इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Akrashak Kaise Dikhen | आकर्षक कैसे दिखें | How to Look Attractive

आकर्षक दिखने के तरीके ( Tips to Look Attractive )
हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसकी समुदाय में अलग पहचान हो, सभी उसकी तरफ आकर्षित हो, सभी उनकी प्रसंशा करें और लड़के चाहते है कि लड़कियां उनको देखते ही उनकी दीवानी हो जायें. आकर्षण चुंबक की तरह होता है, जिसमे आकर्षण की क्षमता तो होती है किन्तु उसे सही स्थान पर और सही वास्तु के सामने रखना होता है. उसी प्रकार हम सब में भी आकर्षण है जरूरत है तो सिर्फ उसको निखारने की, कुछ प्रयास करने की और उसे सही तरह क्रियान्वित करने की. CLICK HERE TO KNOW HOW TO LOOK SMART ...
Akrashak Kaise Dikhen
Akrashak Kaise Dikhen 
वैसे तो आकर्षण के कई तरीके होते है जिनकी वजह से लोग आपसे प्यार करने लगते है. किन्तु देखा जायें तो ये 2 वर्गों में विभाजित हो सकते है. पहला – उन लोग को आकर्षित करना जो आपको जानते है और दूसरा - उन लोगो को आकर्षित करना जो आपको नही जानते. किन्तु आपको बता दें आप अपने स्वभाव में कुछ परिवर्तन करके इन दोनों वर्गों के लोगो को अपनी तरफ आसानी से आकर्षित कर सकते हो. तो आओ जानते है कि आकर्षित बनने के लिए आपको क्या करना चाहियें.

·         अपने आप से प्यार करें ( Lover Yourself ) : दुसरे आपको पसंद करें इससे पहले जरूरी है कि आप खुद को पसंद करें ताकि आपका आत्मविश्वास आपके चेहरे पर दिखाई दे सके. अगर आप खुद को पसंद करते हो तो आप अपने अंदर एक आकर्षक व्यक्ति की छवि बना लेते हो और उसी की तरह व्यवहार करने लगते हो. खुद को पसंद करने के लिए आप ये देखें कि आपको क्या पसंद है और क्या नही. उसी के अनुसार आप अपनी कुछ बुरी आदतों को छोड़ दें और खुद को बदलें जैसेकि आप अच्छा आहार, व्यायाम और अच्छे कपडे पहनना शुरु करें. साथ ही आप खुद में सकारात्मकता को भरने दें. CLICK HERE TO KNOW HOW TO BE SMART ...
आकर्षक कैसे दिखें
आकर्षक कैसे दिखें 
आप उस बच्चे की तरह व्यवहार करें जो बिना किसी शर्त के अपने आप को पसंद करता है. जब आप खुद को पसंद करने लगते हो तो आप सही और गलत के बीच का फर्क भी समझने लगते हो. ऐसा होने के बाद ही आप लोगो को पसंद कर पाओगे और लोग भी बदले में आपको ढेर सारा प्रेम देंगे.

·         लक्ष्य और अनुशासन ( Set Goal and Follow Discipline ) : आपका लक्ष्य आपको अनुशासित करता है. साथ ही लक्ष्य आपके जीवन को एक मतलब भी देता है. इसलिए आप अपने जीवन का एक लक्ष्य बनायें और उसे पाने के लिए कुछ नियम निर्धारित करें और उन पर अडिग रहें. किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ता है तो आप उनसे घबरायें नही बल्कि उनका डटकर सामना करें. हमेशा सकारात्मक रहें और अपनी एकाग्रता को बनाएं रखें. अगर आप किसी चुनौती का सामना करने में असफल होते है तो निराश ना हो बल्कि उससे सिख लें और आगे बढ़ते रहें. इससे आपके व्यक्तित्व को एक पहचान मिलती है और लोग आपको बहादुर समझकर आपकी तरफ आकर्षित होते है.

·         जमीन से जुड़े रहें ( Be Down to Earth ) : आप कितनी भी कामयाबी को हासिल क्यों ना कर लें, अपने नर्म स्वभाव में बदलाव ना आने दें और पहले की ही तरह लोगो से बातचीत और मित्रता रखें. अन्यथा लोग आपको घमंडी और मतलबी समझने लगेंगे और आपसे दूर होते चले जायेंगे. इस बात को ध्यान रखें कि आपने जो सफलता पायी है वो खुद के लिए पायी है तो आप उसका खुद आनंद लें और अपनी ख़ुशी को दूसरों के साथ भी बांटे नाकि उन्हें अपनी कामयाबी के बड़े बोल बोलकर चिड़ायें. इस तरह आप अपने अगले लक्ष्य की तरफ भी बिना रूकावट के आगे बढ़ सकते हो.
How to Look Attractive
How to Look Attractive
·         परिजनों के प्रति स्नेह भाव रखें ( Have Warmth for Family ) : आपको आकर्षक और आपकी समाज में अच्छी छवि बनाने के लिए आपके परिजनों की आपके लिए अच्छी सोच बहुत मायने रखती है, ताकि जब भी कोई उनसे आपके बारे में पूछे तो वे आपके बारे में सकारात्मक ही बताएँगे. आपके परिजनों से आपकी तारीफ़ को सुनने के बाद लोगो में आपसे मिलने और आपके बारे में अधिक जानने की जिज्ञासा उत्पन्न हो जाती है जिसकी वजह से वे खुद को आपकी तरफ आकर्षित पाते है.

तो आप अपने घर में शांति बनाएं रखें, सबकी भावनाओं की कद्र करें और जरूरत पड़ने पर उनके लिए सदा हाजिर रहें. इस तरह परिवार के रिश्तों के बीच में भी सदा मिठास बनी रहती है और सभी के बीच में भावना और प्रेम का एक गहरा रिश्ता बन जाता है.
मनोहर रुचिकर दिखने के तरीके
मनोहर रुचिकर दिखने के तरीके
·         उत्साह से जियें ( Live Happy and Cheerful Life ) : उत्साह से जीने के लिए आपको आपके आधुनिक संसार में जीना होगा, नयें यन्त्र, नयी सोच, नया फैशन, नया ट्रेंड और नया सिस्टम को समझना होगा. साथ ही इस बात को समझना होगा कि हर चीज का और हर कार्य के सफल होने का उचित समय होता है, उससे पहले हम उसे पूरा करने का प्रयास कर सकते है किन्तु उसके पूर्ण होने में कोई बाधा ना आये तो आपको संयम रखना होगा. तो आप धीरज धरते हुए अपने जीवन को जियें और हर प्रतियोगिता और हर क्रियाकलाप में भाग लें. आप बाहर घुमने जाएँ, पार्टी करें ताकि आपको की चिंता ना रहे और आपका उत्साह बना रहें. बिना उत्साह के वैसे भी जीवन मृत के समान ही होता है.
Logo ko Apni Traf Kaise Khinche
Logo ko Apni Traf Kaise Khinche 
·         अच्छी समझ और ज्ञान रखें (  Have Good Humor and Knowledge ) : आपने सुना होगा कि व्यक्ति सकल से ही पढ़ा लिखा लगता है और उस व्यक्ति के तरफ आपको काफी समझदार लोग भी दिखाई देंगे. ऐसा उनके ज्ञान और अच्छी समझ की वजह से होता है क्योकि वे हर स्थिति में खुद को संभालना और कठिन परिस्थिति से अपनी समझ से निकलने में समर्थ होते है. ऐसे व्यक्तियों का आत्मविश्वास तो बढ़ा होता ही है साथ ही इनके साथ रहने वाले लोग भी खुद को अलग समझने लगते है. ज्रुइर नही है कि समझ का होना सिर्फ किताबी ज्ञान तक सिमित है बल्कि आप किसी भी क्षेत्र में हो उसके बारे में पूरी जानकारी रखें और अपने मजाक या शब्दों में भी ऐसी छाप रखें कि लोग उनको सुनें, हसें, चौकें और दूसरों के साथ भी बाँटें.

·         घमंड से दूर रहें ( Avoid Ego ) : घमंडी, मतलबी और स्वार्थी लोगो को कोई भी पसंद नही करता क्योकि ये लोग खुद लाभ पाने के लिए दूसरों को हानि पहुँचाने के लिए भी हमेशा तैयार रहते है. इसलिए आप हमेशा सबकी मदद करें और उनका भला चाहें. आप लोगो को ख़ुशी दें और उनकी ख़ुशी में ही अपनी ख़ुशी को खोजें. आपके अंदर की अच्छाई ही आपको लोगो के लिए आकर्षित बनती है. तो सबसे अलग रहें और सबसे अच्छे रहें यही सबसे सफल और सबसे आसान कुंजी है जिससे आप लोगो के आकर्षण और प्रेम के पात्र बनते हो.


आकर्षित, बुद्धिमान और सफल व्यक्ति दिखने के अन्य उपायों और तरीको को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Charming Dikhne ke Trike
Charming Dikhne ke Trike
Akrashak Kaise Dikhen, आकर्षक कैसे दिखें, How to Look Attractive, Charming Dikhne ke Trike, How to be Handsome and Smart, Kaise Dikhen Mauhak, मनोहर रुचिकर दिखने के तरीके, Loho ko Apni Traf Kaise Khinche.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT