इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Sankat Mukti ke liye Hanuman ji ki Sadhna | संकट मुक्ति के लिए हनुमान जी की साधना

बाधा निवारण हेतु हनुमान जी के अचूक मंत्र (Important Mantras of Hanuman)
हनुमान जी को संकटहरण कहा जाता हैं. क्योंकि बजरंग बलि अपनी दिव्य शक्तियों से लोगों के कष्टों का निवारण करते हैं. यदि आपको अपने जीवन में रोजाना एक नई समस्या का सामना करना पड़ता हैं तो इन परेशानियों से बचने के लिए आप हनुमान जी की साधना कुछ विशेष मन्त्रों के साथ कर सकते हैं. जिनकी जानकारी नीचे दी गई हैं. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT हनुमान जी के सफल टोटके ...
Sankat Mukti ke liye Hanuman ji ki Sadhna
Sankat Mukti ke liye Hanuman ji ki Sadhna


1.    अगर किसी व्यक्ति को अपने रोजमर्रा के जीवन में नित्य नई – नई परेशानियों का सामना करना पड रहा हो या जब भी आप किसी शुभ कार्य को आरम्भ करने जाए तो उस कार्य में बाधाएं उत्पन्न होती हैं. तो इन सभी परेशानियों से मुक्त होने के लिए थोडा गुड़ लें और थोड़े चने लें. अब इन दोनों को एक साथ मिलाकर प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाने के बाद इसे हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष चढ़ा दें. अब इस प्रसाद को चढाने के बाद वापिस घर न लायें. बल्कि इसे मंदिर में ही बाँट दें. इसके अलावा यदि आप निम्नलिखित मन्त्र का रोजाना सुबह जाप करेंगे. तो भी आपके जीवन से सभी कष्ट बाधाएं दूर हो जायेंगे. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT हनुमान चालीसा एक चमत्कारी रामबाण उपाय ...
संकट मुक्ति के लिए हनुमान जी की साधना
संकट मुक्ति के लिए हनुमान जी की साधना


मन्त्र –

आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर!


त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात!!


2.    यदि किसी व्यक्ति पर भूत – प्रेत का साया हैं तथा उस व्यक्ति को अँधेरे से बहुत ही भय लगता हैं तो इसके लिए सबसे ज्यादा प्रभावशाली उपाय हनुमान चालीसा का पाठ करना हैं. इसके अलावा आप बहुत – प्रेत बाधा से हमेशा के लिए तथा जल्द मुक्त होने के लिए एक चमत्कारी मन्त्र का जाप कर सकते हैं. निम्नलिखित मन्त्र का जाप करने के लिए शुभ समय रात्रि का माना जाता हैं. इसलिए इस मन्त्र का जाप सोने से पहलें करें. इस मन्त्र का जाप करने से पूर्व अपने पुरे शरीर को पानी से धो लें तथा इसके पश्चात् इस मन्त्र का जाप करें.


मन्त्र –
Bhut Prêt se Mukti pane ke liye Hanuman ji ki Pooja
Bhut Prêt se Mukti pane ke liye Hanuman ji ki Pooja


"हं हनुमंते नम:"

इस मन्त्र का रोजाना जाप करने से आपको प्रेत – बाधा से जल्द ही मुक्ति मिल जायेगी.

3.    अगर किसी व्यक्ति के अन्दर आत्मविश्वास की कमी हो, उसके कार्य पूर्ण न हो रहें हो तथा घर परिवार में विपरीत परिस्थितियां बन रही हो. तो इन सभी परेशानियों को अपने जीवन से दूर भगाने के लिए आप हनुमान जी के सुन्दरकाण्ड का पाठ कर सकते हैं. सुंदरकांड के पाठ में हनुमान जी के जीवन को विजयगाथा के रूप में वर्णित कर रखा हैं. इसलिए यदि आप इसका पाठ प्रतिदिन करेंगे तो आपको अपने जीवन के सभी दुखों से मुक्ति मिल जायेगी तथा आपको आपके जीवन के हर महत्वपूर्ण कार्य में जीत हासिल होगी. इसके साथ ही आपका आत्मविश्वास बढ़ जाएगा.

जीवन की समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी के अन्य चमत्कारी मन्त्रों के बारे में जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Bajarangbali  ke Chamatkari Mantra
Bajarangbali  ke Chamatkari Mantra

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. mujhse ek galti ho gayi hai aur wo mujhe blackmel kar rahi hai,mai shadi shuda hu,sari prestige meri mitti me mil jayegi,mujhe turat bachne ka aur usse chhutakra ka upay batabe,baba

    ReplyDelete
  2. Tum use bash Mai kar peeha chhuda sakte ho

    ReplyDelete

ALL TIME HOT