बढ़ाने के प्राकृतिक तरीके
स्तन स्त्रियों की शारीरिक सुन्दरता को बढ़ाने वाला शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग है. स्तन का अच्छा आकार स्त्रियों को आकर्षित बनाता है, साथ ही स्त्रियों का आत्मविश्वास बढाता है. किन्तु हर स्त्री के पास उनकी लम्बाई, वजन और व्यक्तित्व से मिलने वाले अच्छे स्तन नही होते. किसी की लम्बाई बड़ी बड़ी है तो स्तन छोटे है, तो किसी की वजन कम है पर स्तन बड़े बड़े हो जाते है. ऐसा होने पर औरतें समाज में बैठने में हिचकिचाने लगती है. अगर आप भी ऐसा ही महसूस करती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे है जो आपके स्तन को न सिर्फ बढ़ायेंगे बल्कि आपके स्तन को एक अच्छा आकर भी देंगे जिससे आपकी सुन्दरता में निखार आता है.

·         स्तन बढ़ाने के घरेलू तरीके :
स्तन को बढ़ाने के लिए आपको किसी सर्जरी की जरूरत नही है बल्कि आप अपने घर बैठे कुछ आसान से तरीको को अपनाकर भी अपने स्तनों को बड़ा कर सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही घरेलू उपयों से अवगत करा रहे है जो आपके स्तनों को बढ़ाने के आपके लिए उपयोगी सिद्ध होते है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Stan Kaise Bade Karen Badhayen
Stan Kaise Bade Karen Badhayen 
-    मसाज करें : स्त्रियों को सुन्दर स्तनों के लिए प्रतिदिन 30 मिनट तक स्तनों पर मसाज करना चाहियें. इस उपाय को स्तन बढ़ाने के लिए सबसे आसान और लाभदायी माना जाता है. इस तरह महिला के स्तन एक महीने में ही एक कप के आकर के जितने बड़े हो जाते है. इससे इनके स्तनों रक्त का बहाव बढ़ता है, जिससे प्रोलाक्टिन ( Prolactin ) नाम का ब्रैस्ट होरमोन बड़ा होने लगते है और स्तनों के आकार को बढ़ता है.

मसाज का सही तरीका : इसके लिए आप अपने हाथो की हथेलियों पर तेल या क्रीम लगा लें. शुरुआत में आप अपनी हथेलियों को जितना तेज हो सके उतना तेज अपने स्तनों पर रगड़ें, इससे आपके स्तनों को गर्मी और उर्जा मिलती है. अब आप अपने दोनों हाथो से अपने स्तनों को गोलाकार तरीके से मसाज करें. धीरे धीर अपने स्तनों को अंदर की तरफ दबायें. इस तरह आप कम से कम 15 मिनट तक अपने स्तनों की मालिश करें. ध्यान रहे कि आप दोनों स्तनों को बराबर मालिश या मसाज करें. इसके लिए आप गिनती का सहारा लें सकती है. इस तरह मसाज करने से 1 महीने में ही आपके स्तन आकर्षित दिखाई देने लगते है.

-    व्यायाम करें : कुछ व्यायाम ऐसे है जो स्तन की मांस पेशियों को स्वस्थ करते है और उन्हें बढ़ाने में मदद करती है. तो अगर आप अपने स्तनों को प्राकृतिक रूप से बड़ा करना चाहती है तो आप इन व्यायामों को अपनी दिनचर्या में जरुर शामिल करें. इन्हें आप अपने घर में भी कर सकती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
स्तन कैसे बड़े करें बढायें
स्तन कैसे बड़े करें बढायें 
1.       आप जमीन पर उलटे होकर लेट जायें और अपने पैरो को मिला लें. अब आप लेते लेते ही अपने हाथो के सहारे ऊपर हों. आप अपने हाथो के बीच में अपने छाती को ले आयें. अब आप अपने हाथो पर जोर देते हुए अपने शरीर को ऊपर की तरफ खींचे. ध्यान रहे जब आप अपने शरीर को खिंच रहे हो तो सारा दबाव हाथो के बीच आपकी छाती पर पड़े. इस व्यायाम को आप प्रतिदिन 20 बार जरुर करें तभी आपको आपकी इच्छानुसार फल मिलेगा.

2.       आप सीधे खड़े हो जायें और अपने हाथों को घडी की दिशा की तरह गोल गोल घुमायें. 10 से 15 बार ऐसा करने के बाद आप कुछ सेकंड आराम करें और फिर घडी की सुईं के विपरीत दिशा की तरफ अपने हाथो को घुमायें. आप इस व्यायाम को प्रतिदिन 10 मिनट करें. ये व्यायाम आपके स्तनों को उचित आकार प्रदान करता है.

3.       स्तनों को बड़ा होने के लिए इनका हिलना बहुत जरूरी होता है, जितना ये हिलते है उतना ही अधिक इनका आकर हो जाता है. तो आप अपने घर में ऐसे कामो को जरुर करें जो आपके हाथो में कंपन को पैदा करते हो जैसेकि आप मिक्सी का इस्तेमाल करें, सुबह सफाई के लिए वक्युम क्लीनर का इस्तेमाल करें इत्यादि. ये आपकी छाती में कंपन पैदा करते है.

-    Estrogenic खाने का आहार लें : स्तनों का साइज़ इनमे मौजूद कुछ खास हार्मोन के होने न होने पर आधारित होता है. अगर स्तनों में Testosterone नाम का पुरुष हार्मोन है या Estrogen नाम का हार्मोन नही है तो आपके स्तनों का आकर कम हो जाता है, जिससे आपकी छाती अविकसित दिखाई देने लगती है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए आप Estrogen से भरपूर मात्रा वाले खाने का सेवन करें. जितना आपके शरीर में Estrogen होगा, उतने ही अधिक आपके छाती में हार्मोन बनेंगें. Estrogen पाने के लिए आप चिकन सूप, सौंफ के बीज, सोयाबीन, अंडे, फल, हरी सब्जियां, सूरजमुखी के बीज, तील और अलसी का सेवन करें.

-    वसा से प्रचुर खाना खायें : वसा स्तन के आकर को बढ़ाने में सहायक होते है इसके लिए आप  अंडे, नट्स, मछली का तेल, मक्खन, पीनट, जैतून का तेल और नाशपाती का सेवन करें. किन्तु आप वसा लेने के साथ व्यायाम जरुर करते रहे ताकि ये फैट आपके स्तन तक पहुँच सके अन्यथा अधिक वसा खाने से आपके शरीर में चर्बी भी जमा हो जाती है.

-    मूली खायें : एक शौध के अनुसार पाया गया है कि मूली खाने से शरीर में Estrogen की मात्रा  बढती है, रक्त का बहाव सही होता है जिससे शरीर में टिश्यू ( Tissue ) को खोजा जा सके. इनमे से वे टिश्यू भी होते है जो स्तनों में स्थित होते है. रक्त के संचार और बहाव के सही होने से स्तनों का रक्त भी साफ़ होता है जिससे उनकी सुन्दरता में निखार आता है.
How to Enlarge Breast Size
How to Enlarge Breast Size
-    खनिज तत्वों का सेवन करें : शरीर में खनिज और पौषक तत्वों की कमी हार्मोन में असंतुलन को पैदा करता है, जिससे स्तनों का आकर छोटा रह जाता है. इसलिए शरीर में कुछ जरूरी खनिज तत्वों का होना बहुत जरूरी है जो निम्नलिखित है -

एमिनो एसिड : एमिनो एसिड में क्षमता है कि वो स्तन को बड़ा करने वाले हार्मोन को विकसित कर सके, साथ ही अनचाहे मांस को भी हटा सके इसीलिए ब्रैस्ट को बड़ा करने के लिए इस खनिज तत्व का खाने में होना बहुत जरूरी होता है. इससे आपके स्तनों का आकर नियमित और प्राकृतिक रूप से बढ़ता है.

विटामिन : शरीर में विटामिन A, C, E और B6 की कमी स्तनों पर बुरा प्रभाव डालती है. जबकि इनका शरीर में होना स्तनों को कई तरह से लाभ पहुंचता है जैसेकि विटामिन ए से स्तन की त्वचा के सेल को नया जीवन मिलता है और वे इन्हें नर्म रखते है. विटामिन सी स्तनों को भरता है और स्तन के टिश्यू को सहारा प्रदान करता है. विटामिन बी6 नये रक्त सेल बनता है, जबकि विटामिन ई शरीर के कोलेस्ट्रोल को नियंत्रित करता है. इस तरह से ये सब एक साथ मिलकर स्त्रियों की छाती का पूरी तरह से ध्यान रखते है और इनपर होने वाले सभी बुरे प्रभावों से इनकी सुरक्षा करते है.


-    स्तन बढ़ाने वाले कपडे पहने : आपके द्वारा पहने गये कपडे भी आपके स्तनों के आकर को प्रभावित करते है. कुछ कपडे ऐसे है जिनसे आपके स्तन समतल हो जाते है तो कुछ ऐसे है जिनमे इनकी सुन्दरता दिखाई देती है. तो आप हमेशा ऐसे कपडे पहने जिससे आपकी छाती भरी हुई दिखाई दे. अगर आपकी छाती छोटी है तो आप ब्रास का इस्तेमाल करें ताकि ये दिखने में बड़ी और सम्पूर्ण लगे.
Breast Kaise Increase Karen
Breast Kaise Increase Karen
Stan Kaise Bade Karen Badhayen, स्तन कैसे बड़े करें बढायें, How to Enlarge Breast Size, Breast Kaise Increase Karen, Boobs Bdhane ke Natural Ways, How to Increase Breast Naturally, Home Remedies to Increase Breast, स्तन बढ़ाने के घरेलू तरीके.


YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

12 comments:

  1. ओरत के सतनाम मोटे होने कारण

    ReplyDelete
  2. boobs kiase bade kare kuch or tips chahiye

    ReplyDelete
  3. Meri patni ke boobs ke nippal dhase huye hai aisa kyo hai iska karan kya ho sakta hai bataye

    ReplyDelete
  4. Ti increase breast size you can also use natural breast enlargement cream.

    ReplyDelete
  5. Boobs bare karne ke achhe cream

    ReplyDelete
  6. Hii 18 year Mera age ho rha h meri booms nhi increase Kar rha h hm kya kre

    ReplyDelete
  7. Boobs kaise badhee kore kucch or asan tarkib bataiye

    ReplyDelete
  8. Boobs kaise big ho kuCch or trik bataye

    ReplyDelete

ALL TIME HOT