इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Mangalvaar Karega Sabka Mangal | मंगलवार करेगा सबका मंगल | Tuesday will Bless Everyone

मंगलवार के दिन अपनायें ये उपाय ( Use these Solutions in Tuesday )
इस बात को सब जानते है कि मंगलवार के दिन सबके प्रिय रामभक्त हनुमान की पूजा अराधना की जाती है, क्योकि शास्त्रों में हनुमान जी का जन्म भी मंगलवार के दिन ही हुआ था. इसलिए जो व्यक्ति इस दिन उनकी सच्चे मन से उपासना करता है उसको निश्चित रूप से शुभ फल प्राप्त होते है. आज हम भी आपको मंगलवार के दिन किये जाने वाले कुछ ऐसे बताने जा रहे है जिनका प्रयोग आपको इच्छानुसार वर प्रदान कराता है. CLICK HERE TO KNOW श्री हनुमत मंत्र चमत्कार ... 
<Mangalvaar Karega Sabka Mangal
Mangalvaar Karega Sabka Mangal
§ पहला उपाय ( First Measure ) :
इस उपाय के लिए आपको एक नारियल लेना है और हनुमान मंदिर जाकर उसको अपने सिर से 7 बार वारना है. नारियल को वारने के बाद आप उसे अपने हाथ में पकड़ें रखें और हनुमान चालीसा का जप आरंभ करें. उसके बाद आप नारियल को हनुमान जी के सामने फोड़ दें. ये अचूक उपाय है जिससे आपकी सारी बाधाएं दूर हो जाती है. किन्तु ध्यान रहें कि ये उपाय आपको मंगलवार के दिन अकेले ही करना है और इस उपाय के संबंध में किसी से बात भी नहीं करनी है. अधिक लाभ के लिए आप इस उपाय को हनुमान जयंती के दिन अपनाएँ और उन्हें फुल हार और प्रसाद भी अवश्य चढ़ाएं.

§ दूसरा उपाय ( Second Measure ) :
आपको इस उपाय के लिए 1 नींबू और 4 लौंग की आवश्यकता पड़ेगी. उन्हें आप किसी भी हनुमान मंदिर में ले जाएँ और हनुमान जी के सामने ही नीम्बू में लौंग गाड दें. आप नींबू को हनुमान जी की मूर्ति के सामने अर्पित करें. उसके बाद आपको हनुमान चालीसा और हनुमान के मंत्रों का जप करते हुए उनसे सफलता की कामना करनी है. अब आप नीम्बू उठायें लौंग निकालकर वहीँ रख दें और नीम्बू को अपने साथ ले आयें. इससे आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. CLICK HERE TO KNOW संकट मुक्ति के लिए हनुमान जी की साधना ... 
मंगलवार करेगा सबका मंगल
मंगलवार करेगा सबका मंगल
§ तीसरा उपाय ( Third Measure ) :
ये उपाय सबसे आसन है, इसमें आपको रोजाना रात के समय हनुमान मंदिर जाना है और उनके सामने चौमुखा दीपक जलाना है. दीपक जलाने के बाद आप हनुमान चालीसा का पाठ करें. अगर ये उपाय नियमित रूप से अपनाया जाएँ तो बड़ी से बड़ी परेशानी भी पल भर में दूर हो जाती है.

§ चौथा उपाय ( Fourth Measure ) :
हनुमान जी की एक कथा के अनुसार एक बार उन्होंने श्री राम की लंबी आयु और शुभकामना के लिए अपने पुरे शरीर पर सिंदूर लगा लिया था. तभी से हनुमान जी पर सिंदूर और तेल चढाने की प्रथा अपनाई जा रही है और माना जाता है कि जो भी व्यक्ति पुरे श्रद्धा भाव से उनको सिंदूर व तेल अर्पित करता है उसकी सभी मनोकामना पूर्ण होती है.

§ पांचवा उपाय ( Fifth Measure ) :
आप हर मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाएँ और वहन एक नारियल पर स्वास्तिक बनाकर उनके चरणों में अर्पित करें. साथ ही आप हनुमान जी के चरणों से सिंदूर लेकर अपने माथे पर भी लगाएं. इससे आपको सद्बुद्धि प्राप्त होती है. अब आपको वहाँ हनुमान चालीसा का पाठ करना है. ये शुभ फल प्राप्ति उपाय है जो आपको आपके हर कार्य में सफलता दिलाता है.
Tuesday will Bless Everyone
Tuesday will Bless Everyone
§ छठा उपाय ( Sixth Measure ) :
पीपल के पेड़, शनिदेव और हनुमान जी का भी गहरा संबंध बताया जाता है और माना जाता है कि रोजाना पीपल के पेड़ पर जल चढाने, उनकी 7 परिक्रमा करने और पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा पढने से जातक के जीवन का हर संकट दूर हो जाता है, उसके व्यापार में दिन प्रतिदिन उन्नति होती है, समाज में उसे उच्च स्थान मिलता है, उसकी हर कामना पूर्ण होती है और उसका व उसके परिवार का जीवन सदा खुशियों से भरा रहता है.

नोट : हर उपाय को पूरी श्रद्धा और भक्तिभाव से ही अपनाएँ, साथ ही ध्यान रहें कि इनका गलत प्रयोग जैसेकि स्त्री वशीकरण, लालच, दूसरों के प्रति इर्ष्या की पूर्ति इत्यादि के लिए नहीं करना चाहियें अन्यथा इसके परिणाम विपरीत भी हो सकते है.

मंगलवार के दिन शुभ फल प्राप्ति के अन्य उपाय प्रयोगों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
मनोकामना पूर्ति शुभ फल प्राप्ति उपाय प्रयोग
मनोकामना पूर्ति शुभ फल प्राप्ति उपाय प्रयोग

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT