इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Alsi ke Laingik Mansik Saundary Gun | अलसी के लैंगिक मानसिक सौन्दर्य गुण | Mental Beauty Sexual Qualities of Flaxseed

अलसी के कामोत्तेजक तत्व ( Erotic Element in Linseed )
अलसी का प्रयोग पुराने समय से ही अनेक तरह के रोगों के इलाज के रूप में किया जाता है. इसे एक औषधि और खाद्य पदार्थ के रूप में देखा जाता है. ये बाजार में आसानी से उपलब्ध होने वाला तिलहन है. इसका इस्तेमाल आप लड्डू बनाकर, तेल बनाकर, पाउडर बनाकर, पेस्ट बनाकर या सीधे ही इसे खा सकते हिया. जहाँ तक इसके गुणों की बात की जाएँ तो इसमें असंख्य ऐसे गुण होते है जिससे मनुष्य अनेक तरह के लाभ पा सकता है. हम भी आज इसके कुछ ऐसे ही गुणों के बारे में जानेंगे. CLICK HERE TO KNOW अलसी के स्वास्थ्य लाभ ... 
Alsi ke Laingik Mansik Saundary Gun
Alsi ke Laingik Mansik Saundary Gun
·         आधुनिक युग में अलसी ( Flax Seed in Modern Era ) : वैसे तो अलसी को हम अनेक तरह के रोगों के इलाज के रूप में करते है किन्तु आधुनिक युग में अलसी का इस्तेमाल कामोत्तेजना, शारीरिक संबंधो, यौन इच्छा बढ़ाने में किया जाता है. इसके साथ ही अगर कोई स्त्री दुग्धअल्पता, बांझपन से पीड़ित या उसका गर्भपात हो गया है तो उस स्थिति के लिए भी अलसी को एक महान औषधि के रूप में देखा जाता है.

·         लैंगिक समस्यायें ( Sexual Problem ) : स्त्रियों के शरीर में हार्मोन का लगातार परिवर्तन होता रहता है खासतौर पर माहवारी और बच्चे के जन्म के बाद तो बहुत इसलिए उन्हें लैंगिक समस्यायें अधिक होती है. किन्तु अलसी उनकी हर लैंगिक समस्या के लिए एक सर्वश्रेष्ठ, उत्तम और सुरक्षित उपचार है. अनेक शौध के दौरान ये पाया गया है कि महिलाओं को अलसी इसीलिए अधिक प्रिय होती है क्योकि ये उनकी काम पिपासा और लैंगिक संसर्ग की आवश्यकताओं को पूरा करता है. महिलों की इस इच्छा को पूरा करने के लिए इसमें डोपामिन, नाइट्रिक ऑक्साइड, नोरिपिनेफ्रिन, ओक्सिटोसिन, सिरोटोनिन, टेस्टोस्टिरोन, फेरोमोन्स नाम के मुख्य घटक पाए जाते है. CLICK HERE TO KNOW आहार में अलसी कैसे खायें ... 
अलसी के लैंगिक मानसिक सौन्दर्य गुण
अलसी के लैंगिक मानसिक सौन्दर्य गुण
·         अलसी के सौन्दर्य लाभ ( Beauty Benefits of Flaxseed ) : अलसी महिलाओं को मात्र औषधीय या लैंगिक लाभ ही नही देता बल्कि ये उनके शरीर को कोमल, आकर्षक, नर्म और बेदाग़ बनाने में भी बड़ी सहायक होती है. इसके नियमित इस्तेमाल से स्त्रियाँ अपनी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा सकती है. इससे इनके बाल लम्बे, घने, मजबूत, रेशमी और चमकदार होते है, साथ ही इनकी त्वचा का रंग भी गोरा हो जाता है. इसके स्वास्थ्यवर्धक तत्व इन्हें स्वस्थ रखते है जिससे इनका निखर बढ़ता है और ये सबको अपनी तरफ आकर्षित करने में सफल हो पाती है.

·         अलसी के मानसिक प्रभाव ( Psychological Effects of Linseed ) : अलसी से शरीर में नयी उर्जा आती है, जिससे व्यक्ति खुद को चुस्त और तंदुरुस्त महसूस करता है और उसका सभी कार्य करने में मन लगता है. इससे उन्हें थकान भी नही होती बल्कि इनकी कैलोरी बर्न होती है जिससे इनके शरीर में वसा नही रहती और चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है. ये प्राकृतिक चमक इनके आत्मविश्वास को बढ़ा देती है और इनकी सोच को सकारात्मक कर देती है. इससे इन्हें ये भी लाभ होता है कि इनका मन शांत रहता है और मन एकाग्र रहता है. इस तरह अलसी दिव्य रूप से मनुष्य की मानसिकता पर प्रभाव डालती है.

·         अलसी में स्त्री हार्मोन ( Female Hormones in Linseed ) : अलसी में ऐसे अनेक हार्मोन होते है जो स्त्रियों के लिए काफी लाभदायक होते है इन्हें हम 2 हिस्सों में बाँट सकते है.
Mental Beauty Sexual Qualities of Flaxseed
Mental Beauty Sexual Qualities of Flaxseed
पहला : स्त्री हार्मोन ( First : Women Hormone ) – ओमेगा 3 फैटी, लिग्नेग, सेलेनियम, मैग्नीशियम और जिंक. इनसे स्त्री का शरीर स्वस्थ रहता है. इनमे से ओमेगा 3 फैटी और लिग्नेग ऐसे हार्मोन है जो शरीर में रक्त प्रवाह को बढाकर कामोत्तेजना को बढ़ाते है.

दूसरा : आकर्षण हार्मोन ( Second : Attraction Hormone ) – स्त्रियों के आकर्षण को बढ़ाने के लिए अलसी में टेस्टोस्टिरोन और फेरोमोन्स नाम के हार्मोन पायें जाते है. इनमे से टेस्टोस्टिरोन वो हार्मोन है जो स्त्रियों की कामेच्छा को उनकी चरम सीमा तक पहुंचता है और उन्हें आनंदित करता है.   

·         नाड़ियों को स्वस्थ रखें में असली ( Flaxseed Keeps Nerves Healthy ) : शरीर में कुछ नाड़ियाँ ऐसी भी होती है जो क्षतिग्रस्त हो जाती है या शिथिल पड जाती है. जिसका प्रभाव सीधा मस्तिष्क और ज्ञानेन्द्रियों पर पड़ता है क्योकि नाड़ियों के अस्वस्थ होने से इनके बीच का संचार रुक जाता है और ये ना तो एक दुसरे को सूचना दे पाते है और ना ही किसी संवेदना को महसूस कर पाते है. किन्तु अलसी में विद्यमान लेसिथिन, विटामिन बी, बिता केरोटिन, फोलेट और कॉपर जैसे तत्व इन शिथिल पड़ी नाड़ियों को स्वस्थ करते है और मस्तिष्क और इन्द्रियों के बीच दोबारा संचार स्थापित करते है.
अलसी समाधि की ओर ले जाये
अलसी समाधि की ओर ले जाये
तो इस प्रकार अलसी ना सिर्फ व्यक्ति के लिए एक औषधि बल्कि उसके मन, मस्तिष्क, शरीर और काम की इच्छा के लिए भी अहम तिलहन या खाद्य पदार्थ है. इसलिए आपको इसे अपने आहार में जरुर शामिल करना चाहियें किन्तु इसका अधिक सेवन आपके लिए नुकसानदेह भी हो सकता है और कुछ रोगों को इसका परहेज भी जरूरी है. तो आप इसके इस्तेमाल से पहले चिकित्सक से पूर्ण जानकारी जरुर लें.

अलसी के अन्य लाभ और इसके इस्तेमाल के तरीको को जानने के लिए लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Nashon ko Swasth Rkhti hai Alsi
Nashon ko Swasth Rkhti hai Alsi
Alsi ke Laingik Mansik Saundary Gun, अलसी के लैंगिक मानसिक सौन्दर्य गुण, Mental Beauty Sexual Qualities of Flaxseed, अलसी समाधि की ओर ले जाये , तीसी, Alsi mein Stri Harmon, Alsi Smadhi ki Aur le Jaaye, Erotic Element in Linseed, Nashon ko Swasth Rkhti hai Alsi.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT